रिलेशनशिप्स

नये नये रिलेशनशिप में भूलकर भी अपने पार्टनर से को न बताएं ये 4 चीजें, वरना हो सकता है ब्रेकअप

रिलेशनशिप की जब नयी नयी शुरूआत होती है, तो हर कोई अपने दिल की सारी बाते अपने पार्टनर को बता देता है और यह काफी हद तक सही भी है। पार्टनर के साथ ईमानदारी बरतना अच्छी बात होती है, लेकिन अगर आपका रिश्ता नया नया ही शुरू हुआ है, तो आपको सावधानी बरतने की जरूरत होती है। पार्टनर के डेट पर जाना, मस्ती करने के साथ साथ आपको अपनी सुरक्षा का भी ध्यान रखना चाहिए। यह भी बात अपनी जगह बिल्कुल ठीक है कि पार्टनर से कुछ भी नहीं छिपाना चाहिए, लेकिन जब रिलेशनशिप नया हो तो कुछ बातोंं को छिपाना आपके लिए बेहतर होता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

रिश्ते को ईमानदारी से निभाना अच्छी बात होती है, लेकिन उसके साथ साथ आपकी सुरक्षा भी जरूरी है, ऐसे में आपको कुछ बाते अपने पार्टनर से छिपानी चाहिए। दरअसल, पार्टनर के साथ हर बात शेयर करने से पहले आपको कई बार सोच लेना चाहिए, क्योंकि हो सकता है कि आपकी बाते सुनने के बाद उन्हें बुरा लग जाए और आपके रिश्ते में खटास आ सकती है। तो चलिए जानते हैं कि आपको अपने पार्टनर से क्या क्या छिपाना चाहिए, जिससे आपकी रिलेशनशिप अच्छे से चल सके।

1.पास्ट रिलेशनशिप डिटेल्स

पास्ट रिलेशनशिप के बारे में अपने पार्टनर को कभी न बताए, क्योंकि इससे आपके रिश्ते में खटास आ सकती है, ऐसे में आपको ज्यादा गहराई से अपने पास्ट के बारे में नहीं बताना चाहिए। अगर आप गहराई से बताएंगे, तो आपका नया नया रिश्ता टूट भी सकता है, ऐसे में पहले पार्टनर का भरोसा जीते, उसके बाद धीरे धीरे सारी बाते बताएं, इससे आपका रिश्ता भी मजबूत बन जाएगा।

2.परिवार या दोस्तों की समस्या

परिवार या दोस्तों से जुड़ी समस्याओं को अपने पार्टनर से कभी नहीं बताए, क्योंकि हो सकता है कि आपका पार्टनर इसे गलत तरीके से समझे। ऐसे में पहले पार्टनर को पूरी तरह से समझ लें, उसके बाद ही उससे अपने परिवार से जुड़ी को शेयर करें, ताकि वो आपके भरोसे को तोड़ नहीं सके।

3.सोशल मीडिया या मोबाइल पासवर्ड

 

नये रिलेशनशिप में अपने पार्टनर को सोशल मीडिया या मोबाइल पासवर्ड आदि चीजें न बताएं, क्योंकि ऐसा करने से हो सकता है कि आपका पार्टनर जैलेस हो जाए और यह आपके रिश्ते के लिए दरार ले आए।  दरअसल, कई बार आपके सोशल मीडिया एकाउंट्स में कुछ चीजें ऐसी होती है, जोकि आपके रिश्ते में दरार ला सकते हैं। आजकल रिश्ते में दरार सोशल मीडिया की वजह से भी आती है, ऐसे में आपको अपने रिश्ते से दूर रखना चाहिए, ताकि आपका रिश्ता अच्छे से चल सके। इतना ही नहीं, अगर आपकी दोस्ती में भी दरार हो, तो आपको अपने पार्टनर से रखना चाहिए।

4.फाइनेंशियल कंडीशन

नये रिश्ते में पार्टनर को अपनी फाइनेंशियल कंडीशन के बारे में नहीं बताएं, क्योंकि आगे चलकर यह आपके रिश्ते में दरार का कारण बन सकता है।  ऐसे में अपने पार्टनर से फाइनेंशियल कंडीशन के बारे मे नहीं बताना चाहिए।  इतना ही नहीं, आपको अपनी बैंक डिटेल्स वगैरा भी नहीं देना चाहिए, इससे आपका रिश्ता भी मजबूत बना रहेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close