समाचार

पाकिस्तान की तारीफ कर विवादों में फंसे सिद्धू का बड़ा बयान, बोलें ‘अचानक ही हुआ ये सब’

नवजोत सिंह सिद्धू पिछले दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाकर बुरी तरह विवाद में फंस गए हैं। सिद्धू को पूरे देश भर से तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। यहाँ तक की बिहार के मुजफ्फरपुर और उत्तर प्रदेश के कानपुर में सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह के मामले भी दर्ज हो चुके हैं। हालांकि इस मामले में सिद्धू पहले ही सफाई दे चुके हैं लेकिन भाजपा, कांग्रेस को बिल्कुल भी छोड़ने को तैयार नहीं है। पाकिस्तान जाने के संदर्भ में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू को निशाने में लिया है। तो आइये जानते हैं इस मामले में सिद्धू समेत भाजपा ने क्या कहा है।

पिछले दिनों सिद्धू ने सफाई देते हुए कहा था कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख से गले मिलने का मामला महज एक अचानक हुई घटना थी। पाकिस्तान के सेना प्रमुख गर्मजोशी के साथ मिले और उन्होंने कहा कि करतारपुर साहिब के लिए रास्ता खोलने का प्रयास कर रहे हैं, वह बहुत ही भावुक क्षण था। और जिसका परिणाम हुआ कि हम(पाकिस्तान सेना प्रमुख और सिद्धू) गले मिल गए।

अब सिद्धू ने दोबारा सफाई देते हुए कहा है कि मेरा पाकिस्तान जाना कोई राजनीतिक दौरा नहीं था बल्कि यह एक दोस्त का निमंत्रण था। जिसका सम्मान मैंने रखा, इसकी आलोचना गलत है।  उन्होंने कहा कि शांति के पैगाम पहले भी होते रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी भी अचानक लाहौर चले गए थे। इसके अलावा उन्होंने 2014 में अपने प्रधानमंत्री शपथ के दौरान भी नवाज शरीफ को बुलाया था। अटल जी भी दोस्ती का बस लेकर लाहौर गए थे। इसके अलावा सिद्धू ने इस मामले में खुद की आलोचना पर दुख जताया है। और कहा कि भारत पाकिस्तान रिश्ते अगर मजबूत होंगे तो यह साउथ एशिया के लिए बहुत बड़ी उम्मीद होगी।

 

बीजेपी ने किया हमला

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने फिर से इस मामले में जबरदस्त हमला साधते हुए कहा है कि राहुल गांधी के नेताओं को पाकिस्तान जाकर ऐसा क्या मिल जाता है। और कहा है कि कांग्रेस के लिए हमारे सेना प्रमुख सड़क के गुंडे और पाकिस्तान के सेना प्रमुख सोणे दे मुंडे। संबित पात्रा कांग्रेस प्रवक्ता संदीप दीक्षित के बयान को निशाने में लेते हुए ये बात कही है। संदीप दीक्षित ने कहा था कि पाकिस्तान तो उलजूलूल हरकतें करता है। लेकिन दुख तब होता है जब हमारे सेनाध्यक्ष सड़क के गुंडे की तरह बयान देते हैं। कुल मिलाकर कहा जाए तो बीजेपी इस मामले में पूरा फायर होने की तैयारी में है।

इमरान खान ने सिद्धू को बताया शांतिदूत

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सिद्धू को भारत का शांतिदूत कहा है, और खुलकर समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि इसकी आलोचना गलत है।

Back to top button