राजनीति

चित्रकूट से बोले राहुल गांधी “HAL से छीनकर मोदी ने अंबानी को दिया राफेल कॉन्ट्रैक्ट”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने दो दिवसीय मध्यप्रदेश यात्रा  में आज चित्रकुट पहुंचे। उन्होंने यहां संकल्प यात्रा की शुरूआत चित्रकूट के कामतानाथ मंदिर और रामदरबार में पूजा से की। कांग्रेस की संकल्प यात्रा की शुरूआत से पहले राहुल गांधी ने पूजा की। राहुल गांधी हेलीकॉप्टर से चित्रकूट पहुंचे। यहां कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान उनके साथ मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ और चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहे।

 

राहुल गांधी ने चित्रकूट में रैली के दौरान मोदी सरकार पर राफेल को लेकर करारा हमला बोला और कहा कि पीएम ने पुराना कॉन्ट्रैक्ट बदला है और कॉन्ट्रैक्ट बदलकर हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड(HAL) से छीनकर अपने दोस्त अनिल अंबानी को दे दिया। राहुल ने कहा कि राफेल डील में बड़ा घोटाला हुआ है। और पीएम मोदी ने देश के साथ विश्वासघात किया साथ ही विश्वास भी खोया। इसी के आगे राहुल गांधी ने कहा कि मैंने फ्रांस के राष्ट्रपति से बात की तो उन्होंने कहा कि इस डील में कोई सीक्रेट वाली बात नहीं है। आपकी सरकार चाहे तो बता सकती है।

राहुल गांधी राफेल को लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं। और वो इस मामले में मोदी सरकार को किसी भी रूप में बख्शने के मूड में नहीं हैं। उन्होंने इस मामलें  में आगे कहा कि नरेंद्र मोदी अनिल अंबानी के जेब में 30 हजार करोड़ रूपए डालना चाहते थे। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने 536 करोड़ के जहाज को 1600 करोड़ मेंं खरीदा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैंने नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा था कि आपने एचएएल से कॉन्ट्रैक्ट छीनकर अनिल अंबानी की कंपनी को क्यों दिया। आपने हिंदुस्तान के साथ धोखा क्यों किया। लेकिन जब मैंने आंख मिलाकर नरेंद्र मोदी से बात की तो वह कभी इधर देखे तो कभी उधर देखे।

राहुल ने मध्यप्रदेश की जनता से वादा करते हुए कहा कि हमारी सरकार आएगी तो हम किसानों का कर्जा माफ कर देंगे। उन्होंने कर्नाटक का उदाहरण देते हुए कहा कि भले ही कर्नाटक में हमारा मुख्यमंत्री न हो लेकिन वहां सरकार बनने के दस दिन बाद ही किसानों के कर्ज माफ कर दिए गए हैं। हमारी गठबंधन की सरकार ने वहां ये काम करके दिखाया है। उन्होंने वादा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में भी यही होने वाला है।

कांग्रस अध्यक्ष ने कहा कि आपके दुख दर्द को हमारे कांग्रेसी नेता समझते हैं।  आप रोजगार चाहते हैं, हम वादा करते हैं कि मध्यप्रदेश में हमारी सरकार आते ही रोजगार हमारे सरकार की पहली प्राथमिकता होगी।

Back to top button