विशेष

राहुल गांधी के साथ नज़र आने वाली ये लड़की कौन है? सामने आई बेहद हैरान करने वाली सच्चाई

आजकल चुनावी माहौल है और हर तरफ बीजेपी को हराने की कोशिशें की जा रही हैं. इस बार कांग्रेस पार्टी से इस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने के लिए मैदान में उतरेंगे. ऐसे में हर कोई उनके चुनाव के बाद जीतने के वायदे जानना चाहता है और जब राहुल गांधी कोई बयान या कोई भाषण देते हैं तो कोई उन्हें सीरियसली लेता ही नहीं है. ये कांग्रेस पार्टी की सबसे बड़ी समस्या हो गई है जिसे प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं वो अपनी बेतुकी बातों से लोगों को हंसने और उन्हें हल्के में लेने पर मजबूर कर देती है. 40 पार कर चुके राहुल गांधी की शादी भी सबसे बड़ी समस्या है जो उनके पीछे किसी औरत का हाथ नहीं है तो वे क्या बोले क्या नहीं, वे क्या करें या क्या नहीं ये बताने वाला भी कोई नहीं है. ऐसे में राहुल किसी भी लड़की के साथ देखे जाते हैं तो वो तस्वीर वायरल होकर उस लड़की के साथ कुछ ना कुछ संबंध बना दिया जाता है. अब कुछ समय से एक तस्वीर वायरल हो रही है और सवाल ये है कि राहुल गांधी के साथ नज़र आने वाली ये लड़की कौन है. मगर इस सवाल का जवाब कुछ ऐसा है कि लोगों को अपनी सोच पर अफसोस हो जाएगा.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और युवा नेता राहुल गाँधी के बारे में आपने टीवी चैनल्स और सोशल मीडिया पर बहुत पढ़ा होगा. उनके नाम पर बहुत सी चर्चाएं होती रहती हैं. राहुल गांधी कुछ भी बोलें या फिर वे कुछ भी करें या कहीं भी घूमे मीडिया उनके पीछे नहा-धोकर पीछे ही पड़ जाती है. अब क्या करें राहुल गांधी नाम ही इतना बडा है. अब कुछ समय पहले से उनकी एक लड़की के साथ कुछ तस्वीरें वायरल हो रह हैं जिसमें से एक में उन्होंने उस लड़की का हाथ पकड़ा हुआ है. मगर उस तस्वीर में नजर आने वाली लड़की कोई और नहीं राहुल गांधी की भांजी है.

उनकी भांजी का नाम मिराया है जो प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा की बेटी हैं. मिराया अपने मामा राहुल के बहुत करीब हैं और ये तस्वीर 29 अप्रैल को हुए रामलीला मैदान में निकाली गई एक रैल के दौरान की है. मामा-भांजी की इस तस्वीर को किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया और कांग्रेस के विरोधी इस तस्वीर के अलग-अलग मायने निकाल रहे हैं. कुछ भी हो लेकिन इंसान को अपनी हद में रहना चाहिए हर लड़के-लड़कियों का रिश्ता गलत नहीं होता, ये बात अब समाज को मान ही लेनी चाहिए.

19 जून, 1970 को दिल्ली में जन्में राहुल गांधी के माता-पिता सोनिया गांधी और राजीव गांधी हैं. अपने पति राजीव गांधी की हत्या के बाद सोनिया गांधी नहीं चाहती थीं कि उनके बेटे राहुल इस राजनीति में उतरें लेकिन कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष होने के नाते उन्हें ये फैसला लेना ह पड़ा. अब राहुल की उम्र लगभग 48 साल की हो चुकी है और इनकी शादी का कोई नामों निशान भी नही है. ऐसे में राहुल गांधी के खानदान को उसका वारिस कैसे मिलेगा, ये एक बड़ा सवाल है. अब राहुल गांधी शादी करते हैं या नहीं ये तो आने वाला समय ही बताएगा.

Back to top button