दिलचस्प

भिखारी समझकर शो रूम से निकाला बाहर, फिर हुआ ऐसा की मैनेजर को पैरों पर गिरना पड़ा

कहते हैं इंसान की पहचान उसके मन से करनी चाहिए उसके तन और उसपर पहने कपड़ों से नहीं करनी चाहिए. दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जो अमीर तो होते हैं लेकिन दिखाना पसंद नहीं करते. बहुत से ऐसे भी लोग होते हैं कि जितना पैसा होता है उतना दिखाना चाहते हैं जो वे अपने कपड़े, कुछ कीमती चीजों और महंगी गाड़ियों से दिखाते हैं. तो बहुत से ऐसे भी लोग होते हैं जो कपड़े तो फटे पुराने पहनना पसंद करते हैं लेकिन जेब में लाखों रुपये लेकर घूमते हैं. ऐसा अक्सर देखा जाता है कि बहुत से ऐसे अमीर लोग भी होते हैं जो अपने पहनावे पर ध्यान नहीं देते और पुराने या फटे कपड़े पहनकर ही निकल पड़ते हैं और देखने वाले लोग उन्हें गरीब या भिखारी समझ लेते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ इस आदमी के साथ जिसे भिखारी समझकर शो रूम से निकाला बाहर, लेकिन जब सच्चाई शोरूम के मैनेजर के सामने आई तो सभी हैरान रह गए और उस आदमी को ऊपर से नीचे तक देखने लगे.

इस आदमी की कर रहे हैं जिसे गरीब समझकर शोरूम से निकाल दिया गया असल में वो एक करोड़पति आदमी था और वैसा रहना उसका शौक था. सच में शौक बड़ी चीज होती है, ये घटना है थाईलैंड में रहने वाले वहां के एक बड़े बिजनेसमैन की, जो हार्ले डेविडसन के शोरूम में चला गया. वहां जाकर पास में खड़ी एक महंगी मोटरसाइकिल यानि बाइक के बारे में पूछताछ करने लगा. वो उस बाइक की सारी जानकारी लेना चाहता था लेकिन वहां के कर्मचारी उसे बार-बार बाहर जाने को कहने लगे. कर्मचारियों ने सोचा कि वो आदमी एक भिखारी है और उसे इतने महंगे शोरूम में देखना अजीब लग रहा था क्योंकि उसने अजीब से कपड़े पहने थे जो कीमती बिल्कुल नहीं लग रहे थे. बार-बार बाहर जाने की बात सुनते हुए भी वो बोल रहा था कि उसे वो बाइक की जानकारी चाहिए लेकिन सेल्समैन ने एक नहीं सुनी तब उस आदमी को गुस्सा आया और उसने वहां के मैनेजर को बुलाया.

मैनेजर ने जब उसे पहली नजर देखा तो चिल्लाने लगा और उसने भी उसे बाहर का रास्ता दिखाना चाहा लेकिन उस आदमी ने उस बाइक की कीमत पूछी. जब मैनेजर ने बताया कि वो बाइक उसकी हैसियत से बाहर 12 लाख की है तो उस आदमी ने 12 लाख कैश अपने पास से निकाला और कुछ टिप भी निकाली. उसके पास इतने पैसे देखकर सभी हैरान रह गए फिर उस आदमी ने अपनी सच्चाई बताई. वो मैनेजर शर्मिंदा हो गया और अपने सभी कर्मचारियों से उस आदमी से माफी मांगने को कहा. इसके बाद मैनेजर ने खुद उस आदमी को उस बाइक के फीचर बताए और उस बाइक को सेल की. ये पूरी घटना लगभग 2 से 3 घंटों तक चली लेकिन इससे सबक ये मिलता है कि सच में किसी भी इंसान को उसके कपड़ों से नहीं तोलना चाहिए. अगर वो आदमी शो रूम के अंदर घुसा है तो कुछ तो बात होगी ना उसमें ये बात सबको समझनी चाहिए थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close