एक छोटी सी गलती ने बर्बाद कर दिया इन 10 सितारों का करियर, नंबर 3 तो बन सकता था सुपरस्टार

कहते हैं कि जब व्यक्ति सफलता की ऊंचाइयों को चूमता है तो उसके पैर हमेशा जमीन पर ही रहने चाहिए. क्योंकि अक्सर देखा गया है कि सफल हो जाने पर व्यक्ति भूल जाता है कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उसने किन-किन कठिनाइयों का सामना किया है. यह बात किसी ने बिलकुल सच कही है कि व्यक्ति को उसका बुरा दिन कभी नहीं भूलना चाहिए. क्योंकि यदि उसे याद रहेगा कि वह किन हालातों से गुजर चुका है तभी वह जमीन से जुड़ा रहेगा और किसी दूसरे साथ गलत व्यवहार नहीं करेगा. शोहरत का नशा सबसे खराब नशा होता है. यह अच्छों-अच्छों का दिमाग खराब कर देता है. लेकिन जिनके पास पैसा और शोहरत होता है उनके पास काम का दबाव भी बहुत ज्यादा होता है. हर कोई इस दबाव को बर्दाश्त नहीं कर पाता. जाने अनजाने में वह कुछ ऐसी गलतियां कर बैठता है जिससे उसका करियर डूब जाता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको 10 ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपना अच्छा-ख़ासा करियर अपनी एक छोटी सी गलती की वजह से बर्बाद कर दिया.

विनोद खन्ना

अपने करियर के चरम सीमा पर पहुंचकर विनोद खन्ना बॉलीवुड छोड़कर ओशो के आश्रम में एक सन्यासी बन गए थे. हालांकि वह 5 साल बाद बॉलीवुड में दोबारा वापस आये लेकिन उन्हें पहले की तरह सफलता नहीं मिल पाई.

परवीन बॉबी

अपने ज़माने की खूबसूरत अदाकारा परवीन बॉबी ने ड्रग्स की लत के कारण अपना करियर चौपट कर लिया था.

संजय दत्त

जब 1993 मुंबई बम धमाकों में संजय दत्त का नाम आया था तब वह एक उभरते हुए कलाकार थे. लेकिन जेल और कोर्ट-कचहरी के चक्कर में वह अपने काम पर ध्यान नहीं दे पाए और करियर बर्बाद कर लिया.

मनीषा कोइराला

मनीषा ने अपना हिट करियर अपने हाथों से फ्लॉप कर दिया. शराब और ड्रग्स की लत उन्हें ऐसी लगी कि वह काम पर ध्यान नहीं दे पाईं और करियर डूब गया.

विवेक ओबेरॉय

ऐश्वर्या की वजह से विवेक ने सलमान से पंगा ले लिया था. सलमान की उंची पहुंच होने के कारण विवेक को काम मिलना लगभग बंद हो गया. अंत में ना ही उन्हें ऐश्वर्या मिली और ना ही उनका करियर सफल हो पाया.

अमीषा पटेल

‘कहो ना प्यार है’ और ‘ग़दर’ जैसी सुपरहिट फिल्म देने के बाद अमीषा का अपने परिवार से ही संपत्ति को लेकर विवाद शुरू हो गया. इस वजह से उन्होंने काम से ब्रेक ले लिया और जब वह वापस आयीं तब तक उनकी डिमांड कम हो चुकी थी.

शाइनी आहूजा

कुछ सालों पहले शाइनी आहूजा पर उनकी ही नौकरानी ने रेप का आरोप लगाया था. इस मामले में दोषी पाने के कारण उन्हें सजा हुई और उनका करियर वहीं का वहीं रुक गया.

आफताब शिवदासानी

2005 में आफताब पुणे के एक क्लब में ड्रग्स लेते हुए पकड़े गए थे. इस वजह से उनका करियर बहुत प्रभवित हुआ.

विजय राज

विजय राज बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन हैं. उन्हें दुबई पुलिस ने ड्रग्स के साथ पकड़ा था. इस वजह से उनके करियर पर भी थोड़ा ब्रेक लग गया था.

फरदीन खान

एक समय में फरदीन खान बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर हुआ करते थे. लेकिन उन्होंने भी ड्रग्स के नशे में डूबकर अपना पूरा करियर बर्बाद कर लिया.