बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड की सबसे हिट ऑनस्क्रीन जोड़ियां, नंबर 3 आज भी है सबकी फेवरेट

बॉलीवुड फिल्मों में मेन एजेंडा लव स्टोरी होता है और यहां लव स्टोरीज को ही प्राथमिकता दी जाती है. यहां ऑफस्क्रीन से ज्यादा ऑनस्क्रीन जोड़ियों को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. मगर कुछ ऐसी जोड़ियां हैं जिनकी साथ में भले ही एक फिल्म आई हो लेकिन उनका नाम आज भी लोकप्रिय जोड़ियों में लिया जाता है और कुछ जोड़ियों ने तो सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. ये हैं बॉलीवुड की सबसे हॉट ऑनस्क्रीन जोड़ियां, जिन्हें लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं और फिल्मों में उनकी जोड़ियों को ही देखना पसंद करते हैं. आज हम आपको 5 ऐसी ऑनस्क्रीन की हॉट जोड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया और आज भी उन्हें पर्दे पर देखना चाहते हैं.

ये हैं बॉलीवुड की सबसे हॉट ऑनस्क्रीन जोड़ियां

1. राज कपूर और नरगिस

साल 1948 में पहली बार राज कपूर और नरगिस की बेहतरीन जोड़ी पर्दे पर नजर आई. लोगों ने इनकी जोड़ी को बहुत पसंद किया, जिसके बाद इन्होंने साथ में बरसात, अंदाज, आवारा, अंबर, चोरी-चोरी, जन पंचम, आह, श्री 420, बेवफा, अनहोनी और अनाड़ी जैसी फिल्मों में साथ काम किया. एक समय था जब ये शादी करना चाहते थे लेकिन राज कपूर का पहले से शादीशुदा होना नरगिस को पसंद नहीं आया और उन्होंने सुनील दत्त से शादी कर ली थी.

2. अमिताभ बच्चन और रेखा

फिल्म सिलसिले में आपने रेखा और अमिताभ बच्चन की खूबसूरत जोड़ी को देखा ही होगा. इनकी कैमिस्ट्री इतनी रियल लगी कि अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन को इससे प्रोबलम होने लगी और इसके बाद ये जोड़ी कभी पर्दे पर नजर नहीं आई. रेखा ने अमिताभ जी को सच्चे दिल से चाहा लेकिन इनकी मोहब्बत चंद लफ्जों में सिमट कर रह गई.

3. शाहरुख खान और काजोल

90 के दशक में शाहरुख और काजोल की जोड़ी ने जो धमाल मचाया था वो करिश्मा शायद ही आज तक देखने को मिला. शाहरुख और काजोल पहली बार फिल्म बाजीगर में नजर आए और इसके बाद डीडीएलजे, कभी खुशी कभी गम, कुछ-कुछ होता है और माई नेम इज़ खान में जैसी सुपरहिट फिल्मों में इन्होंने शानदार काम किया. इनकी जोड़ी को सभी ने बहुत ज्यादा पसंद किया जो अब वे किसी और जोड़ी में नहीं देख पाते हैं.

4. सलमान खान और ऐश्वर्या राय

साल 1999 में आई फिल्म हम दिल दे चुके सनम में सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया. इनकी कैमिस्ट्री को देखकर लोगों ने अनुमान लगा लिया था कि आगे चलकर ये जोड़ी धमाल मचाने वाली है लेकिन सलमान और ऐश्वर्या के व्यक्तिगत रिश्ते सही नहीं रहे और ये अलग हो गई. इसके बाद इऩ्होंने किसी फिल्म में साथ काम नहीं किया.

5. संजय दत्त और माधुरी दीक्षित

 

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की कैमिस्ट्री भी जबरदस्त रही है. इन्होंने साथ में खलनायक और साजन जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया है और इनकी कैमिस्ट्री को देखते हुए उस समय ये खबर भी आई थी कि इऩके बीच अफेयर है लेकिन बाद में संजय पर लगे आरोप की वजह से माधुरी ने उन्हें छोड़ दिया था. अब इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो नहीं पता लेकिन पर्दे पर ये दोनों कमाल के लगते थे.

Back to top button