समाचार

इस्तीफ़ा देने के बाद आशुतोष ने बोला AAP पर हमला, कहा चुनाव में किया गया मेरी जाति का इस्तेमाल

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें धीरे-धीरे बढ़ती जा रही हैं। केजरीवाल का क़िला एक-एक करके ढहता जा रहा है। पार्टी के बड़े-बड़े नेता आप केजरीवाल से किनारा कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी से इस्तीफ़ा देने के बाद पूर्व पत्रकार आशुतोष ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। हालाँकि उन्होंने केजरीवाल का बिना नाम लिए इ बड़ा हमला किया है। बुधवार को आशुतोष ने ट्वीट करते हुए कहा कि 23 साल के पत्रकारिता के कैरियर में उन्हें कभी जाति का इस्तेमाल नहीं करना पड़ा।

जाती का इस्तेमाल नहीं करोगे तो कैसे जीतोगे:


लेकिन जब मैंने पार्टी की तरफ़ से चुनाव लड़ा तो इसके लिए मुझे कहा गया। आशुतोष ने बुधवार को लिखा कि, ’23 साल के पत्रकारिता कैरियर में कभी किसी ने मुझसे मेरी जाति या फिर उपनाम नहीं पूछा। में हमेशा अपने नाम से ही जाना जाता रहा। लेकिन जब मैंने 2014 में लोकसभा का चुनाव लड़ने के लिए कार्यर्ताओं से मिला तो मेरे सरनेम का इस्तेमाल किया गया। हलंकिमैने इसका विरोध भी किया था, लेकिन उस समय यह कहा गया था कि सर आप कैसे जीतोगे। आपकी जाति के यहाँ काफ़ी वोट हैं।’

जानकारी के अनुसार मंगलवार को ही आम आदमी की प्रमुख नेता आतिशी मर्लेना ने सोशल मीडिया पर नाम बदलने के मामला सामने आया था। पहले ट्वीटर अकाउंट पर उनका नाम आतिशी मर्लेना था, लेकिन अब उनके नाम से मर्लेना हटा दिया गया है। ऐसा क़यास लगाया जा रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में वह मैदान में उतरेंगी। वह पूर्वी लोकसभा के लिए आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार होंगी। आतिशी के नाम बदलने के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। आतिशी ने बताया कि दरअसल मर्लेना उनका सरनेम है ही नहीं। यह दिया गया उपनाम है।

अब तक केजरीवाल ने स्वीकार नहीं किया है आशुतोष का इस्तीफ़ा:

आतिशी ने बताया कि उनका सरनेम मर्लेना की जगह सिंह है। लेकिन अब उन्होंने फ़ैसला किया है कि चुनाव के लिए वह सिर्फ़ आतिशी नाम का ही इस्तेमाल करेंगी, अपने सरनेम को वह इस्तेमाल नहीं करेंगी। आपको बता दें पिछले कुछ दिनों में आम आदमी पार्टी के दो मुख्य नेताओं ने पार्टी को इस्तीफ़ा दे दिया है। हालाँकि आशुतोष के इस्तीफ़े को अरविंद केजरीवाल ने अब तक स्वीकार नहीं किया है। उनका कहना है कि सर हमसे कोई ग़लती हुई है तो माफ़ कर दीजिए, लेकिन पार्टी में पुनः वापस आ जाइए। जबकि आशुतोष ने पार्टी के ऊपर हमला करना शुरू कर दिया है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आशुतोष अब पुनः आप में नहीं जाएँगे।

कुमार विश्वास पर लगाया था पार्टी को तोड़ने का आरोप:

कुछ दिनों पहले ही आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेता और देश के जानें-मानें कवि कुमार विश्वास के साथ भी अरविंद केजरीवाल के रिश्ते ख़राब हो गए थे। हालाँकि अभी तक कुमार विश्वास ने पार्टी से इस्तीफ़ा नहीं दिया है, लेकिन वह पार्टी के बारे में अब कुछ बोलते हुए भी नहीं दिखाई देते हैं। ज्ञात हो कुछ दिनों पहले अरविंद केजरीवाल ने कुमार विश्वास पर पार्टी को तोड़ने जैसा संगीन आरोप लगाया था।

Back to top button