आखिर क्यों आरबीआई गवर्नर को जल्द से जल्द शिकागो भेजना चाहते हैं बीजेपी के स्वामी !! जानें कारण …

भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक के गर्वनर रघुराम राजन हमारे देश के लायक नहीं है। स्वामी ने कहा कि मुझे लगता है कि आरबीआई गर्वनर हमारे देश के लिए अनुकूल नहीं है। स्वामी ने यह भी कहा कि उसको (राजन को) जितना जल्दी छुट्टी करके शिकागो भेज सकते हो भेजना चाहिए। स्वामी ने कहा कि जिस तरह से यह ब्याज की दरें बढ़ा रहे हैं इससे बेरोजगारी बढ़ गई है और देश को भुगतना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि बीते दिनों गवर्नर रघुराम राजन ने  वाशिंगटन में एक बयान देते हुए कहा था कि ‘हमें अभी भी वो स्‍थान हासिल करना है, जहां पर पहुंच कर हम संतोष जाहिर कर सके। उन्होंने एक कहावत को याद करते हुए कहा था कि हमारे यहां एक कहावत है अंधों में काना राजा। हमारी अर्थव्यवस्‍था कुछ वैसी ही है।’ इस कार्यक्रम में वित्त मंत्री अरुण जेटली भी मौजूद थे।

राजन ने  वेतन में फैली असमनातओं पर भी अपनी राय जाहिर कर चुके हैं। देश भर में फैले स्कूलों पर बीते ही दिनों एक विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राजन ने कहा था कि ‘एजुकेशन लोन के जरिए घटिया स्‍कूल-कॉलेज से मिलने वाली डिग्री से बचना चाहिए। ऐसे स्कूल-कॉलेज बच्चों को कर्ज में फंसा कर बिना काम की डिग्रियां दे रहे हैं।’

ऐसा माना जाता है कि राजन की खरी खरी सरकार में मौजूद लोगों को अच्छी नहीं लगती। राजन का कार्यकाल इसी साल 4 सितंबर को खत्म हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.