समाचार

पेट्रोल की बढ़ती कीमतो पर शिवसेना का केंद्र सरकार पर व्यंग्य, ‘यही है अच्छे दिन’

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतो को लेकर एक बार फिर से केंद्र सरकार घिर चुकी है। जी हां, लगातार बढ़ रहे पेट्रोल के दामों को लेकर विपक्ष ने सरकार पर हमला बोला है। यह पहला मौका नहीं है जब मोदी सरकार पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर विवादोंं में घिरी है। इससे पहले भी केंद्र सरकार बार बार आलोचनाओं का सामना  कर रही है। इस बार विपक्ष केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने का ऐलान कर चुकी है। विपक्ष पोस्टर से लेकर आंदोलन तक हर प्रक्रिया सरकार को घेरने के लिए अपना रही है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए तमाम विपक्षी पार्टियों ने देशभर में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। दरअसल, विपक्षी पार्टियोंं ने विपक्षी पार्टियों ने लगातार की गई टैक्स वृद्धि को तेल की रिकॉर्ड दामों पर पहुंचने का कारण बताया है और इसके खिलाफ सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे है। इसी सिलसिले में बीजेपी की सहयोगी पार्टी जोकि 2019 में अलग होने का फैसला ले चुकी है  शिवसेना ने रविवार को बीजेपी पर जमकर हमला बोला है।

 ‘यही है अच्छे दिन!’

मुंबई की सड़को पर शिवसेना ने बीजेपी पर वार करते हुए पोस्टर लगाया है। जी हां, शिवसेना ने इस बार बीजेपी पर पोस्टर वार करते हुए 2015 से लेकर 2018 तक पेट्रोल डीजल के दामों का उल्लेख किया है। शिवसेना ने इस पोस्टर में कैप्शन दिया है कि यही है अच्छे दिन। दरअसल, बीते कुछ दिनों से एक बार फिर से पेट्रोल डीजल के दाम आम जनता की कमर तोड़ने का काम कर रही है। यही वजह है कि मुंबई में करीब 90 रूपये प्रति लीटर पेट्रोल का दाम पहुंच गया है।

 

बताते चलें कि देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 76 रूपये प्रति लीटर बिक रहा है, तो वहीं मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दामों में 12 और 11 पैसों की बढ़ोतरी के बाद  पेट्रोल 87.89/ली और डीजल 77.09 रुपये प्रति लीटर रहा। इसके अलावा तमाम महानगरोंं में पेट्रोल औऱ डीजल के दामो में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से देश की जनता काफी परेशान हो रही है, क्योंकि इसका असर सीधे उनकी जेब पर पड़ रहा है।

झूठी पार्टी है बीजेपी

पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि बीजेपी झूठी पार्टी है। दरअसल, कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी अपने  वादों पर खड़ी नहीं उतर रही है, जिसकी वजह से वो सिर्फ झूठी पार्टी है, क्योंकि बीजेपी ने 2014 में देश की  जनता से वादा किया था कि उन्हें पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से राहत मिलेगी, लेकिन ऐसा कुछ होता दिखाई नहीं दे रहा है।

Back to top button