ये है बॉलीवुड की जीजा-साली की 5 जोड़ी, चौथे नंबर वाली ने किया था तगड़ा रोमांस

कहते हैं सारी दुनिया एक तरह और घरवाली की बहन एक तरफ, वैसे तो शादी के बाद लड़के और लड़की को बहुत सारे रिश्ते मिलते हैं जिन्हें नये शादीशुदा जोड़े जिंदगीभर निभाते हैं. बॉलीवुड में आपने भाई-बहन, पति-पत्नी, पिता-बेटी और सास-बहु का रिश्तों के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको बताएंगे इंडस्ट्री में जीजा-साली की जो़ड़ी के बारे में, जिनके बारे में आपको शायद ही पता हो. बॉलीवुड में फिल्मों में काम करने वाले एक्टर्स की शादी कभी किसी नॉन सेलिब्रिटी से हो जाती है तो कभी वे अपने ही को-स्टार के साथ शादी कर लेते हैं और इंडस्ट्री से ही कोई उनके रिश्तेदार बन जाते हैं. ये है बॉलीवुड की जीजा-साली की 5 जोड़ी, जो एक-दूसरे के साथ पर्दे पर रोमांस भी कर चुके हैं. इन जीजा-साली के रिश्ते को देखकर आपको बिल्कुल भी विश्वास नहीं होगा लेकिन ये रिश्ता सच है.

ये है बॉलीवुड की जीजा-साली की 6 जोड़ी

कभी-कभी हम पर्दे पर जिन अभिनेता और अभिनेत्रियों को देखते हैं वो असल में किसी ना किसी रिश्ते में बंधे होते हैं. मगर आज हम आपको जिन जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं वे पर्दे पर जीजा-साली की जोड़ी में कभी नहीं आए लेकिन असल में वे इसी रिश्ते में हैं.

1. अक्षय कुमार और रिंकी खन्ना

सुपरस्टार राजेश खन्ना की दो बेटियां ट्विंकल और रिंकी खन्ना हैं. अक्षय कुमार ने ट्विंकल से साल 2001 में शादी कर ली थी और बॉलीवुड की कुछ ही फिल्मों में नजर आने वाली रिंकी खन्ना अक्षय कुमार की साली बन गईं.

2. आदित्य चोपड़ा और काजोल

डीडीएलजे जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म बनाने वाले आदित्य चोपड़ा नहीं जानते थे कि आगे चलकर फिल्म की सिमरन यानी काजोल उनकी साली बन जाएंगी और उनके बीच रिश्ता बन जाएगा.

3. शक्ति कपूर और पद्मिनी कोल्हापुरे

शक्ति कपूर फिल्मों में लीड एक्टर के तौर पर तो नहीं लेकिन खलनायक बनकर आते थे और पद्मिनी कोल्हापुरे लीड एक्ट्रेस होती थीं. फिल्मों में ये जीजा यानी शक्ति कपूर अपनी रियल साली पद्मिनी को छेड़ते थे. शक्ति की पत्नी शिवानी की छोटी बहन हैं पद्ममिनी कोल्हापुरे और श्रद्धा कपूर की मौसी हैं.

4. सैफ अली खान और करिश्मा कपूर

साल 1999 में आई फिल्म हम साथ-साथ हैं में सैफ अली खान के साथ करिश्मा ने रोमांस किया था और कुछ सालों के बाद वे रिश्ते में जीजा-साली बन गए. ये बात दुनिया जानती है कि करीना करिश्मा की बड़ी बहन हैं.

5. अजय देवगन और रानी मुखर्जी

अजय देवगन और रानी को आपने फिल्म चोरी-चोरी (2003) में रोमांस किया था. रिश्ते में ये जीजा-साली हैं क्योंकि काजोल की रानी चचेरी बहन हैं. काजोल के पिता सोमू मुखर्जी और रानी के पिता राम मुखर्जी सगे भाई थे.

6. रणधीर कपूर और साधन

गुजरे जमाने के अभिनेता रणधीर कपूर और साधना ने शायद ही एक-दूसरे के साथ फिल्मों में काम किया हो लेकिन रिश्ते में ये जीजा-साली हैं. साधना रणधीर कपूर की पत्नी बबीता की कजिन सिस्टर हैं. साधना और बबीता के पिता सगे भाई थे और इंडस्ट्री में फिल्म निर्देशक और निर्माता थे.