विशेष

अटल जी की जिंदगी पर बनेगी बायोपिक ‘युगपुरुष अटल’ जानिए कौन होगा हीरो और कब रिलीज होगी फिल्म

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी 93 साल की उम्र में इस संसार को छोड़कर चले गए। लंबे समय से बीमार अटल जी 9 हफ्ते से एम्स में भर्ती थे। कल शाम लगभग 5 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। अटल जी के निधन से पूरा देश गम में डूबा है। आज दोपहर अटल जी की अंतिम यात्रा निकाली गई जिसमें कई बड़े नेताओं के साथ हजारों लोग शामिल हुए। अटल जी के निधन पर देशभर में उनको श्रृद्धांजलि देने का दौर जारी है। अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय राजनीति के एक ऐसे चेहरे थे जिनको कभी नहीं भुलाया जा सकता। वह एक ऐसे नेता थे जिनको हर तबके के लोगों से खूब सारा स्नेह और प्यार मिला। उनका अपना एक अलग ही व्यक्तित्व था जिसके आज भी लाखों लोग दिवाने हैं। शायद ही भारत का कोई ऐसा राजनेता होगा जिनको अटल जी के समान प्यार और सम्मान मिला हो। आम जनता के बीच अटल जी की इसी लोकप्रियता को देखते हुए जल्द ही उनकी जिंदगी पर आधारित बायोपिक बनने जा रही है।

फिल्म इंडस्ट्री से भी अटल जी का काफी गहरा नाता रहा है। हिंदी फिल्म जगत में अटल जी के बहुत से प्रशंसक शामिल हैं जो उनके चले जाने से काफी मायूस हैं। बता दें कि जल्द ही अटल जी की जिंदगी पर आपको बायोपिक देखने को मिल सकती है। दरअसल, बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक मयंक पी श्रीवास्तव ने कुछ समय पहले अटल जी की जिंदगी पर बायोपिक बनाने की इच्छा जताई थी। वह अटल जी की बायोपिक को लेकर घोषणा भी कर चुके हैं। उन्होंने अटल जी के 93वें जन्मदिन पर इस बात का ऐलान किया था कि वह अटल जी की बायोपिक पर काम कर रहे हैं।

इस बायोपिक को ‘युगपुरुष अटल’ नाम दिया गया है। बता दें कि अटल जी की यह बायोपिक उनके जीवन की सच्ची घटनाओं पर आधारित होगी जिसमें उनके बचपन से लेकर राजनीति में आने तक के सफर को दर्शाया जाएगा। यह बायोपिक स्पेक्ट्रम मूवीज बैनर के प्रॉडक्शन में बन रही है। बायोपिक के निर्माता रंजीत शर्मा का कहना है कि वह अटल जी के बड़ेेे प्रशंसक हैं। उन्होंने कहा कि मेरा हमेशा से यह सपना था कि मैं अटल जी की जिंदगी पर बायोपिक बनाऊं और अब इस सपने के साकार होने का समय आ गया है।

फिल्म के गानों के लिए मशहूर संगीतकार बप्पी लहरी को चुना गया है। इसके अलावा इस बायोपिक में अटल जी की कविताओं का भी समावेश किया जाएगा। आप जानते होंगे कि अटल जी एक राजनेता के साथ-साथ एक बहुत अच्छे कवि भी थे। जब भी वह किसी मंच पर अपनी कविताएं पढ़कर सुनाते थे तो लोगों की तालियों से मंच गूंज उठता था। उनकी कविताएं युवाओं को प्ररेणा देती रहेंगी। अगर बात करें इस बायोपिक में अटल जी का किरदार कौन सा अभिनेता निभाएगा, तो अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है। यह बायोपिक अटल जी के 94वें जन्मदिवस यानी 25 दिसम्बर 2018 को रिलीज कीये जाने की संभावना है।

Back to top button