Viral

पैदा होते ही माँ से लिपट गई बच्ची, देखकर आप भी हो जाएंगे भावुक – देखिए वीडियो

दुनिया की हर लड़की मां बनने का सुख उठाना चाहती है, इसलिए उसे 9 महीने अपनी कोख में रखकर, बहुत सारा दर्द सह कर उसे जन्म देती है. ऐसा माना जाता है कि जिस समय एक महिला अपने बच्चे को जन्म देती है तब उसका दूसरा जन्म होता है और भयंकर दर्द सहने के बाद जब उसकी गोद में उसका बच्चा आता है तब वो अपना सारा दर्द भूल जाती है. ये सच कर दिखाया एक बच्ची ने, जब जन्म के बाद उसे उसकी मां के पास लिटाया गया तब वो अपनी मां से चिपक गई और उन्हें छोड़ ही नहीं रही थी. पैदा होते ही माँ से लिपट गई बच्ची, और उसका ये लगाव देखकर आपका मन भर जाएगा, और आप ये भी कहेंगे कि ये कलयुग में जन्मी बच्ची है.

पैदा होते ही माँ से लिपट गई बच्ची

एक गर्भवती महिला जब बच्चे को अपनी कोख में रखती है तभी उससे बच्चे का अटूट रिश्ता बन जाता है. जब कोई मां अपने बच्चे को जन्म देती है तब डॉक्टर इस बात को प्रोत्साहित करते हैं कि बच्चा और मां शारीरिक तरीके से किस तरह एक-दूसरे से जुड़े हैं और एक बच्चा किस तरह से अपनी मां के करीब होता है. इसी कारण पैदा होते ही बच्चों को मां के छाती से लगाया जाता है, डॉक्टर्स के मुताबिक, जन्म लेने के बाद बच्चे को मां की छाती से इसलिए लगाया जाता है जिससे केमिकल हार्मोन जिसे ऑक्सीटोसिन कहते हैं, वो भावना मां और बच्चे के अंदक जग जाती है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसे देखकर बहुत से लोगों के होश उड़ गए. उस वीडियो में जब बच्चा पैदा हुआ और उसे मां के साथ लिटा दिया गया. आगे क्या हुआ ये आप वीडियो में ही देख लीजिए –

बच्चे की मां ब्रेंडा कोल्हू ने बताया कि उनकी बच्ची ने जिस तरह उनके गाल पकड़े वो एक अद्भुत अहसास था और उनके तो होश उडे थे क्योंकि ऐसा आज तक किसी बच्चे ने नहीं किया था. वो बच्ची अपनी मां को छोड़ना नहीं चाह रही थी और डॉक्टर्स उसे साफ करने के लिए ले जाना चाहती थीं लेकिन ये बात उस बच्ची को मंजूर नहीं हो रही थी. जब डॉक्टर्स उसे जबरदस्ती अपनी गोद में ले रहे थे तब वो रोने लग रही थी और ऐसा वे करना नहीं चाहते थे. बाद में उसे वहीं साफ करके उसकी मां के पास लिटा दिया गया और वो वैसे ही उनसे लिपटी रही.

Back to top button