वाराणसी दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी करेंगे 500 करोड़ की योजनाएँ शुरू

पीएम मोदी के बारे में किसी को बताने की ज़रूरत नहीं है। आज पीएम मोदी को देश का बच्चा-बच्चा जानता है। पीएम मोदी की लोकप्रियता केवल भारत तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इन्हें पूरे विश्व में जाना जाता है। विश्व के सबसे प्रभावशाली नेताओं में पीएम मोदी की भी गिनती की जाती है। पीएम मोदी ने जब से देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है तब से वह लगातार देश के विकास के लिए कोई ना कोई काम कर रहे हैं। पीएम मोदी ने एक बार कहा था कि उन्होंने इसके लिए अपना सबकुछ छोड़ दिया है।

शुरू करेंगे बीएचयू में अटल इंक्यूबेशन सेंटर की परियोजना:

बता दें 17 सितम्बर को पीएम मोदी ने अपना 68वाँ जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र और भोलेनाथ की नगरी वाराणसी में मनाया। आज पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का दूसरा दिन है। जानकारी के अनुसार आज पीएम मोदी कई महत्वपूर्ण योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के एम्फीथिएटर में कार्यक्रम को भी सम्बोधित करेंगे। यहीं से पीएम मोदी 500 करोड़ रुपए से ज़्यादा की योजनाओं की शुरुआत भी करेंगे। इसमें सबसे महत्वपूर्ण पुरानी काशी के लिए एकीकृत ऊर्जा विकास योजना और बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में अटल इंक्यूबेशन सेंटर की परियोजना है।

अचानक ही पहुँच गए रेलवे स्टेशन के दौरे पर:

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में सोमवार को स्कूली बच्चों के साथ अपना जन्मदिन मनाया। शाम को बनारस पहुँचे पीएम मोदी ने स्कूली बच्चों के साथ मुलाक़ात की। इसके बाद देर रात पीएम मोदी काशी विश्वनाथ के दर्शन करने के लिए भी गए। वहाँ से गेस्ट हाउस लौटते समय पीएम मोदी अचानक मंडुआडीह रेलवे स्टेशन भी पहुँच गए। पीएम मोदी के औचक निरीक्षण से सभी लोग चौंक गए। रेलवे स्टेशन पर पीएम मोदी ने प्लेटफ़ॉर्म का निरीक्षण भी किया और कई लोगों से मुलाक़ात भी की।

बच्चों से मुलाक़ात करके दिए कई महत्वपूर्ण टिप्स:

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूली बच्चों से मुलाक़ात की तो उन्होंने बच्चों को कई महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों से कहा कि वे जीवन में निडर बनें और सवाल पूछने से कभी नहीं घबराएँ। बच्चों का डर दूर करने के लिए उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का उदाहरण देते हुए कहा कि जब महात्मा गांधी छोटे थे तो वह बहुत डरते थे। महात्मा गांधी का डर देखकर उनकी माँ ने कहा कि तुम राम का नाम लो तुम्हारा सारा डर दूर हो जाएगा। महात्मा गांधी ने ऐसा ही किया और उनका डर कुछ ही समय में दूर हो गया। इसके बाद वो जीवन में कभी नहीं डरे।

पीएम मोदी ने बच्चों से कई मुद्दों पर बात भी की। पीएम मोदी ने बच्चों को खेल की आवश्यकता के बारे में भी बताया। उन्होंने बच्चों से कहा कि पढ़ाई की तरह ही खेल भी बहुत ज़रूरी है। ज़िंदगी में हर व्यक्ति को विभिन्न क्षमताओं को आत्मसात करना बहुत ही ज़रूरी है। ये जीवन में हमेशा काम आती हैं। आपको बता दें पीएम मोदी के वाराणसी दौरे से मोदी के चाहने वालों में गजब का उत्साह देखने को भी मिला। मोदी समर्थक पीएम मोदी के नारे भी लगा रहे थे।