ये हैं साल 2018 की 5 सुपर फ्लॉप फिल्में, तीसरे नंबर वाली पर किसी को नहीं है यकीन

बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फिल्में बनती हैं, यहां हॉलीवुड से भी ज्यादा कलाकार हैं और यहां फिल्में भी बिल्कुल अलग बनती हैं जिसे हर कोई पसंद करता है. यहां पर शाहरुख, सलमान और आमिर खान की फिल्मों को ज्यादा पसंद किया जाता है लेकिन कभी-कभी इनके खाते में भी फ्लॉप या सुपर फ्लॉप फिल्में आ जाती हैं. फिल्में भी जुआं की तरह होती हैं आप इसकी बाज़ी जीत भी सकते हैं और इसे हार भी सकते हैं. इस साल भी जनवरी से अबतक अच्छी फिल्में भी आईं और बुरी फिल्में भी आईं लेकिन आपको बता दें कि फिल्म का हिट या फ्लॉप होना बाद की बात होती है लेकिन मेहनत सभी की एक जैसी ही होती है. ये हैं साल 2018 की 5 सुपर फ्लॉप फिल्में, जिसमें सलमान की फिल्म भी शामिल है लेकिन उनके फैन इस फिल्म को मानते हैं हिट.

ये हैं साल 2018 की 5 सुपर फ्लॉप फिल्में

इस साल जहां बॉलीवुड में पद्मावत, पैडमैन और गोल्ड जैसी फिल्में आईं वैसे ही यहां कुछ ऐसी भी बकवास फिल्में आईं जिन्हें लोगों ने नापसंद किया और उसकी जमकर आलोचनाएं भी कीं.

1. 1921

12 जनवरी को रिलीज हुई निर्माता विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म 1921, इस बार अपने दर्शकों को डरा नहीं पाई. इस फिल्म में ज़रीन खान और करण कुंद्रा मुख्य भूमिका में नजर आए थे, इनके बेहद बोल्ड सीन देने के बाद भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर महज 15.94 करोड़ रुपए का कारोबार किया.

2. वेलकम टू न्यूयॉर्क

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बनी ये साल 2018 की सबसे बकवास फिल्म बताई गई थी. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में सोनाक्षी सिन्हा और दिलजीत दोसांझ नजर आए, लोगों द्वारा बताया गया कि लीड एक्टर्स की ओवरएक्टिंग ने फिल्म को बकवास बनाया. आपको बता दें कि इस फिल्म ने मात्र 2 करोड़ 38 लाख रुपए का कारोबार किया.

3. रेस-3

सलमान खान के फैंस को उनकी फिल्म रेस-3 का बहुत इंतजार था लेकिन फिल्म आने के बाद उन्हें पता चला कि सलमान निगेटिव किरदार में अच्छे नहीं लगते. हालांकि फिल्म ने 164 करोड़ का कारोबार किया था लेकिन ये फिल्म ही 100 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी ऐसे में इसे हिट कहना सही नहीं है. मगर सलमान खान के फैंस आज भी इस फिल्म को हिट ही समझते हैं. इस फिल्म में सलमान के अलावा अनिल कपूर, डेजी शाह, जैकलीन फर्नाडिस, बॉबी देओल और साहिल ने मुख्य तौर पर काम किया है.

4. हेट स्टोरी-4

हेट स्टोरी सीरीज की सभी फिल्में हिट रही हैं लेकिन इस बार की हेट स्टोरी-4 में दर्शकों को दम नहीं लगा. इसमें उर्वशी रौतेला ने बहुत ज्यादा बोल्ड सीन दिखाए लेकिन वो दर्शकों को लुभा नहीं पाए और ये फिल्म मात्र 22.38 करोड़ की कमाई पर सिमट गई. फिल्म में उर्वशी के अलावा करण वाही भी लीड एक्टर के तौर पर थे. इस फिल्म की कहानी की जमकर आलोचनाएं हुई थीं.

5. फेमस

जैकी श्रॉफ, केके मेनन, जिमी शेरगिल, माही गिल, श्रिया सरन और पंकज त्रिपाठी जैसे मंझे हुए बेहतरीन कलाकारों के बाद भी फिल्म फेमस बहुत ही ज्यादा बकवास रही है. इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर सिर्फ 36 लाख रुपए का कारोबार किया था जिसे सबसे घटिया फिल्म का खिताब दिया गया है.