अलर्टः पाक की इस “नापाक” हरकत से किसी भी वक्त हो सकता है भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध

नई दिल्ली – सीमा नियंत्रण रेखा पर जारी गोलीबारी के बीच खबर है कि पाकिस्तान ने अपनी सबसे खतरनाक स्ट्राइकिंग कोर मंगला और मुलतान को सीमा पर पहली पंक्ति में तैनात कर दिया है। इसका साफ मतलब है कि पाकिस्तान का नापाक मकसद किसी भी वक्त भारत पर हमला करना है। (War Situation India Pakistan)

पाकिस्तानी आर्मी का निशाना पठानकोट-जम्मू हाईवे है। पाकिस्तानी जनरल रहील शरीफ पठानकोट-जम्मू हाईवे पर हमला करके कश्मीर को बाकी हिंदुस्तान से अलग कर देने का खतरनांक ख़्वाब देख रहा है।

पाक की सबसे घातक कोर की तैनाती से हमले की आशंका बढ़ी –

पाकिस्तान द्वारा अपनी सबसे खतरनाक स्ट्राइकिंग कोर मंगला और मुलतान को सीमा पर पहली पंक्ति में तैनात करने से पाकिस्तान द्वारा भारत पर हमला किये जाने की आशंका बढ़ गई है।

भारतीय रक्षा विशेषज्ञों ने कहा है कि पाकिस्तान ने अपना सारा ध्यान कश्मीर पर लगा रखा है। पाकिस्तान का मंसूबा किसी भी तरह कश्मीर पर कब्जा करना है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात की जानकारी मिलने के बाद हाई लेवल की मीटिंग की और रक्षा मंत्री को तुरंत कश्मीर आने को कहा है।  

गौरतलब है कि इससे कुछ दिन पहले ही भारतीय सेना प्रमुख जनलर दलबीर सुहाग ने भी सीमावर्ती इलाकों में सेना की तैयारियों का जायजा लिया था।

सीमा पर तैनात किए ज्‍यादा सैनिक और हथियार –

अभी कुछ दिन पहले ही सूत्रों के हवाले से खबर थी कि पाकिस्तान सीमा पर अपनी ताकत बड़ा रहा है। उसने भारी संख्या में सैनिक और हथियार सीमा पर मंगवाए हैं। सैनिकों के अलावा भारी हथियारों और हेलिकॉप्टर भी तैनात किए हैं। भारत कि ओर से जवाबी फायरिंग में घायल होने वाले जवानों के इलाज के लिए सीमा पर पाकिस्तान कि ओऱ से एम्बुलेंस भी तैनात किया गया है।    

पाकिस्तान कि ओर से सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से जिस तरह कभी आतंकियों को घुसपैठ करने में मदद कि जा रही है या बार-बार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है वह कहीं न कहीं इस बात कि ओर संकेत है कि पाक अब भारत से आर-पार की जंग चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.