साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह इन 4 राशिवालों की किस्मत के खुलेंगे दरवाजे, 3 राशियों को होगी हानी

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 27 अगस्त से 2 सितंबर तक का राशिफल…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

 

इस सप्ताह आपका स्वाभिमान बना रहेगा। टीमवर्क के साथ काम आसानी से पूरा हो जायेगा। आपके प्रतिफल आपकी मेहनत के अनुरूप ही रहेंगे। अगर आप विद्यार्थी हैं तो इस सप्ताह आपको अपने परीक्षा परिणाम की चिंता रहेगी। परेशान ना हों आपने मेहनत से पढ़ाई की है, इसलिए परिणाम भी संतोषप्रद ही रहेंगे। बच्चों के साथ वक्त गुजारना बेहतर रहेगा। आपका तनाव दूर होगा। उत्साहवर्धक सूचना मिलेंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। आपके खर्चे कम हो जाएंगे फलस्वरूप आपका मन शांति का अनुभव करेगा लेकिन संतान पक्ष को लेकर कुछ चिन्ताएं अभी भी रह सकती हैं।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहने के संकेत दे रहा है।

करियर के विषय में : बेरोजगारों को इच्छित नौकरी मिलने के
योग बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : अपनी हेल्थ का ध्यान रखें, क्योंकि स्वास्थ्य के कारण धन खर्च होने की संभावना है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह आर्थिक स्थिति में सुधार होने के संपूर्ण योग बन रहे हैं। इस राशि के लोगों के लिए माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा जिससे भाग्य भी आप के पक्ष में रहने वाला है। आपको अपनी मेहनत से दोगुना फल मिलने की संभावना है। पेशेवर तौर पर यह सप्ताह सकारात्मक रहेगा। कार्य करने का उत्साह मंद होगा। अधिकारियों से संभलकर चलना हितकर है। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। इस सप्ताह आप दूसरे सप्ताह की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं।

प्यार के विषय में : प्रेमी की बातों पर भरोसा करें। शक न करें। आपके संबंध अच्छे रहेंगे।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में मुनाफा बढ़ जाएगा। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा बढ़ जाएगी। सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : आरोग्य की दृष्टि से इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह कुछ नया करने पर रणनीति तैयार करेंगे और उत्साह से भरपूर होंगे। समय का सही प्रबंधन करेंगे, घर में लाॅन की सजावट करने में व्यस्त रहेंगे और जीवन में जो अव्यवस्थित चल रहा है उसे व्यवस्थित करने का प्रयास करेंगे। किसी भी काम को करने के लिए आपके पास बहुत विकल्प होंगे और आप असीम संभावनाओं में विश्वास रखेंगे। आपके सामने एक खुला क्षेत्र होगा जिसमें से आप अपने पसंद का क्षेत्र चयन कर सकते हैं। जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे जीवन के कुछ अहम फैसले लेना आसान होगा।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आप अपने प्रेम संबंध में नए सुधार करने में कामयाब रहेंगे।

करियर के विषय में : कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों से आपको सहयोग मिलेगा। इस सप्ताह आपको भाग्य का साथ मिलने की प्रबल संभावना है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। क्योंकि पित्त संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती हैं, इसलिए बेहतर होगा कि संयमित दिनचर्या अपनाएँ।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह आपको पूर्व में किए काम का लाभ मिलेगा। परीक्षा प्रतियोगिता में सफल रहेंगे। व्यवसाय में विस्तार और धन लाभ होगा। लोगों से तकरार हो सकती है, जिसके कारण आप को नुकसान उठाना पड़ सकता है। अपनी वाणी पर संयम रखें, ज्यादा वाद विवाद ना करें। जल्द ही आपके दिन अच्छे आने वाले। नया रोमांस आपकी जिंदगी को रंगों से सराबोर करके आपको खुशमिजाज बना देगा। बुद्धि एवं तर्क से कार्य में सफलता के योग बनेंगे। आप नवीनतम योजना बनाने में सफल होंगे। शिक्षा ग्रहण करने वालों का मन पढ़ाई-लिखाई में नहीं लगेगा।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह काम काज की वजह से अपने जीवनसाथी से दूर रहना पड़ेगा।

