विशेष

शास्त्रों के अनुसार श्राद्ध में कौवा देता है शुभ-अशुभ संकेत, आइए जानते हैं इसके बारे में

श्राद्ध में कौवा के शुभ-अशुभ संकेत: जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि पितृपक्ष का समय पूरे साल में एक बार अवश्य आता है इस साल 24 सितंबर से श्राद्ध पक्ष शुरू हो रहा है और यह समय बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है यह वो समय होता है जब पितरों की आराधना और पूजा तर्पण आदि की जाती है और अपने पितरों को प्रसन्न किया जा सकता है और आप अपनी मनोकामनाओं को पूरा भी कर सकते हैं ज्यादातर लोगों का ऐसा मानना है कि श्राद्ध पक्ष में हमारे पितर देव लोक से इस धरती पर कौवे के रूप में आते हैं इसके कारण कौवे को पितर का रूप माना गया है और श्राद्ध पक्ष के 15-16 दिनों तक कौवे को भोजन अर्पित किया जाता है परंतु क्या आप जानते हैं कि कौवे हमको शुभ अशुभ संकेत भी देते हैं।

हमारे शास्त्रों में कौवे के कई ऐसे शुभ अशुभ संकेत के बारे में उल्लेख किया गया है जिन संकेतों को समझ कर हम अपने जीवन में होने वाली घटनाओं के बारे में अनुमान लगा सकते हैं परंतु अक्सर काफी लोग इन घटनाओं को जानने की कोशिश नहीं करते हैं और इसको अनदेखा कर देते हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कौवे कैसे हमको शुभ अशुभ संकेत देते हैं इसके बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

आइए जानते हैं श्राद्ध में कौवे हमको किस प्रकार शुभ अशुभ संकेत देते हैं

  • अगर आपको अपने घर के आसपास कौवे की चोंच में फूल या फिर पत्ती नजर आती है तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होने वाली है।
  • अगर आपको कोई कौवा किसी गाय की पीठ पर बैठा हुआ सोच रगड़ता हुआ नजर आता है तो इसका मतलब होता है कि आपको बहुत शीघ्र ही उत्तम भोजन की प्राप्ति होने वाली है, इतना ही नहीं अगर कौवा अपनी सोच में सूखा तिनका लाते हुए नजर आता है तो आपको धन लाभ प्राप्ति की संभावना होती है।

  • यदि आपको कोई कौवा अनाज के ढेर पर बैठा हुआ नजर आता है तो इसका मतलब होता है कि आपके घर परिवार में बहुत ही जल्दी धन की बरसात होने वाली है इससे आपको धन लाभ मिलता है।
  • अगर कौवा सूअर की पीठ पर बैठा हुआ नजर आता है तो इसका मतलब होता है कि आपको कहीं से धन लाभ प्राप्त होने वाला है।
  • ऐसा माना जाता है कि अगर कौवा बाई तरफ से आकर अपना भोजन ग्रहण करता है तो यह इस बात की ओर संकेत देता है कि आपकी यात्रा बिना किसी रूकावट के पूरी हो जाएगी परंतु अगर कौवा पीठ की तरफ आता है तो इससे आपको कहीं से बहुत बड़ा लाभ मिलने वाला होता है।
  • अगर कौवा मकान की छत पर या हरे भरे वृक्ष पर जाकर बैठे तो इससे आपको धन लाभ मिलता है अगर आपको इस तरह का कोई कौवा नजर आता है तो समझ जाइए आपको कहीं से अचानक धन मिलने वाला है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी तो आप नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में हमको कमेंट कर सकते हैं और आप इस पोस्ट को अपने मित्रों के बीच शेयर भी कर सकते हैं हम आगे भी इसी प्रकार से जानने योग्य जानकारियां लेखक के माध्यम से लाते रहेंगे धन्यवाद।

Back to top button