बॉलीवुड

सलमान खान की 5 सुपरफ्लॉप फिल्मों के नाम, तीसरे नंबर वाली है सबसे बड़ी फ्लॉप

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की हर फिल्म 200 करोड़ के ऊपर का ही कारोबार करती है. साल 2010 के बाद से सलमान खान की किसी फिल्म ने बुरा प्रदर्शन नहीं किया. साल 1989 में आई फिल्म मैंने प्यार किया से सलमान ने अपने करियर की शुरुआत की थी जिसके बाद कुछ ही हिट फिल्मों में काम किया था लेकिन अब उनकी कोई भी फिल्म फ्लॉप नहीं होती. सलमान खान इंडस्ट्री के हाईपेड और सबसे पॉपुलर एक्टर हैं जो कई रिएलिटी शोज भी होस्ट करते हैं और ये फीस के अलावा उस शो या फिल्म के प्रॉफिट का कुछ हिस्सा भी लेते हैं. मगर क्या आप जानते हैं कि सलमान खान की कुछ ऐसी फिल्में रही हैं जो बहुत ज्यादा फ्लॉप रही और लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई. लोगों ने उन फिल्मों को देखा लेकिन बहुत ज्यादा फ्लॉप रही और लोगों के ऊपर से निकल गई थी. सलमान खान की 5 सुपरफ्लॉप फिल्मों के नाम, अगर आप सलमान खान के फैन तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए.

सलमान खान की 5 सुपरफ्लॉप फिल्मों के नाम

सलमान खान की फिल्में हमेशा लोगों को एंटरटेन करती हैं लेकिन ये 5 फिल्में हैं जिन्होंने कमाई तो दूर लोगों के सिर में दर्द कर दिया था. सलमान  इऩ फिल्मों को करने के बाद आज भी पछताते ही होंगे कि उन्होंने कभी इस लेवल की फिल्म में काम भी किया था.

1. चंद्रमुखी

साल 1993 में आई फिल्म चंद्रमुखी में सलमान खान का साथ दिया था श्रीदेवी ने, फिल्म की कहानी लोगों के सिर के ऊपर से निकल गई और बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही. फिल्म ने महज 2 करोड़ का बिजने किया था.

2. जागृति

निर्देशक सुरेश कृष्णन की फिल्म जागृति (1992) लोगों को समझ ही नहीं आई थी. फिल्म में सलमान और करिश्मा कपूर मुख्य किरदार में नजर आए थे. इस फिल्म को लोगों ने पसंद नहीं किया और बुरी तरह नकार दिया था. ये सलमान के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप थी.

3. एक लड़का एक लड़की

साल 1992 में आई फिल्म एक लड़का एक लड़की में सलमान खान और नीलम मुख्य किरदार में नजर आए थे. फिल्म को विजय साधना ने निर्देशित की थी. फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 1.8 करोड़ रुपये का कारोबार किया था.

4. मजेदार

साल 1996 में आई फिल्म मजेदार में सुनील दत्त, सलमान खान और आएशा मुख्य किरदार में थे. फिल्म का नाम ही मजेदार था बाकी फिल्म देखकर लोगों को बिल्कुल भी मजा नहीं आया. फिल्म बुरी तरह फ्लॉप रही और इसने बॉक्स-ऑफिस पर भी मात्र 1.2 करोड़ का कारोबार किया था.

5. कुर्बान

साल 1991 में आई फिल्म कुर्बान को शायद ही किसी ने देखी हो. ये फिल्म छोटे पर्दे पर भी नहीं आती है. फिल्म का निर्देशन दीपक बिहारी ने किया था और इसने मात्र 1.7 करोड़ का कारोबार किया था. ये सलमान खान के करियर की सबसे फ्लॉप फिल्म थी.

Show More
Back to top button