घर के इस स्थान पर कौवे का बैठना होता है शुभ, बदल सकती है किस्मत और मिलेगा अपार धन

भारतीय संस्कृति के अनुसार देखा जाए तो बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जो हमारे जीवन में हमारी खुशहाली के लिए बहुत महत्व रखते हैं। वास्तु के अनुसार देखा जाए तो हमारे घर में हर चीज का होना एक संकेत देता है और उस संकेत से हम समझ सकते हैं कि हमारे जीवन में हमें कौन सी स्थिति का सामना कब करना पड़ सकता है और कितने समय के लिए। बात करें कौवे की तो कोई को हिंदू धर्म के अनुसार पितरों का रुप दिया गया है अर्थात मर जाने के बाद इंसान कोई के रूप में भी अपने परिवार के साथ सदैव रहता है और उनके आस-पास ही घूमता रहता है। इसी तरह आज हम आपको बताएंगे यह देखो वह आपके घर में इस जगह पर बैठा है तो आपके लिए किस तरह से लाभकारी सिद्ध हो सकता है।

कहते हैं जीवन में पाप और पुन्य का पलड़ा कब किधर झुक जाए किसी को पता नहीं चलता है इसलिए हमेशा ही जब मौका मिले हमें पुण्य भरे काम करते रहना चाहिए। इंसान हो या फिर जानवर खाना एवं पानी सबकी पहली जरूरत है. ऐसे में हम इंसानों के लिए भोजन की व्यवस्था करना अधिक मुश्किल अहि है लेकिन वही बात पशु पक्षियों की हो तो वह पूरी त्रेः से इंसानों पर निर्भर करते हैं.  चाहे वह किसी इंसान को खाना खिलाने की बात हो या पक्षियों को दाना डालने और पानी पिलाने की। कहते हैं पक्षियों को पानी पिलाना और दाना डालना बहुत ही पुन्य का काम होता है जिसका फल इंसान को जीवन या मरण में जरूर मिलता है।

ऐसे ही आज हम आपको बताएंगे यदि आप पक्षियों के लिए पानी भर कर रखते हैं और उन्हें दाना डालते हैं तो किस तरह से आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है और एक को व आपके घर की किस दिशा में आपको शुभ संकेत देता है। वैसे तो किसी ने कहा है कि अपनी किस्मत इंसान खुद ही लिखता है लेकिन भारतीय संस्कृति के अनुसार कुछ संकेत भगवान द्वारा दिए जाते हैं जिनसे हमारी किस्मत और जीवन में उतार चढ़ाव आते जाते रहते हैं।

आज के समय में धन की आवश्यकता किसे नहीं होती है लेकिन धन प्राप्त करना इतना आसान भी नहीं है बहुत मेहनत और मशक्कत के बाद इंसान को धन और सफलता की प्राप्ति होती है। लेकिन कभी-कभी भगवान भी ऐसा संकेत देता है जो आपको धन प्राप्ति के लिए बहुत ही शुभ होता है जैसे कि यदि आप प्यासे पक्षियों के लिए किसी बड़े या बर्तन में पानी भरकर रखते हैं और पानी के घड़े के पास आपको कोई कौवा बैठा मिल जाए तो समझ लीजिए वह ईश्वर का संकेत है कि जल्द ही आपको धन की प्राप्ति होने वाली है। जी हां ईश्वर का शुभ संकेत कि आपको जल्द ही धन से जुड़े लाभ होने वाले हैं आपके जीवन मे।

उम्मीद है आपको हमारा पोस्ट पसंद आया होगा आप हमारे इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर और लाइक कीजिए ताकि हम आपके पास ऐसे ही ज्ञानवर्धक पोस्ट लेकर आते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seven + two =