अध्यात्म

बुरा वक्त आने से पहले भगवान देते हैं ये 6 संकेत, जानिए और रहिए सावधान

व्यक्ति के जीवन के दो पहलू होते हैं जब वो अपने अच्छे और बुरे दौर से गुजर रहा होता है लेकिन जिस तरह अच्छा समय गुजरता है वैसे ही बुरा समय भी हमेशा नहीं रहता है. मगर शायद आपने सुना हो कि जब व्यक्ति के साथ अच्छा या बुरा होता हो तो उससे पहले भगवान आपको कोई ना कोई संकेत जरूर देते हैं जिसे इंसान समझ नहीं पाता और उन्हें लगता है कि ये बुरा समय कैसे आ गया और पता नहीं हमसे क्या ऐसी गलती हो गई है. मगर ये सच है जब इंसान का बुरा समय आता है तो बुरा वक्त आने से पहले भगवान देते हैं ये 6 संकेत, समय रहते इन्हें पहचाने और बुरे समय से लड़ने के लिए तैयार रहें या फिर हो सकता है बुरा समय रहे ही नहीं.

बुरा वक्त आने से पहले भगवान देते हैं ये 6 संकेत

1. पहला संकेत

बुरे सपने इंसान को आते ही रहते हैं, इसमें कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन अगर बुरे सपने आपको रोज आते हैं तो इसका संकेत होता कि आपके घर में कोई क्लेश होने वाला है. या फिर अगर आपका बिजनेस चलता है तो वो मंदा होने वाला हो सकता है . इन दोनों के साथ ही बुरे सपनों के बार-बार आने पर ये परिवार के सदस्यों पर भी बड़ी मुसीबत डालने की अशंका हो सकती है. इससे बचने के लिए आपको हर रात सोने से पहले हनुमान चालिसा या फिर अपने उस ईश्वर याद करिये जिन्हें आप मानते हैं.

2. दूसरा संकेत

अगर आप अपने सपने में किसी को रोते देख लेते हैं तो ये बहुत ही खराब सपना होता है. इसी तरह से अगर आपको किसी ऐसा कोई सपना आता है तो उसे किसी को बिल्कुल भी नहीं बताएं वरना आपको ही इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. इस बात को जितना दबा कर रखेंगे उतना अच्छा होता है वरना कुछ बहुत बुरा हो सकता है. इससे बचने के लिए अपने बुरे सपने किसी को बताएं नहीं.

3. तीसरा संकेत

शरीर के किसी भी अंग में बाईं तरफ फड़कता है तो उसे बहुत ही खराब माना जाता है. इन अंगों में बांया गाल, बाजू, हाथ या फिर आंख शामिल होते हैं. अगर ये सब फड़कते हैं तो ये किसी आने वाली परेशानी का संकेत होता है और इसके बारे में शास्त्रों में भी लिखा है कि महिलाओं का दायां अंग और पुरुषों का बायं अंग अगर फड़कता है तो समझो कोई बुरी खबर सुनने को मिल सकती है. जब भी ऐसा हो तो भगवान को याद करिए या अपना ध्यान किसी और काम में लगाइए ये ख्याल आने बंद हो जाएंगे.

4. चौथा संकेत

अगर आप कहीं काले रंग की बिल्ली देख लें या फिर आपके घर में ही कोई ऐसी काली बिल्ली आ जाए जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा हो और वो घर आकर आपको घूर दे इसका बुरा प्रभाव होता है. शास्त्रों के अनुसार काली बिल्ली को अशुभ समझा जाता है और अगर वो अनजान बिल्ली आपको घूरकर डराने की कोशिश करे तो समझ जाइए कि आपके ऊपर बुरी मुसीबत पड़ने वाली है. इससे बचने के लिए बिल्ली की आंखों में बिना घूरे उसे भगा दें और ईश्वर से अपने परिवार के सुखी रहने की कामना करें.

5. पांचवा संकेत

अगर आपके घर मे जिस समय आप झाड़ू लगा रहे हैं उसी दौरान आपको कोई ऐसी अनावश्यक चीज दिखाई देती है, जो आपने पहले कभी न देखी है तो समझ जाइए कि कोई ऐसी चीज है जो आपकी परेशानी का कारण बन सकती है. उस चीज को उठाकर किसी सही जगह रख दीजिए और उससे माफी मांग लीजिए या किसी पवित्र जगह उसका विसर्जन कर दीजिए इससे आपके दुख कुछ हद तक कम हो जाएंगे.

6. छठा संकेत

छिपकली से जुड़े बहुत से मिथ्य शास्त्रों में लिखे हैं. छिपकली अच्छे और बुरे दोनों का संकेत होती है. अगर अचानक आप अपने घर में 2 छिपकलियों को लड़ते देंखे और लड़ते-लड़ते वे अचानक गायब हो जाएं तो समझ जाइए कि ये संकट की बात है. एक तरफ से इसका मतलब ये होता है कि आपका किसी के साथ झगड़ा होने वाला है. इसलिए अगर घर में छिपकलियां लड़ें तो उन्हें अलग कर दीजिए.

Related Articles

Close