करियर के विषय में : नौकरी वाले लोगों पर वरिष्ठ अधिकारियों की कृपा बरस सकती है।

हेल्थ के विषय में : सेहत में लापरवाही न करें। काम की अधिकता सेहत बिगाड़ सकती है।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में लाभ होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आमदनी में वृद्धि हो सकती है। साथ-साथ खर्च में वृद्धि होगी। कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के आसार हैं। यह सप्ताह छात्रों के लिए बेहतरीन होगा, प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए समय अनुकूल है, कामयाबी आपके साथ होगी। सेहत के मामले में ये सप्ताह सामान्य रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियां मिलेंगी। लव लाइफ रोमांचक हो सकती है। परिवार में भी सभी आपका सहयोग देंगे। दोस्तों का साथ मिलेगा। अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच तालमेल बनाए रखें।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी से रोमांटिक पल का आनंद उठाने का अवसर मिलने वाला है। आप के लिए प्रेम आधारित योग बन रहा है।

करियर के विषय में : करियर के लिए भी सप्ताह शुभ होने के संकेत दे रहा है। कठिन परिश्रम करने से परिणाम और भी अच्छे हो सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : सप्ताह के प्रारंभ में आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी भी संभव है। जैसे – खांसी जुखाम, सीने में किसी प्रकार का संक्रमण आदि।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह आपको बुजुर्गो का आशीर्वाद मिलेगा। आपकी वाणी का दूसरों पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। ग्रह परिवर्तन के कारण आपके प्रेम सम्बंध बहुत ही मधुर होने वाले हैं। किसी व्यक्ति विशेष के कारण कुछ मानसिक तनाव हो सकता है। हर कार्य सरलतापूर्वक हल होंगे और उनमें सफलता मिलेगी। नौकरी-धंधों के जगह अनुकूल परिस्तिथि निर्मित होंगी। पारिवारिक जीवन का आनन्द मिलेगा। इनकम बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं। जिम्मेदारी वाले बड़े काम आपको मिल सकते हैं।

प्यार के विषय में : लव पार्टनर की भावनाओं को समझें। पार्टनर को आपके साथ की जरूरत है।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में काम का बोझ ज्यादा रहेगा, लेकिन जरूरी सहयोग भी इस सप्ताह आपको मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : पेट दर्द हो सकता है। खानपान पर ध्यान दें और सावधानी भी रखें।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

 

इस सप्ताह आपकी किस्मत चमकने वाली है। इस समय आप को कही से बड़ा धन लाभ हो सकता है काफी समय से अटका काम भी पूरा हो सकता है, इस समय परिवार में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इस समय आपकी राशि में विदेश यात्रा के प्रबल योग भी दिखाई दे रहे हैं, आपको सुख और आनंद और ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी। आप जिस भी क्षेत्र में काम करते हो वहां आपको प्रमोशन या सम्मान बढ़ने का अवसर बनेगा नये लोग से आप के संपर्क बनेंगे, काफी समय से अटके काम आपके पूरे होगे, आर्थिक मामलों में यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा।

प्यार के विषय में : आप अपने जीवनसाथी या प्रेमी से उतना ही प्रेम करेगे, जितना वो आप से चाहते है। रोमांटिक जीवन में बढाओ को दूर करने के बारे में सोच सकते है।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा में अनुकूलता से प्रसन्नता। महिला तथा छात्रवर्ग को शासकीय सेवाओं में अवसर मिलेंगे।

हेल्थ के विषय में : खाने पीने में ध्यान रखें पेट संबंधित बीमारियां इस समय आपको हो सकती हैं।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें। अतीत के गलत फैसले मानसिक अशान्ति और क्लेश की वजह बनेंगे। ऐसे लोगों से हाथ मिलाएँ जो रचनात्मक हैं और जिनके खयालात आपसे मिलते हैं। अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करिअर में नए दरवाजे खोल सकते हैं।

प्यार के विषय में : लव लाइफ अच्छी होगी। पार्टनर से सहयोग मिलेगा। संबंधों में सुधार होगा।

करियर के विषय में : आपकी मेहनत बढ़ सकती है। स्टूडेंट्स जल्दबाजी में कोई फैसला न करें।

