बॉलीवुड

बॉलीवुड के ये 5 हीरो करोड़ों कमाने के बावजूद पहनते हैं सिंपल कपड़े, घमंड और फैशन से हैं कोसों दूर

कहते हैं कि जब व्यक्ति सफलता की ऊंचाइयों को चूमता है तो उसके पैर हमेशा जमीन पर ही रहने चाहिए. क्योंकि अक्सर देखा गया है कि सफल हो जाने पर व्यक्ति भूल जाता है कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उसने किन-किन कठिनाइयों का सामना किया है. यह बात किसी ने बिलकुल सच कही है कि व्यक्ति को उसका बुरा दिन कभी नहीं भूलना चाहिए. क्योंकि यदि उसे याद रहेगा कि वह किन हालातों से गुजर चुका है तभी वह जमीन से जुड़ा रहेगा और किसी दूसरे साथ गलत व्यवहार नहीं करेगा. शोहरत का नशा सबसे खराब नशा होता है. कुछ लोग ऐसे होते हैं जो कामयाबी हासिल करने के बावजूद एक साधारण जिंदगी व्यतीत करते हैं और उनमें घमंड का नामोनिशान नहीं होता. वहीं, कुछ लोग ऐसे होते हैं जो कामयाब तो हो जाते हैं लेकिन उनमें घमंड कूट-कूट कर भर जाता है. बॉलीवुड में भी कुछ ऐसे एक्टर्स मौजूद हैं जो फेमस और सक्सेसफुल हैं लेकिन सफलता ने उन्हें घमंडी बना दिया है. वहीं, कुछ ऐसे एक्टर्स भी मौजूद हैं जो सक्सेसफुल और फेमस होने के बावजूद बिलकुल ‘डाउन टू अर्थ हैं’ और उनमें जरा सा भी घमंड नहीं है. ये एक्टर आम लोगों की तरह एक साधारण जिंदगी व्यतीत करते हैं और सिंपल लाइफस्टाइल में यकीन रखते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे अभिनेता से मिलवाने जा रहे हैं जो ‘सिंपल लिविंग और हाई थिंकिंग’ में यकीन रखते हैं.

राजकुमार राव

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव का. राजकुमार राव बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं. वह अब तक कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी फिल्म ‘स्त्री’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. राजकुमार राव को आज दुनियाभर में लोग पहचानते हैं. उन्होंने खूब पैसा और नाम कमा लिया है इसके बावजूद उनमें जरा भी घमंड नहीं है. वह एक साधारण जिंदगी व्यतीत करते हैं और फैशन से कोसों दूर हैं. उन्हें सिंपल कपड़े पहनना पसंद है.

अक्षय कुमार

इस लिस्ट में अगला नाम आता है बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का. अक्षय भी ‘सिंपल लिविंग और हाई थिंकिंग’ में यकीन रखते हैं. वह अपने लाइफस्टाइल को लेकर बहुत सतर्क रहते हैं. उन्हें पार्टी करना घूमना-फिरना पसंद नहीं है. वह नशे वाली चीजों से खुद को दूर रखते हैं. उनके अनुसार स्टाइलिश फैशनेबल कपड़े पहनकर व्यक्ति सुंदर तो दिखता है लेकिन अंदर ही अंदर घुटता है. इसलिए वह आरामदायक कपड़े ही पहनना पसंद करते हैं.

सुशांत सिंह राजपूत

छोटे पर्दे से एक्टिंग करियर की शुरूआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत आज बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं. हैंडसम और स्मार्ट होने के बावजूद वह दिखावे के फैशन से दूर रहते हैं. उन्हें कपड़ों पर ज्यादा पैसे खर्च करना पसंद नहीं है.

सनी देओल

सनी देओल भी बॉलीवुड के एक मशहूर एक्टर हैं. एक बड़े और अमीर परिवार से आने के बावजूद उनमें जरा सा भी घमंड नहीं है. सनी को भी महंगे कपड़ों का शौक नहीं है इसलिए वह कपड़ों पर ज्यादा पैसे खर्च नहीं करते. निजी जिंदगी में वह बहुत शर्मीले हैं और फैशन से उनका नाता दूर-दूर तक नहीं है.

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का नाम आज बॉलीवुड के सबसे मशहूर अभिनेताओं में आता है. दुनियाभर के लोग उनकी एक्टिंग को बहुत पसंद करते हैं. आज नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के पास पैसों की कोई कमी नहीं है इसके बावजूद वह कई बार फुटपाथों से कपड़े खरीदते हुए देखे जा चुके हैं. नवाज़ बॉलीवुड के सबसे सिंपल अभिनेता हैं और वह घमंड और फैशन से दूरी बनाकर चलते हैं.

Back to top button