बॉलीवुड

बॉलीवुड की ये 5 एक्ट्रेसेस पति से अलग बच्चों के साथ गुजार रही हैं जिंदगी

आम लड़की अगर शादी करके तलाक लेकर अपने बच्चों के साथ रहे तो दूसरे लोग उस लड़की का जीना दुश्वार कर सकते हैं. दूसरे तो दूर उनके घर वाले ही उन्हें जीने नहीं देते और ये बिल्कुल सच बात है लेकिन सेलिब्रिटी के लिए सबकुछ आसान और सही होता है. बॉलीवुड में भी कुछ ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने तलाक ले लिया है और अपने बच्चो के साथ आज अकेले ही जिंदगी गुज़ार रही हैं. अपने बच्चों को उनके पिता की कमी महसूस नहीं होने देती और मां की एक अलग मिसाल कायम कर रही हैं. फिल्मों में हर तरह के किरदार निभाते-निभाते वे मेंटली, फिजकली और फाइनेंशियली मजबूत हो जाती हैं और अपने बच्चों को अकेले ही पालने का दम रखती हैं. 5 एक्ट्रेसेस पति से अलग बच्चों के साथ गुजार रही हैं जिंदगी, कहीं इन अभिनेत्रियों में आपकी कोई फेवरेट तो नहीं ?

5 एक्ट्रेसेस पति से अलग बच्चों के साथ गुजार रही हैं जिंदगी

1. प्रीति झंगियानी

साल 2000 में फिल्म मोहब्बतें से पॉपुलैरिटी बटोरने वाली अभिनेत्री प्रीति झिंगियानी ने प्रवीन दाबास से शादी की थी जो साल 2008 में अलग हो गए थे. उनका अब तलाक हो गया है और प्रीति अपनी बेटे जयवेश दबास के साथ रह रही हैं.

2. रीना दत्त

आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्त ने भी तलाक के बाद अपने बच्चों जुनैब और इकरा खान को अकेले ही पाला है. हालांकि आमिर अपने बच्चों से मिलते रहते हैं और रीना से भी उनका दोस्ताना व्यवहार है लेकिन वे सभी साथ नहीं रहते.

3. पूजा बेदी

अभिनेत्री पूजा बेदी ने भी अपने पति से तलाक लेने के बाद अपने बच्चों आलिया और ओमर को अकेले ही पाल रही हैं. इनका तलाक साल 2003 में हो गया था और साल 1994 में इन्होंने फरहान फर्नीचरवाला से शादी की थी.

4. कोंकणा सेन

बॉलीवुड अभिनेत्री कोंकणा ने रणवीर शौरी से की थी और प्रेग्नेंसी के दौरान ही अपनी पत्नी से तलाक ले लिया था. तब इऩ्हें एक बेटा हुआ और कोंकणा आज भी सिंगल मदर बनके अपने बेटे हरून शौरे की परवरिश कर रही हैं.

5. अमृता सिंह

साल 1991 सैफ अली खान ने अमृता सिंह से शादी की. फिर साल 2004 में इन्होंने तलाक ले लिया था, इस दौरान इऩ्हें दो बच्चे इब्राहिम अली खान और सारा अली खान हुए. सैफ ने उस समय अमृता को 15 करोड़ रुपये और बच्चों की आजीवन परवरिश की जिम्मेदारी ली थी. फिर भी बच्चे ज्यादातर अमृता के पास ही रहते हैं क्योंकि सैफ अली खान तो करीना कपूर से शादी कर चुके हैं और उन्हें एक बेटा तैमूर भी है.

6. करिश्मा कपूर

बॉलीवुड में 90 के दशक में कदम रखने वाली अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने साल 2004 में दिल्ली में रहने वाले संजय कपूर से शादी कर ली थी. इनके साथ कई सालों तक रहने के बाद साल 2016 में इस दंपत्ति ने तलाक ले लिया था. करिश्मा का आरोप था कि संजय उनके साथ मार-पीट करते थे और उनके साथ बुरा बर्ताव करते थे. इन्हें एक बेटा कियान राज कपूर और बेटी समायरा कपूर हैं, जो तलाक के बाद करिश्मा के पास ही रहते हैं.

Back to top button