नई दिल्ली – भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई का एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में बीएसएफ जवान पाकिस्तानी बंकर को नष्ट करते नज़र आ रहे हैं। बीएसएफ द्वारा इस वीडियो को जारी करने का मकसद देश को यह बताना है कि सेना ने पाकिस्‍तान को कितना भारी नुकसान पहुंचाया है। इसके अलावा हम यह भी कह सकते हैं कि ये वीडियो उन लोगों के लिए सेना का एक करारा जवाब है जो आज – कल सेना और पुलिस कि हर कार्रवाई पर सबूत मांगते फिर रहे हैं। BSF destroyed Pakistani bunker

यह तो ट्रेलर है…पिक्चर तो अभी बाकी है  (BSF destroyed Pakistani bunker)-

बीएसएफ के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्‍तानी सैनिक सीमापार से लगातार फायरिंग कर भारतीय नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। भारतीय सेना सिर्फ पाकिस्‍तान की पोस्‍टों को निशाना बना रही हैं। उन्‍होंने कहा कि हताहत पाकिस्‍तानियों की संख्‍या का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है, मगर यह उम्मीद से कही ज्‍यादा है।  

अधिकारी ने यह भी कहा कि, “हम कभी भी पाकिस्तानी नागरिकों को निशाना नहीं बनाते….लेकिन उधर से पाकिस्तान लगातार भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकवादियों को कवर फायर देता रहता है।”

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के डीआईजी ने सरहद पर पाकिस्तान की नापाक हरकतों के चलते नाराजगी जताते हुए कहा है कि पाकिस्तान भारतीय मासूमों को निशाना बना रहा है। हिम्मत है तो बीएसएफ के जवानों से लड़कर दिखाएं।  

पाकिस्‍तान ने तैनात किए ज्‍यादा सैनिक और हथियार –

सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान सीमा पर अपनी ताकत बड़ा रहा है। उसने भारी संख्या में सैनिक और हथियार सीमा पर मंगवाए हैं। सैनिकों के अलावा भारी हथियारों और हेलिकॉप्टर भी तैनात किए गए हैं। भारत कि ओर से जवाबी फायरिंग में घायल होने वाले जवानों के इलाज के लिए सीमा पर पाकिस्तान कि ओऱ से एम्बुलेंस भी तैनान किया गया है।  

 देखें जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी बंकर के तबाह होने का वीडियो   

पीएम मोदी ने बुलाई उच्‍च-स्‍तरीय बैठक –

पाकिस्‍तान की तरफ से लगातार हो रही फायरिंग के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उच्‍च-स्‍तरीय बैठक बुलाई। भारत और पाकिस्‍तान दोनों ने एक-दूसरे को संघर्षविराम के उल्‍लंघन का दोषी बताया है। पड़ोसी देश की तरफ से लगातार की जा रही फायरिंग में कई भारतीय नागरिक हताहत हुए हैं, जिसे लेकर पीएम मोदी चिंतित हैं। दोनों देशों के कारोबार पर भी लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर बढ़ते तनाव का असर पड़ने लगा है।  

 देखें जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी बंकर के तबाह होने का वीडियो  (BSF destroyed Pakistani bunker)-

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.