विशेष

जानिए आख़िर क्यों पीएम मोदी ने यूपी की इस लड़की को कहा थैंकयू, इसके जवाब में लड़की ने कहा…

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय-समय पर कुछ ऐसे काम करते हैं, जिसकी वजह से वह चर्चाओं में आ जाते हैं। हालाँकि देश का प्रधानमंत्री होने के नाते वो हमेशा ही चर्चाओं में छाए रहते हैं। लेकिन कुछ ऐसे मौक़े भी होते हैं, जब वो राजनीति की वजह से नहीं बल्कि किसी अन्य वजहों से चर्चा का विषय बनते हैं। हाल ही में कुछ ऐसा हुआ है, जिसकी वजह से पीएम मोदी के साथ-साथ एक आम लड़की भी सूर्खियों में छायी हुई है।

नहीं रहा ख़ुशी की ख़ुशी का ठिकाना:

आपकी जानकारी के लिए बता दें हर साल रक्षाबंधन के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की लड़कियों से राखी बँधवाते हैं। इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया। इस बार पीएम मोदी ने कई लड़कियों से राखी बँधवाई। दिल्ली से सटे हुए नॉएडा सेक्टर 40 की रहने वाली 10वीं की छात्रा ख़ुशी गोस्वामी ने भी रविवार को रक्षाबंधन के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधी। राखी बाँधने के बाद पीएम मोदी ने ख़ुशी को थैंकयू भी बोला। यह सुनकर ख़ुशी की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा।

ख़ुशी के मन में था थोड़ा सा डर:

आपकी जानकारी के लिए बता दें ख़ुशी नॉएडा में रहती है और दिल्ली स्थित बाल भवन से जुड़ी हुई है। इसी वजह से उसे एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बाँधने का न्योता मिला था। महर्षि विद्या मंदिर की छात्रा ख़ुशी गोस्वामी ने बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बाँधने के लिए बहुत उत्साहित थीं। इसके साथ ही ख़ुशी के मन में थोड़ा डर भी था। वह पहली बार भारत के प्रधानमंत्री को राखी बाँधने वाली थी, इस वजह से उनके मन में डर था। ख़ुशी ने आगे बताया कि यह उनके लिए बड़े गर्व की बात है कि उन्हें जीवन में इतना सुनहरा मौक़ा मिला।

पीएम मोदी को राखी बाँधना उनके जीवन का सबसे ख़ुशी वाला पल है, उससे भी ख़ुशी तब हुई जब ख़ुशी को पीएम मोदी ने राखी बाँधने के बाद थैंकयू बोला। इसके बाद ख़ुशी ने पीएम मोदी को जवाब देते हुए योर वेलकम भी कहा। आपको बता दें ख़ुशी की माता अलका गोस्वामी ने कहा कि ख़ुशी को यह मौक़ा मिलने की वजह से परिवार में काफ़ी उत्साह का माहौल था। वो दिनभर टीवी खोलकर बैठे रहे, ताकि कहीं न्यूज़ में उन्हें ख़ुशी पीएम मोदी को राखी बाँधते हुए दिख जाए। उन्होंने यह भी कहा कि ख़ुशी द्वारा पीएम मोदी को राखी बाँधना ना केवल उनके लिए बल्कि पूरे शहर के लिए गर्व की बात है।

जानकारी के अनुसार 15 साल की ख़ुशी को शास्त्रीय संगीत का काफ़ी शौक़ है। वह संगीत की बारिकियाँ सीखकर भविष्य में सिंगर भी बनाना चाहती हैं। रविवार 26 अगस्त के दिन पूरे देश में धूम-धाम से राखी का पर्व मनाया गया। सभी बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर प्रेम का यह धागा बाँधकर अपना प्रेम जताया और भाई से अपनी रक्षा का वचन भी लिया। वहीं भाइयों ने अपनी बहनों को राखी बाँधने के बाद दिल खोलकर गिफ़्ट भी दिया।

Back to top button