रिलेशनशिप्स

अगर आप नहीं कर पाती हैं अपने प्यार का इजहार, तो इन तरीकों से कहें अपने पार्टनर से दिल की बात

अक्सर कहा जाता है कि प्यार शब्दों का मोहताज नहीं होता है, क्योंकि दो लोग जो आपस मे एक दूसरे को बेइंतहा मोहब्बत करते हैं उनकी बॉडी लैंग्वेज भी एक दूसरे को फीलिंग्स बयां कर देती हैं। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर से प्यार का इजहार नहीं कर पाती हैं, तो उन्हें इशारों ही इशारों में बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करती हैं। प्यार में जितना बॉडी लैंग्वेज मायने रखता है उतना शायद शब्द मायने रखते होंगे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

लड़कियां प्यार का इजहार करने में ज़रा हिचकिचाती हैं, इसलिए वो अपने पार्टनर के साथ अपनी फीलिंग्स शब्दो मे बयां करने में कई बार असहज महसूस करती हैं। दरअसल, लड़कियां चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनके बिना कुछ कहें ही उनके मन की बात समझ जाएं, लेकिन लड़कों के लिए काम नामुमकिन होता है। तो चलिए अब जानते हैं कि आखिर आप बिना शब्दो का सहारा लिए अपने पार्टनर से प्यार का इजहार कैसे कर सकती हैं।

1.प्यार भरी नज़रों से देखें –  अपने प्यार का इजहार करने के लिए आपको अपने पार्टनर को प्यार भरी नज़रों से देखना चाहिए। अगर आप प्यार भरी नज़रों से देखेंगी तो आपका पार्टनर समझ जाएगा कि आप उनसे कुछ कहना चाहती हैं, क्योंकि आपकी बॉडी लैंग्वेज सबकुछ बयां कर देती है।

2.स्पेशल फील कराएं – प्यार का इजहार करने के लिए आप अपने पार्टनर को स्पेशल फील करा सकती हैं। इसके लिए अपने पार्टनर के लिए आप अपने सारे प्लान्स कैंसिल कर दें और फिर पूरा दिन अपने पार्टनर के साथ बिताएं, इससे आपके पार्टनर को बहुत अच्छा लगेगा और वो आपके और भी ज्यादा दीवाने हो जाएंगे।

3.प्यारी सी स्माइल – अगर आप प्यार इजहार करने में हिचकिचा रही हैं तो एक प्यारी सी स्माइल ही बहुत कमाल की होती है। जब आप अपने पार्टनर को एक प्यारी सी स्माइल देती हैं तो वो समझ जाते हैं कि आप उनसे कुछ कहना चाहती हैं। इतना ही नहीं आपकी प्यारी स्माइल तो उन्हें और भी ज्यादा दीवाना बना देती है। ऐसे में पार्टनर से प्यार का इजहार करने के लिए एक प्यारी सी स्माइल ज़रूर दें।

 

4.लव नेम से बुलाएं – हर कपल्स के बीच एक ऐसा नाम होता है, जिसे वो हमेशा एकांत में बुलाना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने पार्टनर को लव नेम से बुलाती हैं तो प्यार का इजहार करने के लिए थोड़ी सी स्माइल के साथ उन्हें लव नेम से बुलाएं, फिर देखिए वो आपके दिल और दिमाग की बात चुटकियों में समझ जाएंगे। इससे आप दोनों के बीच का रिश्ता काफी मजबूत बन जायेगा

हर कपल्स के बीच इतनी स्पेस ज़रूर होनी चाहिए कि वो अपनी बात एक दूसरे को प्यार से समझा सके, लेकिन देखा जाता है कि लड़कियां प्यार का इजहार करने में शरमाती है, जिसकी वजह से वो ऊपर लिखे गए उपायों को आजमा कर अपने प्यार कस इज़हार कर सकती हैं।

Back to top button