ये हैं बॉलीवुड के ऐसे एक्टर्स जिनका असली नाम कोई नहीं जानता, सलमान और प्रिटी जिंटा भी है शामिल

बॉलीवुड में काम करना बहुत से लोगों का सपना होता है और इसी सपने को लेकर हर साल बहुत से लोग सपनों की नगरी मुंबई आते हैं। बॉलीवुड में भी ऐसे बहुत से उदाहरण मिल जाएंगे जिन्होंने एक्टर बनने का सपना देखा था और उसे पूरा करने के लिए मुंबई की सड़कों पर भी रातें बितानी पड़ी हो, लेकिन आज वह अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में पहचान बना चुके हैं। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से एक्टर और एक्ट्रेस ऐसे भी हैं जिनका रियल नाम कुछ और है और लोग उन्हें कुछ और नाम से जानते हैं आज हम आपको ऐसे ही कुछ बॉलीवुड स्टार्स के असली नाम बताने वाले हैं।

अजय देवगन: अजय देवगन बॉलीवुड का जाना माना नाम है। इनका जन्म दिल्ली में हुआ था लेकिन मूल रूप से ये पंजाब से है। अगर बात करें अजय देवगन के असली नाम की तो आप में से बहुत कम लोग ही उनका रियल नाम जानते होंगे। दरअसल अजय देवगन का असली नाम ‘विशाल देवगन’ हैं।

आमिर खान: बॉलीवुड के फेमस एक्टर और ढ़ेर सारी हिट फिल्म देने वाले आमिर खान के करोड़ों लोग दिवाने हैं। फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से मुख्य अभिनेता के तौर पर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले आमिर खान का रियल नाम ‘मोहम्मद आमिर हुसैन खान’ है।

सलमान खान: अगर बात करें बजरंगी भाईजान और दबंग स्टार सलमान खान की तो उनका असली नाम बहुत कम लोगों को मालूम होगा। बता दें कि फैंस के चहेते सलमान खान का रियल नाम ‘अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान’ है।

जितेंद्र: हिंदी फिल्म जगत के पुराने अभिनेताओं में शुमार जितेंद्र ने कई सारी हिट फिल्में की हैं। अपने जमाने में हैंडसम हंक कहे जाने वाले अभिनेता जितेंद्र का रियल नाम रवि कुमार हैं। बता दें कि निर्देशक वी शांताराम ने उनको जितेंद्र नाम दिया था।

शिल्पा शेट्टी: कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय करने वाली अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्होंने 1993 में आई फिल्म बाजीगर से अपने करियर की शुरुआत की थी। बॉलीवुड के अलावा शिल्पा शेट्टी हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। शिल्पा शेट्टी का रियल नेम अश्विनी शेट्टी है।

प्रिटी जिंटा: प्रिटी जिंटा बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हैं। फिलहाल उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली है और अपनी निजी जिंदगी में व्यस्त हैं। प्रिटी जिंटा को क्रिकेट में भी काफी रूचि है यही कारण है कि वह आईपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन भी है। आपको बता दें कि प्रिटी जिंटा का रियल नाम प्रीतम सिंह जिंटा है।

रेखा: 1966 में बाल कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरूआत करने वाली प्रसिद्ध अभिनेत्री रेखा 63 साल की हो चुकी है लेकिन उनकी खुबसूरती में अभी भी कोई कमी नहीं आई है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उनका असली नाम भानुरेखा गणेशन है।

मधुबाला: मधुबाला भारतीय सिनेमा की सबसे महान अभिनेत्रियों में से एक थी। उन्होंने पुराने दौर में अपने अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीता। लेकिन वह 36 साल की बेहद कम उम्र में दुनिया छोड़कर चली गई। उनका रियल नाम ‘मुमताज जहाँ बेगम देहलवी’ था।