रिलेशनशिप्स

प्यार में धोखा मिलने से पहले, इन 5 संकेतों को पहचान कर हो जाएं सावधान

इस संसार में हर व्यक्ति को अपने जीवन में कभी ना कभी एक बार प्यार जरूर होता है जब व्यक्ति को प्यार होता है तो उसको सारी दुनिया नई नई सी लगती है उसको सब चीज अच्छी लगने लगती है परंतु जब व्यक्ति को प्यार में धोखा मिलता है तो इंसान पूरी तरह से टूट जाता है और उसका दिमागी संतुलन भी बिगड़ने लगता है प्यार के रिश्ते दिल से जुड़े होते हैं रिश्ते निभाना और रिश्तो में ईमानदारी रखना हर किसी के बस की बात नहीं होती है कई बार ऐसा होता है कि सामने वाला आपको धोखा देता है परंतु हम उसको पहचान नहीं पाते हैं और जब तक हम उसको पहचान पाते हैं तब तक काफी देर हो चुकी होती है हम उसके इतने करीब आ चुके होते हैं कि हम धोखा बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं इसलिए प्यार में धोखा खाने से बचने के लिए सामने वाले के व्यवहार पर गौर देना चाहिए और अपने आपको वक़्त रहते संभाल लेना चाहिए।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से प्यार में धोखा खाने से पहले हम किन संकेतों से जान सकते हैं कि हमारा पार्टनर हमको धोखा दे रहा है इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं प्यार में धोखा खाने से पहले कैसे बचे

व्यवहार में बदलाव

अगर आपका पार्टनर आपको प्यार में धोखा देता है तो उसके व्यवहार में बदलाव दिखाई देने लगते हैं वह पहले से ज्यादा अलग अलग रहने लगता है और पूरा दिन बिजी होने का दिखावा करने लगता है अगर आपके साथ भी इसी प्रकार का कुछ हो रहा है तो समझ जाइए कि सामने वाला आपसे कोई ना कोई बात छुपाने की कोशिश में लगा हुआ है हो सकता है कि वह आपको धोखा भी दे रहा हो।

बात करने से दूर भागना

अगर आप अपने पार्टनर के पास बात करने के लिए जाते हैं और वह कोई बहाना बनाकर निकलने की सोचता है या फिर आपसे बात करने में कतराता है आप जो बोल रहे हैं उन सभी बातों को अनसुना करने लगता है तो यह सभी बातें धोखा मिलने की संभावनाओं को दर्शाती हैं।

एक साथ समय व्यतीत करने से बचना

अगर आप अपने पार्टनर के साथ समय बिताना चाहते हैं परंतु आपका पार्टनर कोई ना कोई बहाना बनाकर टाल देता है या फिर कहीं चला जाता है या फिर अधिक से अधिक समय आपसे अलग और दूर रहकर व्यतीत करता है तो यह प्यार में धोखा मिलने के संकेत होते हैं यह सभी बातें इस बात को दर्शाती है कि उसके साथ कोई और है।

बात-बात पर गलती ठहराना

आपकी बिना किसी गलती के आपकी गलती निकालना और अपनी गलतियों के लिए आपको जिम्मेदार ठहराना यह सभी बातें प्यार में धोखा मिलने के संकेत होते हैं जब इंसान किसी नए रिश्ते में आता है तो वह पुराने रिश्ते को तोड़ना चाहता है तब वह जानबूझकर आपको अपने आपसे शर्मिंदा महसूस करा कर बेवकूफ बनाता है।

बार बार झूठ सामने आए

अगर आपके पार्टनर का झूठ आपको समझ में आने लगता है तो आपको बिना कुछ बोले उससे दूर हो जाना चाहिए क्योंकि जो इंसान आपसे बार-बार झूठ बोल रहा है वह आपके साथ रिश्ते में सीरियस नहीं हो सकता है।

जो बातें हमने आपको ऊपर बताई है अगर इस तरह की बातें आपके पार्टनर में देखने को मिलती हैं तो आप उनको बिल्कुल भी अनदेखा मत कीजिए आपको सतर्क हो जाना चाहिए क्योंकि आपको प्यार में धोखा मिलने की संभावना अधिक हो सकती है।

Back to top button