शोपियां में एनकाउंटर: रातभर चली फायरिंग, हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकी ढेर

श्रीनगर/नई दिल्ली – जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना-पुलिस और आतंकियों के बीच रविवार को हुए एनकाउंटर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक बड़ा आतंकवादी मारा गया जबकि दो जवान घायल हो गए। यहां के वनगाम इलाके में रविवार रात से ही फायरिंग हो रही थी। अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए दो आतंकी भाग गए। Gunfight between army and terrorists.

अंधेरे का फायदा उठाकर भागे दो आतंकी –

ख़बरों के अनुसार आतंकी एक बिल्डिंग में छिपकर फायरिंग कर रहे थे। रविवार देर रात से ही सिक्युरिटी फोर्सेस उनका जवाब दे रही थी। इस दौरान सद्दाम हुसैन नाम का एक आतंकी बाहर आया और वह मारा गया। लेकिन सुबह होने से पहले अंधेरे का फायदा उठाकर दोनों आतंकी भाग गए। पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। इसके बाद ऑपरेशन खत्म करार दे दिया गया।

सीमापार से हो रही है लगातार घुसपैठ की कोशिश –

अभी कुछ दिन पहले ही सूत्रों के हवाले से खबर थी कि पाकिस्तान सीमा पर अपनी ताकत बड़ा रहा है। उसने भारी संख्या में सैनिक और हथियार सीमा पर मंगवाए हैं। सैनिकों के अलावा भारी हथियारों और हेलिकॉप्टर भी तैनात किए हैं।  पाकिस्तान ने मोर्टार और ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग की थी। लेकिन भारतीय जवानों ने इसे नाकाम कर दिया। रविवार को दिन में फिर घुसपैठ की कोशिश हुई, पर उसे भी नाकाम कर दिया गया।

सेना के दो जवान हुए थे शहीद –

गौरतलब है कि रविवार यानि कल पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग में पंजाब के तरनतारन के जवान गुर सेवक सिंह शहीद हो गए।  इसके अलावा, साबिजया सेक्टर में जवान राजेंद्र तोपारा शहीद हुए। फायरिंग में सेना के दो जवान, बीएसएफ का सब-इंस्पेक्टर नितिन कुमार, महिला एसपीओ जरीना बी और एक अन्य महिला भी घायल हुई है। पाक ने इन दोनों सेक्टरों की कई चौकियों को निशाना बनाया था। पाकिस्तान कि ओर से रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया गया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.