अगर आप भी हैं लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में तो कुछ इस तरह से मिटाएं अपने बीच की दूरियां

प्यार किसी दूरियोंं या किसी शब्दोंं का मोहताज नहीं होता है। पहले के जमाने में प्यार करने वाले एक दूसरे का सालों तक भी इंतजार कर लेते थे, लेकिन आजकल अपने पार्टनर से रोज मिलने के बाद अगर उससे कुछ महीनोंं की दूरी हो जाए, तो आपका मन घबराने लगता है। ये घबराहट इसलिए भी होती  है कि आपको अपने पार्टनर की टेंशन होती है, तो वहीं कुछ इसलिए भी होती है कि जब आपका पार्टनर आपसे एकदम से दूर हो जाता है, तो आपके मन में तरह तरह के सवाल खड़े होते हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

जब हम अपने पार्टनर से रोजाना मिलते हैं, तो हमेंं एक अजीब सा सुकुन मिलता है। सुकुन इस बात का नहीं होता है कि आप उनसे मिल रहे हैं, बल्कि इस बात का होता है कि टेंशन फ्री होते हैं कि आपका पार्टनर आपको धोखा नहीं दे रहा है। आजकल धोखा बहुत आम चीज हो गई है, जिसकी वजह से लोग अपने पार्टनर को बिल्कुल दूर नहीं जाने देते हैं, क्योंकि उन्हेंं लगता है कि अगर उनका पार्टनर उनसे दूर रहेगा तो किसी और के करीब आ जाएगा। खैर, प्यार में थोड़ी बहुत इनसिक्योरिटी तो होना लाजमी है, पर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में यह टेंशन ज्यादा होती है।

अब सवाल यह उठता है कि आखिर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में इतनी टेंशन क्यों होती है?  आज भी कई सारे कपल्स ऐसे होते हैं, जोकि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप मेंं रह रहे हैं। दरअसल, लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप सिर्फ भरोसे पर टिका होता है, लेकिन यह रिश्ता सबसे अलग होता है, क्योंकि जब आप अपने पार्टनर से महीनों या सालभर नहीं मिलते हैं, तो जब मिलने का प्लान बनता है, तो आपकी खुशी का ठिकाना नहीं होता है। आप किस तरह से खुश होते हैं, उसे बयान नहीं कर पाते हैं। ऐसे में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की दूरियों को मिटाने के लिए आपको मिलने का प्लान बनाते रहना चाहिए।

सच कहें पार्टनर से

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप सिर्फ विश्वास पर ही टिका होता है, ऐसे में आपको अपने पार्टनर से हमेशा सच ही कहना चाहिए, क्योंकि ये रिश्ता सिर्फ भरोसे की नाजुक डोर पर ही टिका रहता है, ऐसे में अगर आपका भरोसा टूटता है, तो यह रिश्ता भी खत्म हो जाता है। इसके लिए अपने रिश्ते के लिए आपको अपने पार्टनर से सारी बाते शेयर करनी चाहिए, वो भी बिल्कुल सच। इस रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए  आपको अपने पार्टनर से मिलते रहना चाहिए।

एक दूसरे के बारे में सबकुछ जाने

जब लंबे समय तक आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहते है, तो आपके पार्टनर की लाइफ में उस दौरान बहुत कुछ घटित होता है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है आप अपने पार्टनर से जबरदस्ती सब पूछें। बल्कि मिलने के बाद उनसे ऐसे पेश आएं, जिससे वो खुद ब खुद अपनी बात आपसे कह सके। ऐसे में आप दोनों का प्यार बहुत ही ज्यादा बढ़ता है, जिसकी वजह से आपको काफी खुशियां मिलती है।

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में इनसिक्योरिटी की भावना बहुत ज्यादा होता है, ऐसे मेंं आपको अपने पार्टनर को समय समय पर यह एहसास करवाना चाहिए कि वो आपके लिए क्या मायने रखते हैं। क्योंकि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप और तरह के रिलेशनशिप से बहुत ही ज्यादा नाजुक होता है। हर समय आपको इसी बात की टेंशन रहती है कि आपका पार्टनर धोखा तो नहीं दे रहा है। अपने पार्टनर के साथ सोशल साइट्स पर जुड़े, उसकी भावनाओं का कद्र करेंगे तो आपकी ये लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप बहुत ही ज्यादा बेस्ट होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!