भारत की ये लोकप्रिय महिला गोल्फर इस वजह से है सोशल मीडिया पर फेमस, जानिए

भारत में जितनी भी स्पोर्ट्स से जुड़ी सेलिब्रिटी महिलाएं हैं उनमें या तो खूबसूरती ही दिखती है और वे खेल पर ध्यान नहीं दे पाती या फिर वे अच्छा खेलती हैं लेकिन दिखने में कुछ खास नहीं लगती. क्योंकि खूबसूरती के साथ टैलेंट कम ही देखने को मिलता है. भारत में खूबसूरत लड़कियों की कोई कमी नहीं है मगल वे या तो आम लड़की होती है, एक्ट्रेस होती है या फिर मॉडल होती हैं लेकिन आज हम आपको भारत की ये लोकप्रिय महिला गोल्फर से मिलवाएंगे जिसने अपने क्षेत्र में कमाल तो दिखाया ही है साथ ही इनकी खूबसूरत और स्टाइल के भी क्या कहने हैं. इनका नाम है शर्मिला निकोलट और ये भारत में महिला गोल्फर की बेहतरीन खिलाड़ी हैं. इनकी खूबसूरती देखकर आप बिल्कुल अंदाजा नहीं लगा सकते कि ये अच्छा खेल भी सकती हैं लेकिन जब आप इनका खेल देखेंगे तो खुद ही अच्छे-बुरे का फैसला कर लेंगे.

भारत की ये लोकप्रिय महिला गोल्फर

शर्मिला निकोलट एक भारतीय गोल्फर हैं और इनकी खूबसूरती और फिटनेस के मामले में इस खूबसूरत महिला खिलाड़ी का कोई जवाब नहीं है. शर्मिला निकोलट का जन्म 12 मार्च, 1991 को बैंगलोर में हुआ था. शर्मिला ऐसी दूसरी भारतीय गोल्फर हैं जो देवी व यूरोपियन टूर में पूरा कार्ड खुद हासिल करने वाली हैं. बैंगलोर में जन्म लेने वाले ये महिला गोल्फ खिलाड़ी वहीं पर पली-बढ़ी हैं और गोल्फ खेलने का शौक बचपन से ही रखती थी. इनके पिता मार्क निकोलट एक फ्रेंच हैं जो पेशे से सॉफ्टवेयर इंजिनियर हैं और इनकी मां भारतीय हैं जिनका नाम सुरेखा है. सिर्फ 18 साल की में ही शर्मिला ने अपने इस खेल को लेकर अच्छी खासी पहचान बनाई. शर्मिला गोल्फ खेलने के साथ-साथ सोशल मीडिया को भी बहुत पसंद करती हैं और इसपर अक्सर एक्टिव भी रहती हैं. जिसमें समय-समय पर वे अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं क्योंकि ऐसा करना उनका शौक है.

शर्मिला एक मेहनती और ईमानदाकर गोल्फ खिलाड़ी हैं और शुरु से वे गोल्फ खेलने की ही इच्छा जताती थीं. शर्मिला ने कई बार देश के लिए खेला और मेडल लेकर आईं. वे यंगेस्ट गोल्फ प्लेयर हैं जो अपने खेल के साथ-साथ अपनी ब्यूटनेस और फिटनेस पर भी अच्छा ध्यान देती हैं ये तो आप उनकी तस्वीरें देखकर कह सकते हैं. इन्होंने 18 साल की उम्र में खेलना शुरु कर दिया था और इनके खेल के प्रदर्शन से खुश होकर उन्हें आगे मौका मिला और अब ये इंटरनेशनल गोल्फ प्लेयर के तौर पर गोल्फ खेलती हैं.

ये हैं भारत के टॉप-1 मेल गोल्फ प्लेयर

वैसे तो भारत में गोल्फ खेल को इतना महत्वता नहीं दी जाती है लेकिन फिर भी जब बात देश की आती है तो हर खेल का साथ हर भारतीय देने लगता है. आज हम आपको शर्मिला निकोलट के साथ-साथ 10 भारतीय पुरुष गोल्फ प्लेयर्स की लिस्ट भी बताएंगे.

1. गौरव घई

2. अली शेर

3. अनिरबन लहीरी

4. शिव कपूर

5. जीव मिल्खा सिंह

6. अर्जुन अटवल

7. ज्योति रंधवा

8. सुज्जन सिंह

9. हिम्मत रॉय

10. गगनजीत भुल्लर