हेल्थ के विषय में : सेहत के मामलों में सावधान रहें। ज्यादा मेहनत से भी परेशान हो सकते हैं। सिर दर्द रहेगा।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह लोगों से आप को मान सम्मान मिलेगा। स्वयं के विचारों में ज्यादा व्यस्त होने की वजह से परिवार की जिम्मेदारियों पर ध्यान नहीं दे सकेंगे। घरेलू मोर्चे पर समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, इसलिए, केवल औसत समय में बात करें। नए काम की शुरुआत करने के लिए यह सप्ताह काफी शुभ रहेगा, आगे चल कर आप को काफी लाभ तथा सफलता मिलेगी। धन संबंधी मामलों की अनदेखी से आप आरोपों के घेरे में आ सकते हैं। भाई-बंधुओं के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। किसी परिजन के नखराले व्यवहार से परेशान भी रहेंगे।

प्यार के विषय में : अविवाहित लोग जो प्यार का इजहार करना चाहते हैं उनके लिए सप्ताह अच्छा है। दिल की बात कह दें।

करियर के विषय में : बिजनेस और कार्यक्षेत्र में अच्छा फायदा मिल सकता है। पार्टनर मददगार रहेगा।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य के लिए विशेष देखभाल की आवश्यकता है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह आप शत्रुओं को परास्त करने में सक्षम होंगे। वैवाहिक जीवन में अधिक निकटता स्थापित की जा सकती है सार्वजनिक जीवन में सम्मान सम्मानित किया जाएगा। धन कमाने के कई अवसर मिलने के योग बन रहे हैं। किसी मित्र से मुलाकात हो सकती हैं। दूसरों के बहकावे में नहीं आए। आपका शुभ समय शुरू हो गया है। सफलताओं को अपनों के साथ साझा करेंगे। आपको अपने जीवन में बड़े बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें अन्यथा धन एवं सम्मान दोनों की हानि हो सकती है।

प्यार के विषय में : पार्टनर के लिए पैसा खर्चा करना पड़ेगा, लेकिन आपको धन लाभ भी हो सकता है। पार्टनर से कोई बड़ा वादा न करें।

करियर के विषय में : करियर में आगे बढ़ने के कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते है। नौकरीपेशा लोगों की इनकम बढ़ सकती है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह सेहत उत्तम रहने से कार्यो को मन लगाकर करेंगे।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह आपकी कार्य और साहित्य में रुचि जागृत होगी। बेरोजगार लोग कोशिश करेंगे और अपने कड़ी मेहनत का पूरा परिणाम प्राप्त करेंगे। सभी कार्यो में आपके लिये प्रवेश द्वार खुले नजर आएंगे। व्यापार में थोड़े से उतार-चढ़ाव रहेंगे लेकिन आप इसकी ज्यादा चिंता ना करें। धन संबंधित समस्याएं काफी हद तक सुलझने पर प्रसन्नता रहेगी। ईश्वर की भक्ति और आध्यात्मिक बातों में रुचि लेने से मन को कुछ शांति मिलेगी। नए कामकाज की योजना भी बना सकते हैं। मन में किसी भी प्रकार की नकारात्मक भावना को प्रवेश न करने दें।

प्यार के विषय में : शादीशुदा लोगों की लव लाइफ सामान्य बनी रहेगी।

करियर के विषय में : व्यापारी और नौकरीपेशा वर्ग दोनों के लिए लाभदायक सप्ताह हैं।

हेल्थ के विषय में : एसिडिटी से परेशान हो सकते हैं। सावधान रहें।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह पैसों का निवेश करने से बचना होगा क्योंकि हानि के संकेत हैं। पैसों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही का रवैया आपको मुसिबत में डाल सकता है। पैसों की कमी की वजह से जरूरी कामों में रूकावटों के संकेत है। यदि आप भवन निर्माण से संबंधित कोई योजना बना रहे हैं तो कुछ समय तक इसे टालना बेहतर होगा। यदि आप परेशानी में हैं तो सही दिशा का चयन करने से आप चीजों को बिखेरने से बचा सकते हैं। जीवन को संतुलित करके और काम को व्यस्थित तरीके से करने की भावना को विकसित करना उलझनों को कम करेगा।

प्यार के विषय में : जीवन साथी से विवाद करना रिश्तों में दूरियां बढ़ाएगा।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में आपका मनोबल बढ़ेगा लेकिन किसी प्रकार की गुंजाइश भी रह सकती है

हेल्थ के विषय में : संतान की सेहत को लेकर सचेत रहें और साथ में अपनी हैल्थ पर ध्यान दें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।