रिलेशनशिप्स

शादीशुदा लाइफ में रोमांस बनाये रखने के लिए महिलाएं इन 8 तरीकों से रखें अपने पति को खुश

शादी के  बाद पत्नी का पति को खुश रखना एक अहम बात है। हर पत्नी चाहती है कि वो अपने पति को खुश रखे। यदि ऐसा नहीं हो पाता है तो पति भी पत्नी के  इस व्यवहार से नाखुश रहने लगते हैं और वे उनसे दूर जाने लगते  हैं। जिसके कारण रिश्ते  में तनाव आने लगता है। हमेशा पति ही अपनी पत्नी को खुश रखे ऐसा जरूरी नहीं, पत्नी को भी कोशिश करनी चाहिए और उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उनके व्यवहार से पति खुश है कि नहीं अगर नहीं है तो उन्हें खुश रखने के तरीके  ढूंढने चाहिए। अगर आपको समझ नहीं आता कि अपने पति को कैसे खुश रखना है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे कुछ आसान तरीकों से आप अपने पति को हमेशा खुश रख सकती हैं। तो आइए जानते  हैं कुछ आसान तरीके।

  • पति के  साथ अच्छा व्यवहार करना- शादी के  बाद यह बात बहुत अहम हो जाती है कि आप शादी के बाद अपने पति के साथ कैसा व्यवहार करती हैं। अच्छा व्यवहार रखने के लिए खुश और मजाकी बना रहना चाहिए। उनके  साथ अच्छा समय बिताएँ और कोशिश करें कि ज्यादा से ज्यादा समय आप उनके साथ रह पाएं।
  • संपर्क रखिए- अगर आप जॉब करती हैं तो अपने काम से समय निकालकर  उनसे संपर्क में रहें। अगर आप अपने पति से दूर रहती हैं तो इस बात का विशेष ध्यान दें कि आप ज्यादा से ज्यादा रूचि बनाएंं रखें, बाहर रहकर अपने पति से कभी भी झगड़ा न करें और उनका ज्यादा से  ज्यादा ख्याल रखने की कोशिश करें।  ऐसा करने से आपके पति हमेशा आपसे खुश रहेंगे।
  • हर मुसिबत में साथ दें- समय कैसा भी हो अच्छा हो या बुरा, आप अपने पति के साथ हमेशा खड़े रहें।  और मुसिबत के  समय में ध्यान दें कि आपके पति को कभी भी अकेलापन महसूस न हो। मुसिबत के समय भी उन्हें खुश रखने का प्रयास करें। ऐसा करने से आपका रिश्ता मजबूत बना रहेगा।

  • पति की बातों को सुनें- कई पुरूषों की शिकायत होती  है कि पत्नियां उनकी बात नहीं सुनती, इसलिए जब भी आपके  पति आपसे  बात करें तो उस समय दिमागी रूप से उनके पास रहें। और उनकी बातों में इंट्रेस्ट लें। ऐसा करने से उन्हें अपनेपन का एहसास होगा और आपसे  जुड़ाव भी बढ़ेगा।
  • पति की जिम्मेदारी को अपने ऊपर भी लें- कई पुरूष ये आशा करते हैं कि पत्नियां उनकी जिम्मेदारियों को अपने ऊपर लें काम में हेल्प करें। और हर कार्य को उनके ऊपर न सौंपे बल्कि कुछ अपने ऊपर भी लें। ऐसा करने से आपके  पति का आपसे  प्यार बढ़ेगा।

  • बहस न करें- पति से बेकार की बहस न करें। ऐसा करने से आपके रिश्ते में दूरी आ सकती है। हाँ अपने पति के  साथ मजाक करें उनसे बातें करें। परंतु बात को बहस का रूप न दें।
  • फिजूलखर्ची न करें- गैरजरूरी और फिजूलखर्ची न करें। ये किसी भी पुरूष को अच्छा नहीं लगता। लेकिन पुरूष मना नहीं कर पाते  इसका मतलब ये नहीं की आप फिजूल खर्च करें। ऐसा करने से आपके  पति नाखुश हो सकते  हैं। इसलिए खर्च करते समय सिर्फ जरूरी चीजों पर खर्च करें।

  • सरप्राइज दें- सरप्राइज देखकर सिर्फ पत्नी ही नहीं पति को भी बहुत खुशी होती है। इसलिए  कोशिश करें की अपने पति को समय समय पर सरप्राइज देते रहें। उनकी पसंद की चीजें सरप्राइज करेंगी तो आपके पति की खुशी दुगुनी हो जाएगी।

Back to top button