बॉलीवुड

KBC सीजन 10: अमिताभ ने 7वीं क्लास का पुछा ये सवाल, IAF अफसर नहीं दे पाई जवाब

Sony TV पर प्रसारित किए वाले भारत के सबसे पॉपुलर टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के 10वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है। 3 सितंबर से शुरू हुए इस शो में हर बार की तरह इस बार भी अलग अलग प्रतोभागियो को केबीसी के मंच पर आने का मौका मिलेगा। इस शो के पहले दिन पूर्व भारतीय एयर फोर्स ऑफिसर रह चुकी सोनिया यादव ने 12 लाख 50 हज़ार रुपए की राशि जीती। 12 लाख 50 हज़ार रुपए की राशि जीतने वाली सोनिया ने अपने परिवार और अपनी पीढ़ी को आगे बढ़ाने के साथ ही भारतीय सेना में भी अपना एक अहम योगदान दिया। मीडिया से बात करते हुए सोनिया ने इस बात का जिक्र लोगों के सामने किया किया वह भारतीय वायु सेना से रिटायर होने के पहले तक स्क्वाड्रर्न लीडर के तौर पर अपने देश की सेवा कर चुकी है। सोनिया यादव ने यह भी बताया कि उन्होंने अपनी जिंदगी के 14 साल भारतीय वायुसेना में अपने देश की रक्षा करते हुए व्यतीत किए है।

पहले दिन के पहले एपिसोड में केबीसी के सेट पर अमिताभ बच्चन का सामना करने के बाद उन्होंने बताया कि अमिताभ बच्चन हर एक कंटेस्टेंट की नर्वसनेस अपनी बातों से दूर करने की हर संभव कोशिश करते हैं। इसके साथ ही साथ उनका नेचर काफी ज्यादा सपोर्टिव है। आज लगभग 14 साल एयर फोर्स में अपनी सेवा दे चुकी सोनिया के मुताबिक उनके पिता और उनके दादा भी भारतीय सेना के एक वीर जवान थे। शुरू से ही आर्मी फैमिली बैकग्राउंड होने की वजह से उन्हें सेना में जाने को लेकर काफी ज्यादा प्रोत्साहन दिया गया। इसके साथ ही साथ उन्होंने बताया कि अगर उनकी बेटियां ऐसा चाहती है कि वह भी सेना में जाकर अपने देश की सेवा करें तो ऐसे में उन्हें वह अच्छी तरीके से प्रोत्साहित करेगी।

अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठने के बाद सोनिया यादव ने एक के बाद एक सवालों का सही जवाब दिया परंतु जब 25 लाख का सवाल उनके सामने आया तो वह इस सवाल पर आकर अटक गई। 25 लाख रुपए की राशि के इस सवाल पर आते-आते उनकी लाइफ लाइन भी खत्म हो चुकी थी। जिसकी वजह से उन्होंने इस सवाल को स्किप करना ही बेहतर समझा। सोनिया यादव से पूछा गया 25 लाख रुपए का वह सवाल यह था कि “बहादुर शाह जफर को वर्ष 1857 में ब्रिटिश शासकों के द्वारा किस जगह पर अरेस्ट किया गया था?”

आपको बता दें कि उनसे पूछा गया यह सवाल आज के समय में सातवीं क्लास के बच्चों के किताबों में पढ़ाया जाता है। पर सोनिया यादव इस सवाल का जवाब दे पाने में असमर्थ रही। इस सवाल का जवाब दे पाने में असमर्थ रहने के बावजूद इस शो की पहली कंटेस्टेंट सोनिया यादव को 12 लाख 50 हज़ार रूपये की राशि प्रदान की गई। सोनिया शर्मा के शो के पहले एपिसोड से जाने के बाद अब शो के अन्य प्रतिभागी अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर KBC खेलते हुए नजर आएंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि इस शो के दूसरे प्रतिभागी सोमेश चौधरी होंगे जो कि लोगों के बीच आने वाले एपिसोड में नजर आएंगे।

Back to top button