रिलेशनशिप्स

शादी करने से पहले अपने पार्टनर से जान ले ये 4 बातें, तभी बोले ‘हाँ’

किसी के भी जीवन का अहम पड़ाव होता है उसकी शादी. जी हाँ, जिंदगी का सबसे अहम फैसला शादी ही होता है जो बहुत सोच समझकर हर इंसान को लेना चाइये। शादी सिर्फ एक रीति-रिवाज ही का ही नाम नहीं बल्कि दो लोगों के मिलन का भी नाम है। इसलिए जिससे आप शादी करने वाले हैं उसको अच्छे से जानना और पहचानना आपका पूरा अधिकार भी है और आपके लिए बेहद जरूरी भी है क्योंकि आपकी पूरी जिंदगी का सवाल है जिसके साथ आप जीवन व्यतीत करना चाहते हैं या करने वाले हैं वह आपके लिए सही है या गलत इसका निर्णय करने के बाद ही आपने किसी के साथ शादी करने के लिए हां या ना करना चाहिए।

जब एक लड़का और लड़की रिलेशनशिप में होते हैं तो सबसे महत्वपूर्ण होता है उन दोनों के बीच का विश्वास और प्यार। और जब उनका रिश्ता शादी तक पहुंच जाता है तो जरूरी होता है कि वह एक दूसरे को बहुत अच्छे से जानते और पहचानते हो। यदि आप भी शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं तो आपके लिए यह पोस्ट बहुत जरूरी है क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपने पार्टनर को अच्छे से जानने के लिए ले सकती हैं उसके यह टेक्स्ट जिससे आप जान सकते हैं कि वे जीवन में आपको कितनी हद तक समझेगा और आपसे प्यार करेगा और आपका साथ निभाएगा। ये टेस्ट जितनी जरूरी है उतने ही आपके जीवन के लिए महत्वपूर्ण भी क्योंकि आप इन से जान सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके जीवन में और आप अपने फादर के जीवन में कितना महत्व रखती हैं।

शादी से पहले आपको जरूर कर लेनी चाहिए यह चीजें-

1. उन्हें अपना गुस्सा दिखाएं

कहते हैं इंसान गुस्से में सब कुछ भूल जाता है और यदि गुस्सा हो किसी अपने का किसी प्यार करने वाले का तो आपका पार्टनर आपके साथ कैसा रिएक्ट करता है यह जानना आपके लिए बेहद जरूरी है। यदि आप अपने पार्टनर को अपना गुस्सा दिखाएं और वह आपके साथ जैसा रिएक्ट करें उसी उसी तरह से आप भी ट्रीट करें और देखें कि आपका पार्टनर आपके गुस्से को किस तरह से हैंडल करता है।

2. एक साथ ले किराने का सामान

उनके साथ बाजार शॉपिंग करने जाएं और स्पेशली किराने का सामान जरूर खरीदें जिससे आपको पता चल जाएगा उनकी पसंद और नापसंद का और यह बात भी पता चलेगी कि उनको किस तरह की चीजें ज्यादा पसंद है क्या उनकी पसंद आपकी पसंद से मिलती भी है या नहीं।

3. उन्हें अपने सीक्रेट्स जरूर बताएं

जिस इंसान को आप अपना जीवनसाथी चुनने वाली है या बनाने वाली है जरूरी है कि आप दोनों के बीच विश्वास जैसी एक कड़ी में जरूर होनी चाहिए। यह बहुत जरूरी है कि आपको उन्हें खुद से जुड़े हर सीक्रेट को खुद से बताना होगा ताकि आप यह जान सके कि आप के सीक्रेट्स जानकर वह कैसे रिएक्ट करेंगे। आप अपने होने वाले जीवनसाथी से अपने सीक्रेट नहीं छुपा सकते हैं यदि आप उन्हें ईमानदारी से खुद ही बता देते हैं तो आप उनका दिल भी जीत लेंगे और उनका विश्वास भी।

4. रोने की आदत दिखाएं

कहते हैं दुख के समय में अच्छे से अच्छा इंसान साथ छोड़ देता है लेकिन यदि आप अपने जीवनसाथी का साथ जीवन भर के लिए चाहते हैं तो उनके सामने एक बार ऐसा इमोशनल सीन जरूर क्रिएट करें और अपनी आंखों से छलकते आंसू दिखाएं ताकि आप जान सके कि वह आपकी कितनी केयर करते हैं और कितना हद तक आपसे प्यार करते हैं। आपके आंसू देख कर रोने कितना फर्क पड़ता है या बिल्कुल भी नहीं पड़ता यह तो सिर्फ आप ही पता लगा सकते हैं।

शादी से पहले हर लड़की को यह टेस्ट एक लड़के के जरूर ले लेना चाहिए ताकि वह जान सके कि उनका होने वाला जीवनसाथी किस तरह का है वह उसका किस तरह साथ निभाएगा और कितना हद तक उसका साथ देगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close