दिलचस्प

इन 11 तस्वीरों को समझने के लिए आपको इन्हें दोबारा देखना पड़ेगा, देखिए पूरी तस्वीरें

दुनिया में बहुत सी ऐसी चीजें हैं जिन्हें एक बार देखने के बाद उसे लोग पलटकर या दोबारा जरूर देखते हैं. ऐसा इसलिए भी होता है कि पहली बार जिस चीज पर नजर पड़ती है और जो आंखों को नॉरमल लगती है उसे कोई दोबारा नहीं देखता लेकिन अगर कोई भी चीज व्यक्ति की आंखों को अजीब लगती हैं उन्हें लोग पलटकर जरूर देखते हैं. इसे आप मानव स्वभाव भी कह सकते हैं. मगर नीचे दी हुईं इन 11 तस्वीरों को समझने के लिए आपको इन्हें दोबारा देखना पड़ेगा, अगर दोबारा भी समझ नहीं आए तो आपको इन्हें बार-बार देखना होगा हो सकता है क्योंकि कभी-कभी कैमरों में कैद की गई तस्वीरों की टाइमिंग इतनी सटीक होती है कि हमें उन तस्वीरों को दोबारा देखने की जरूरत पड़ जाती है.

इन 11 तस्वीरों को समझने के लिए आपक इन्हें दोबारा देखना पड़ेगा

हम आपके लिए आज कुछ मजेदार तस्वीरें लेकर आए हैं जिन्हें पहली बार देखने पर आपको समझ ही नहीं आएगा लेकिन जब आप इन्हें दो से तीन बार गौर से देखेंगे तब आपको खुद पर हंसी आएगी. हालांकि इऩ तस्वीरों में कुछ है नहीं लेकिन कैमरे का कमाल और टाइमिंग के चलते इन तस्वीरों का लिहाज़ा बदल सा गया है, देखिए तस्वीरें..

1. इस तस्वीर को देखकर आप एक बार तो चकरा ही जाएंगे क्योंकि इसमें कोई लड़की झांक नहीं रही बल्कि मैग्जीन पढ़ रही है. झांक तो वो लड़की रही है जो मैग्जीन के अंदर है.

2. कानून के हाथ लंबे होते हैं, सुना ही होगा लेकिन इस आदमी के हाथ इतने लंबे ? अरे…दरअसल वो हाथ फैलाए है और लड़की अपनी पॉकेट में हाथ डाल रही है. आप जो देख रहे हैं वो पिक्चर क्लिक टाइमिंग है.

3. इस तस्वीर को देखकर बताइए इस बच्चे का एक हाथ बड़ा और एर छोटा कैसे हो गया ?

4. इस तस्वीर को देखकर आप तीन से चार बार देखेंगे, तारीफ तो इस तस्वीर को क्लिक करने वाली की है.

5. इस तस्वीर में इतना भयंकर पोज़ देने वाले इस कपल तारीफ के काबिल है लेकिन ये तस्वीर लेने के लिए कितनी देर तक ऐसे बैठे होंगे.

6. आजकल की लड़कियां क्या-क्या नहीं करती, अब इऩ्हें देख लीजिए. ये क्या करने की कोशिश कर रही हैं ?

7. आज तो ये पक्षी बहुत खुश लग रहा है. अगर ये तस्वीर आप समझ गए तो हमें भी बता दो. कुछ भी है मजा तो आ गया ये तस्वीर देखकर.

8. कौन किसको पकड़ा है कोई बताएगा क्या ? जब पहली बार देखेंगे तो दूसरी बार देखना तो बन ही जाता है, तब तक आप समझ जाएंगे कि ये क्या करामात है.

9. इस दुबले-पतले की खतरनाक बॉडी को देखकर आप क्या समझने की कोशिश कर रहे हैं इस बारे में कमेट जरूर करिएगा.

10. अगर ये तस्वीर आपको समझ आ जाए तो एक बार हमें भी जरूर बता दीजिएगा क्योंकि ये हमें समझ नहीं आया अभी तक.

 

Back to top button