विशेष

बुरी आदतों के शिकार हैं ये 4 भारतीय क्रिकेटर, इनका नाम सुनकर यकीन नहीं होगा

शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म माइ नेम इज खान का ये डायलॉग तो आपने सुना ही होगा कि ‘दुनिया में दो तरीके के लोग होते हैं अच्छे और बुरे’. ये सच भी तो है, हर इंसान में अच्चाई और बुराई दोनों होती है. बस किसी में ज्यादा अच्छाई और कम बुराई होत है तो किसी में ज्यादा बुराई और कम अच्छाई होती है. सबका अपना-अपना स्वभाव होता है लेकिन कुछ अच्छे लोगों में बुरी आदतें भी होती हैं जो वे चाहकर भी नहीं छो़ड़ पाते. कुछ ऐसा ही है भारतीय क्रिकेट टीम के इन खिलाड़ियों जिन्हें भी बुरी आदतों ने घेरा हुआ है. इनकी ये आदतें ये चाहकर भी नहीं छोड़ पाते. इन बुरी आदतों के शिकार हैं ये 4 भारतीय क्रिकेटर, इनमें से एक तो आज के यूथ का फिटनेस आइकन है और ऐसे में उनकी ये बुरी आदत उनके फैंस को शॉक कर सकती है.

बुरी आदतों के शिकार हैं ये 4 भारतीय क्रिकेटर

1. के एल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा के एल राहुल की बल्लेबाजी को देखते हुए बहुत सारे लोग उनके फैन हो गए हैं. के एल राहुल की भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाजी को सलामी दी थी. के एल राहुल की सोशल मिडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें वायरल हुई हैं जिसमें वे महंगी शराब पीते नज़र हैं. ऐसा राहुल अक्सर करते हैं जब शराब पीने से उनकी हालत बहुत बुरी हो जाती है और इससे ज्यादा बुरी आदत और कुछ नहीं है.

2. विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली यूथ जनरेशन के स्टाइल आइकन बन गए हैं. उन्होंने अपने आप को इतना फिट रखा है कि भारी संख्या में आज के युवा उन्हें फॉलो करते हैं. विराट कोहली की कई तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल होती रहती है लेकिन उनकी एक बुरी आदत आपको हैरानी में डाल सकती है. विराट कोहली की बुरी आदत उनक महंगी शराब है. विराट को महंगी-महंगी और विदेशी शराब पीने का बहुत शौक है.

3. एस श्रीसंत

भारतीय क्रिकेट टीम के एक बेहतरीन विकेट कीपर एस श्रीसंत जिनकी बॉलिंग भ कमाल की थी. इनक तेज गेंदबाजी से विरोधी टीम बहुत डरती थी लेकिन इनके एक बुरे काम ने इनका करियर बुरी तरह खराब कर दिया था. भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज हैं श्रीसंत स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंस चुके हैं और अब इन्हें क्रिकेट खेलने से दूर कर दिया गया है. एस श्रीसंत की बहुत सी बुरी आदतें हैं लेकिन सबसे ज्यादा वे महंगी-महंगी शराब पीने का शौक रखते हैं और ऐसा बताया जाता है की एस श्रीसंत बहुत ज्यादा मात्रा में शराब पीते हैं.

4. विनोद कांबली

पूर्व खिलाड़ी विनोद कांबली जिनका नाम आपने क्रिकेट खेलने से ज्यादा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ ज्यादा सुना होगा. ये वही खिलाड़ हैं जिसने सचिन के साथ करियर शुरु किया और भारतीय टीम के अच्छे खिलाड़ी बनकर उभरे थे और इनकी सचिन से दोस्ती बहुत गहरी रही है. विनोद कांबली को क्रिकेट की दुनिया का बैड ब्वॉय भी कहा जाता है क्योंकि ये लड़ाई-झगड़ों में ज्यादा फंसते थे. इनकी सबसे बुरी लत महंगी-महंगी शराब पीना और ब्रांडेड सिगरेट के भी शौकीन हैं.

Back to top button