हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

सोनीया के पास है बेशूमार दौलत गिनते गिनते थक जायें कई पीढ़ियां

Sonia-Gandhi

वर्तमान अध्यक्ष कांग्रेस की सोनिया गांधी के पास कितनी सम्पत्ती है, ये हमेशा चर्चा का विषय रहा है । वास्तव में उनके पास कितनी दौलत है ,  इसके कयास लगाये जा रहें है अभी तक । इस विषय को लेकर हमेशा ही ऊन पर ऊंगली ऊठती है और वो सवालों के घेरे में रैहतीं है ।

2014 लोक सभा के चुनावो के दौरान राय बरेली सीट से अपने भरे हुए नामांकन के मुताबिक ऊनकी सम्पत्ती कुल 9 करोड़ 28 लाख 95 हजार है । लेकिन वास्तव में इनकी सम्पत्ति कुछ वैबसाईड्स की मुताबिक इससे कई गुना है । यहां तक कि इनकी सम्पत्ति 13 हजार करोड़ से लेकर 1.23 लाख करोड़ तक  आंकड़ा पहुंच सकता है ।

Celebritynetworth.com में खबर छपने के बाद से सोनिया गांधी चर्चा में आयी और तभी से इनकी धन दौलत को लेकर लोग तरह तरह की बाते करने लगे और अनुमान लगाने लगे कुछ विशेश सूत्रों जैसे  opensecrets.org से मिली बड़े बड़े व्यापारिक घरानो की जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी की दौलत 2 बिलियन अमरिकी डोलर से लेकर 19 बिलियन अमरिकी डोलर तक हो सकती है ।  भारतीय रूपये अनुसार 13 हजार करोड़ रूपये से लेकर 1.23 लाख हजार करोड़ तक ये आंकड़ा जा सकता है ।

इस वेबसाईट ने एक स्विस पत्रिका  मे छपि खबर का दावा करते हुए ये कहा कि जब पूर्व प्रधान मंत्री और सोनिया गांधी के पति की जब हत्या हुई  तब वह अपने स्विस बैंक खाते में 2 बिलियन अमरिकी डौलर की सम्पत्ती छोड़ गये थे । हम आपको यह बता दें की  ऐसी खबरों की सच्चाई पर  Newstrend.in मुहर नही लगाता है ।

सोनिया गांधी की सम्पत्ति का दावा एक अमरिकी वेबसाईट  huffintonpost.com ने भी पेश किया था,  इस वेबसाईट ने सोनिया गांधी  की सम्पत्ति कुल 90 हजार करोड़ बताई थी और दुनिया के 20 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 12 वां स्थान दिया था । हालांकी उनकी आपत्ति के बाद नाम हटा लिया गया था क्यों कि वेबसाईट ईतनी दौलत होने का कोई ठोस सबूत पेश नही कर पाया था ।

कांग्रेस के इतिहास में इतने लम्बे समय तक अध्यक्ष पर बनने वाली पहली महिला हैं ।

1998 से अब तक वो अध्यक्ष पद पर बनी हुई हैं । कांग्रेस के 125 सालों के इतिहास में इतने लम्बे समय तक किसी ने अध्यक्ष पद नही संभाला ।

loading...