राशिफल

इस सप्ताह इन 4 राशिवालों के जीवन में आयेंगी खुशियों की बहार, तीन राशियों को होगा नुकसान

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 10 सितंबर से 16 सितंबर तक का राशिफल..

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह व्यापार में लाभ होने के साथ-साथ कार्यक्षेत्र में भी बढ़ोतरी हो सकती है। आपको हर कार्य में सफलता मिल जाएगी, आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी। विरोधियों से भी प्रशंसा पाएंगे। लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें। आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी। आपको सच बोलने से कार्य में सफलता मिलेगी अधिकारी कार्यशैली से प्रसन्न होंगे। वैवाहिक चर्चा में सफलता मिलने से उत्साहित रहेंगे। साथी के साथ एक छोटे से मामले पर संघर्ष घर की शांति भंग कर सकते हैं। आपकी प्रतिभा चरम पर होगी और आप कोई बड़ा काम कर सकते हैं।

प्यार के विषय में : नए प्रेम संबंधों की शुरूआत हो सकती है।

करियर के विषय में : बिजनेस में सफलता मिलेगी। नौकरी में जिम्मेदारी बढ़ेगी।

हेल्थ के विषय में : सेहत को लेकर लापरवाही न करें वरना कोई बड़ा रोग हो सकता है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह आप अपने पराक्रम से धन कमाने में सफल होंगे। धार्मिक कार्यों की प्रवृत्ति रहेगी। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है। जिंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए खुशी का सबब साबित होगा। नवीन योजनाएं अमल में लाने का समय है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। प्रभावशाली महानुभावों से परिचय होगा। परिवार में खुशहाल वातावरण रहेगा। परिवार के साथ मनोरंजनक यात्रा व खेलकूद से मन प्रसन्न रहेगा।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों में तनाव व गलतफहमी रहेगी।

करियर के विषय में : नौकरी और बिजनेस के लिए सामान्य सप्ताह है। स्टूडेंट्स को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : थकान और आलस्य हो सकता है। पुरानी बीमारी को लेकर लापरवाही न करें।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह नीतियों में परिवर्तन करते हुए व्यावसायिक लाभ लें पाएंगे। आर्थिक प्रगति का समय है। मित्र के माध्यम से पुराने धन की प्राप्ति होगी। किसी विशेष कार्य के होने से प्रसन्नता का अनुभव होगा। दूसरों के प्रति दया के भाव रखना आवश्यक हैं। व्यापारियों के लिए प्रबंधकीय व्यवसाय में आर्थिक निवेश के संकेत लाभकारी होंगे। शराब और धूम्रपान से बचने की कोशिश करें। इस हफ्ते संबन्धियों द्वारा घर में मतभेद उत्पन्न कराए जा सकते हैं। काम काज के क्षेत्र में नवीन मित्र बनेंगे। मन में नकारात्मक विचार तथा क्रोध की मात्रा बढ़ सकती है। कामकाज के प्रति ईमानदारी बरते नहीं तो नुकसान हो सकता है।

प्यार के विषय में : प्रेमी युगल के लिए चुनौतीपूर्ण सप्ताह रहेगा।

करियर के विषय में : प्रतियोगी परीक्षाओं में सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद हैं।

हेल्थ के विषय में : सेहत संबन्धी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है साथ ही इस दौरान लंबी यात्रा करने से बचें।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह आपको किसी नए कार्य की शुरुआत में थोड़ा सा सावधान रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ मानसिक दबाव में ही इजाफा करेगी। मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की मदद जल्द-से-जल्द निबटाने की कोशिश करें और खुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। यात्रा के मौकों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। हताशा-निराशा को काबू में रखें अन्यथा संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सहायता से आपकी उन्नति होगी।

प्यार के विषय में : विवाह के इच्छुक युवक-युवतियों के लिए अच्छे योग हैं।

करियर के विषय में : करियर में आ रही रुकावट दूर होंगी। बिजनेस और नौकरी में फायदे के नए और अनपेक्षित मौके भी आपको मिल सकते हैं

हेल्थ के विषय में : संतुलित आहार न लेना आपके स्वास्थ्य पर भारी पड़ सकता है।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

