ये है भारत के 5 सबसे महंगे टीवी के कॉमेडी कलाकार, पांचवे नंबर वाले हैं मशहूर डॉ.

भारत में टैलेंट की कमी नहीं है और हमारे टीवी इंडस्ट्री में टैलेंट कूट-कूटकर भरा हुआ है. कॉमेडी के भी अपने अलग ही मायने हैं और कॉमेडी करना भी बहुत अच्छा माना जाता है. टीवी में बहुत सारे कॉमेडी शो बनते रहते हैं और उसमें परफॉर्म करने वाले कलाकार का भी अपना टैलेंट होता है जो किसी को भी हंसा देने की काबीलियत रखते हैं. टीवी पर कॉमेडी सर्कस, लाफ्टर चैलेंज और मौसी की क्लास करके कई कॉमेडी शोज बने, शोज तो आए और गए लेकिन उसमें काम करने वाले कलाकार लोगों के दिल में उतर गए. ये है भारत के 5 सबसे महंगे टीवी के कॉमेडी कलाकार, जिनकी फीस लाखों में है और सभी अपने आप में सबसे खास और बेस्ट हैं.

ये है भारत के 5 सबसे महंगे टीवी के कॉमेडी कलाकार

1. कपिल शर्मा

भारत के पॉपुलर कॉमेडियन भले ही इन दिनों स्क्रीन से दूर हैं और खबरों के मुताबिक डिप्रेशन में हों लेकिन वे अपने एक शो के 80 लाख रुपये चार्ज करते थे. कपिल शर्मा को कॉमेडी का बादशाह माना जाता है लेकिन आजकल वे बुरे हालातों से गुजर रहे हैं. कपिल शर्मा ने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में भी काम किया है लेकिन उसमें वे चल नहीं पाए.

2. कृष्णा अभिषेक

टीवी के बेहतरीन एक्टर और कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक की कॉमेडी के आगे बड़े-बड़े फीके लगने लगते हैं. वे लोकप्रिय शो लाफ्टर चैलेंज से ज्यादा पॉपुलर हुए. वैसे आपको बता दें कि कृष्णा गोविंदा के भांजे हैं और इसलिए कॉमेडी तो उनके खून में ही भरी है. कृष्णा अभिषेक किसी एपिसोड में आने के एक दिन के लिए 30 से 40 लाख रुपये चार्ज करते हैं.

3. भारती सिंह

भारत की बेहतरीन महिला कॉमेडियन में भारती सिंह कुछ समय पहले ही शादी के बंधन में बंधी हैं. अब वे एक रिएलिटी शो में आऩे वाली हैं और किसी शो में आने के लिए एक दिन के 25 लाख रुपये चार्ज करती हैं. भारती ने इस बात को भारत में फैलाया है कि एक मोटी महिला कुछ भी कर सकती है और स्टैंडअप कॉमेडी कोई भी कर सकता है. फिर वो कोई पुरुष हो या फिर महिला हो.

4. सिद्धार्थ सागर

सिद्धार्थ सागर टीवी इंडस्ट्री के पहले कॉमेडियन कलाकार हैं और इऩ्होंने शुरुआत तो बहुत छोटे स्तर पर की थी लेकिन आज बड़े-बड़े स्टैंडअप कॉमेडियन को मात दे सकते हैं. सिद्धार्थ किसी शो में आने और परफॉर्म करने के लगभग 12 लाख रुपये की कमाई कर लेते हैं. वे जल्दी ही सोनी चैनल के कॉमेडी सर्कस में फिर से नजर आऩे वाले हैं.

5. सुनील ग्रोवर

डॉ. मशहूर गुलाटी, गुत्थी और अब रिंकू भाभी के नाम से इंडस्ट्री में पॉपुलर सुनील ग्रोवर भारत के जाने-माने कॉमेडी आर्टिस्ट हैं. इऩ्होंने अपने करियर की शुरुआत जसपाल भट्टी के पॉपुलर शो फ्लॉप शो से शुरुआत की थी. फिर कपिल शर्मा के शो कॉमेडी नाइट विद कपिल और द कपिल शो में डॉक्टर मशहूर गुलाटी का किरदार निभाने वाले सुनील ग्रोवर को पूरी दुनिया जानती है. कपिल के शो से मिली कामयाबी ने सुनील को बहुत ज्यादा पॉपुलर बना दिया और टैलेंटेड तो वे हैं ही. सुनील अपने किसी भी एक एपिसोड के लिए 1 दिन के लगभग 25 लाख रुपये का चार्ज लेते हैं.