राजनीति

बीजेपी पर राहुल गांधी का बड़ा वार, “जनता की पैसों की बर्बादी कर रही है सरकार”

चार राज्यों में होने वाले आगामी नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही तैयारियों में जोरो से जुट गई हैं। इसी कड़ी में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के संगवारा पहुँचे। और राज्य की मुखिया वसुंधरा राजे और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात पर तंज कसते हुए कहा कि हम मन की बात नहीं करते, आम आदमी की बातों में यकीन करते हैं।

 

राहुल गांधी ने कहा कांग्रेस पार्टी राजस्थान में एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। उन्होंने एक उदाहरण देके बताया कि मैंने कुछ दिन पहले अखबार खोला और अखबार में मैंने एक फोटो देखी। फोटो में सचिन पायलट मोटर साइकिल चला रहे थे, और मोटर साईकिल पर अशोक गहलोत जी बैठे थे। तो मैंने अपने आप से कहा कि चलो राजस्थान में कांग्रेस पार्टी चुनाव जीत गई।

उन्होंने कहा कि चाहे वो केंद्र में मोदी की सरकार हो या राजस्थान में बीजेपी की सरकार, इन सरकारों से जनता को दुख हो रहा है। और कांग्रेस पार्टी ने ठान ली है कि उस जनता की आवाज को हर क्षेत्र से हर जगह से उठाकर राजस्थान में सरकार बनाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जनता की दर्द ने ही कांग्रेस पार्टी को जोड़ने का काम किया है।

राहुल गांधी ने राजस्थान में चल रहे वसुंधरा राजे के गौरव यात्रा पर हमला बोलते हुए कहा कि, गौरव यात्रा में गाड़ियों के पेट्रोल डीजल का पैसा राजस्थान के जनता से लिया जा रहा है। राहुल ने पीएम मोदी के पोस्टरों और वसुंधरा के टीवी पर इस्तेहार पर भी करारा हमला किया और कहा कि नरेंद्र मोदी का हंसता हुआ चेहरा वाला पोस्टर और वसुंधरा राजे का इस्तेहार सब राजस्थान के जनता के पैसे से बना है। आगे उन्होंने कहा कि हजारों करोड़ों जनता का चोरी कर गौरव यात्रा में डाले जाते हैं।

कांग्रेस ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री के बिजनेस पार्टनर ललित मोदी ने उनके बेटे को पैसा दिया है। सरकार ऐसे ही लोगों के लिए चलती है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो पूरे राजस्थान में 2 हजार करोड़ रूपए का रेल्वे लाइन जो पहले कांग्रेस की सरकार ने दिया था उसे फिर से शुरू किया जाएगा। और राजस्थान की गरीब जनता को देश से जोड़ेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मैं ज्यादातर महिला प्रत्याशियों को देखना चाहूँगा, क्योंकि उनके बिना भारत कुछ भी नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि एक दिन आप अपने फोन के पीछे देंखें और उस पर लिखा हो मेड इन राजस्थान।

Related Articles

Close