यह सप्ताह उलझनों को निपटाने वाला होगा और यदि पैत्रिक संपत्ति को लेकर लंबे समय से कोई विवाद चल रहे हैं तो सारे मसले हल हो जाऐंगे और परिणाम आपके अनुकूल होंगे। अपने सपनों को साकार करने के लिए अच्छा आचरण अपनाऐंगे और स्वयं की बुद्धि से निर्णय लेकर वरिष्ठों के बीच पैठ जमाने के लिए जोड़-तोड़ मेहनत करेंगे। नया मकान खरीदने से संबंधित बनाई गई योजना पर आप गंभीरता से विचार करेंगे, बात को आगे बढ़ाऐंगे और नए मकान में जल्द ही प्रवेश करेंगे। यदि आपने कोई ऋण लिया है, तो वह भी जल्द ही चुकता हो जाएगा।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की संभावना है।

करियर के विषय में : इस सप्ताह परिश्रम की अपेक्षा कम फल मिलेगा, फिर भी कार्य के प्रति आपकी निष्ठा में कमी नहीं आ पाएगी।

हेल्थ के विषय में : सेहत अच्छी रहेगी और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह रोजगार के क्षेत्र में नई सफलता मिलने की उम्मीद है। परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। राजनीति में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अचानक धन मिलने की संभावना हैं। आस्था एवं आत्मविश्वास उल्लेखनीय कार्यों को आगे बढ़ा पाएंगे। वाणी व्यवहार में मधुरता रखें। सही समय पर, उचित प्रयासों के लाभ उपलब्ध होंगे। पद प्रतिष्ठा और पदोन्नति के अवसर बढ़ेंगे। सृजनात्मकता एवं सकारात्मकता को बल मिलेगा। निजी जीवन में सुख सौख्य एवं सहजता रहेगी। यात्रा के कार्यक्रमों पर अचानक फैसले लेने से बचें तो आपके लिए अच्छा रहेगा।

प्यार के विषय में : प्रेमी जोड़ों के लिए अच्छा सप्ताह रहेगा। आपके संबंध मजबूत और स्थायी बनेंगे।

करियर के विषय में : नए कारोबार की रूपरेखा बन सकती है। पढ़ाई के लिए मेहनत करनी पड़ेगी।

हेल्थ के विषय में : सेहत का ध्यान रखें, पेट संबंधी रोग हो सकते हैं।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में आपको बहुत सफलताएं मिल सकती है। कोर्ट-कचहरी के फैसले आपके हित में आएंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। महत्वपूर्ण कार्यों में मन नहीं लगने से कार्यों में असफलता की स्थिति भी सम्भावित है। आर्थिक स्थिति नाजुक हो ऐसी अनुभूति प्रतीत होगी। भाग्य की अनुकूलता का लाभ उठाएं। भ्रमण मनोरंजन के लिए जा सकते हैं। धन से जुड़े हर कार्य प्रगति करेंगे। सरकारी कार्यों में निरंतर सफलता प्राप्त होगी। आपके जीवन में खुशहाली का माहौल बना रहेगा। पैसों के मामलों में कोई कदम बढ़ाने के पहले अच्छी तरह जांच लें।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी की सेहत की चिंता रहेगी। पार्टनर का मिजाज अनुकूल रहेगा।

करियर के विषय में : जायदाद संबंधी समस्या खत्म हो सकती है।

हेल्थ के विषय में : एसिडिटी और पेट दर्द हो सकता है। कम भोजन करें।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

यह सप्ताह आपके लिए मजेदार हो सकता है, लेकिन आपको अपनी जेब का ख्याल रखने की भी आवश्यकता है क्योंकि अपर्याप्त व्यय आपकी समस्याओं को बढ़ा सकता है। सप्ताह के शुरुआती समय में आपके विचारों में असमंजसता रह सकती है। किसी भी काम में शारीरिक ऊर्जा व दिमाग काफी लगाना होगा। सामाजिक या पारिवारिक स्तर पर मानहानि अपमान का भय भी सताएगा। कुछ गलत निर्णयों से पूर्व में प्रारम्भ किए गए कार्यों में विघ्न आने से कार्य बिगड़ सकते हैं। खुशियां आपके जीवन में दस्तक देने वाली हैं।

प्यार के विषय में : मनोबल बढ़ने से तनाव कम हो सकता है। प्रेम संबंधों में मजबूती आ सकती है।

