विशेष

इमरान खान का था इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से संबंध, पत्नी ने भी खोले थे जीवन के कई राज़

पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री बने इमरान खान पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर रह चुके हैं. उन्होंने 18 अगस्त को शपथ ली और जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को नये मुकाम तक पहुंचाने का वायदा वहां की आवाम से किया. इमरान की पढ़ाई लिखाई विदेश में हुई और क्रिकेट खेलने के दौरान उऩकी छवि एक प्ले ब्वॉय की रही, फिर भी वे राजनीति में खासा दिलचस्पी रखते थे. क्रिकेट की पिच से राजनीति के मैदान में बाजी मारने वाले इमरान खान की निजी जिंदगी भी बहुत सुर्खियों में रही है. उऩ्होंने तीन शादियां की और कई लव अफेयर्स में शामिल रहे हैं, उन्ही अफेयर्स में बॉलीवुड अभिनेत्री ज़ीनत अमान के साथ के गहरे संबंध की खबरें भी रही हैं. इस बात का जिक्र इमरान की पहली पत्नी रेहम खान ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में किया है. इमरान खान का था इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से संबंध, अब इस बात में कितनी सच्चाई है ये आपको हम आज के इस पोस्ट में आगे बताएंगे.

70 और 80 के दशक में जीनत अमान बॉलीवुड की सबसे बोल्ड और हॉट एक्ट्रेस मानी जाती थीं और उनके साथ काम करने के लिए सभी एक्टर्स मरते थे. उन्हीं में से एक थे पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान, जिन्होंने ज़ीनत के साथ बहुत से यादगार पल गुजारे हैं. इमरान खान की एक्स बीवी रेहम खान ने अपनी किताब में ज़ीनत अमान का सीधे तौर पर नाम तो नहीं लिया है लेकिन किताब में उनका जिक्र जरूर है. उन्होंने बताया कि 80 के दौर में जब इमरान पाकिस्तान टीम के कैप्टन बनकर भारत आए थे तब उनकी मुलाकात ज़ीनत से हुई और इसके बाद ये दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे.

उन दिनों इमरान खान क्रिकेट में बहुत मसहूर थे और ज़ीनत फिल्मों में बहुत मशहूर थीं. दोनों एक-दूसरे को डेट करते और कई बार इन्हें साथ में घूमते हुए स्पॉट भी किया गया था. ऐसा कहा जाता है कि ज़ीनत इमरान से शादी करना चाहती थीं लेकिन इमरान इसके लिए राजी नहीं थे और कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए. ज़ीनत ने साल 1985 में मजहर खान से शादी कर ली थी और इमरान ने साल 1995 में जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी कर ली थी. रेहम ने बताया कि अपने और ज़ीनत के रिलेशनशिप को इमरान ने खुद स्वीकार किया था. बैचलर लाइफ के दौरान इमरान का बहुत सी लड़कियों से रिश्ता रहा है और इस ऑटोबायोग्राफी में इस बात का जिक्र किया गया है.

5 अक्टूबर, 1952 को पाकिस्तान के लाहौर में जन्में इमरान खान की पढ़ाई लिखाई विदेश में हुई और उन्होंने अपना ज्यादा समय वहीं बिताया इसलिए उनका रहन-सहन कुछ फिरंगी टाइप रहा है. इमरान अपने समय के प्ले ब्वॉय रहे हैं और उन्होंने अपनी लाइफ को बहुत खुल कर जिया है. कई अफेयर्स के बाद उन्होंने साल 1995 में जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी की थी लेकिन साल 2004 में इनसे तलाक हो गया था. इसके बाद इन्होंने साल 2014 में रेहम खान से शादी की और फिर अगले साल तलाक लेकर साल 2018 में बुशरा मनेका से शादी की है. इनके दो बच्चे सुलेमान इशा खान और क़ासिम खान हैं.

Back to top button