करियर के विषय में : नई योजनाओं पर काम न टालें। समझौता करने के लिए तैयार रहें।

हेल्थ के विषय में : पुराने रोग खत्म हो सकते हैं। सेहत के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह अगर सूझ-बूझ से काम लेंगे तो कार्यक्षेत्र में पकड़ बनेगी। अपने मित्र के साथ हुई गलतफहमी को शीघ्र सुलझाएं। इस विषय पर और अधिक विवाद से आप दोनों के संबंधों को हानि होगी। उलझनों से ग्रस्त रहेंगे, काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा। पुराने कानूनी विवाद खत्म होंगे। अपने वचनों को चतुराई से चुनें और स्पष्टता से बोलें। आखिरकार, आप भी इस मित्रता को इस समय ओर इस प्रकार समाप्त नहीं करना चाहंगे। अगर आपको किसी भी काम में सफलता न मिले तो निराश न होना उस सफलता के लिए फिर से प्रयास करे सफलता जरूर मिलेगी।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपको अपार प्रेम की प्राप्ति होने वाली है।

करियर के विषय में : करियर में तरक्की के लिए किसी नई नौकरी की तलाश भी कर सकते हैं। वित्तीय स्थिति सामान्य रहेगी।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य का ध्यान रखें, घुटने से नीचे दर्द रह सकता है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

निःसंतान जातकों के लिए संतान प्राप्ति का उत्तम समय है। इस सप्ताह शेयर बाजार में योजना पूर्वक उठाया गया कदम लाभ दे जाएगा। यदि आप व्यवसाय के क्षेत्र में कोई नई तरकीब अपनाना चाहते हैं तो समय आपका साथ देगा। हर मुश्किल कार्य में भाग्य का साथ जरूर मिलेगा। आप अपने परिवार के साथ बाहर घूमने जा सकते हो। क्रोध आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। इसलिए क्रोध को त्याग कर शांति का मार्ग धारण करने की आवश्यकता है। ऑफिस में किसी के साथ कोई असहमति या अनबन हो सकती है। लोगों के बारे में आपको कुछ बहुत रोचक बातें भी पता चल सकती हैं।

प्यार के विषय में : पार्टनर बिना कहे आपके दिल की बात समझ लेगा।

करियर के विषय में : नए सौदे होंगे। स्टूडेंट्स के लिए समय सामान्य है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह सुस्ती और थकान महसूस हो सकती है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह आर्थिक मोर्चे पर बोलते हुए किसी भी प्रमुख वित्तीय लाभ की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। ऐसा हो सकता है कि आपको अपने कुछ पुराने निवेशों से लाभ मिले। बदनामी का खतरा रहेगा। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी, जिससे आपकी आमदनी में इजाफा होगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अनुकूल समय नहीं होने से प्रतिकूल परिस्थितियां पैदा हो सकती है। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित किए रहना जरुरी रहेगा। अपने जीवन में नई ऊंचाइयों को छूएंगे। आप को अपने जीवन में अपार सफलताएं मिलने के योग हैं।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी से सहयोग मिल सकता है। प्रेमी से भी गिफ्ट मिलने के योग हैं।

करियर के विषय में : जल्दबाजी में कोई काम न करें। अपने व्यवहार में भी संतुलन रखें। बिजनेस अच्छा चलेगा।

हेल्थ के विषय में : हेल्थ सामान्य रहेगी। ज्यादा भारी खाना खाने से बचें।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह स्वयं पर बोझ महसूस करेंगे और आपको अहसास होगा कि जीवन को सफल बनाने के लिए जो लक्ष्य आपने तय करके किए हैं उनसे अब आपका मन विचलित हो रहा है। आपको लगेगा कि आप भावनात्मक रूप से कहीं उलझें हुए हैं तथा हौसलों के प्रति अरूचि और निष्क्रिय रवैया आपके प्रयासों में रौढ़े डालेगा। इस तनाव से भरे समय में अच्छे दोस्तों का साथ मिलेगा जिससे आप जल्द ही अपने रास्ते पर लौट आऐंगे और स्वयं को नई गतिविधियों में शामिल करेंगे। परिवार का सहयोग आपको लक्ष्य से भटकने से बचाएगा जिससे आपको मानसिक संतुष्टि का अनुभव होगा।

प्यार के विषय में : जीवन साथी का स्नेह आपके जीवन में नए रंग बिखेरेगा।

करियर के विषय में : इस सप्ताह आपके प्रयत्न रंग लाएंगे और विकास के अवसर आएगें।

हेल्थ के विषय में : बाहर के खान-पान की आदत के कारण स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button