इन दो राशियों के लोग प्यार में लुटाते हैं अपनी जान, जन्मों-जन्मों तक रखते हैं पार्टनर का ख़याल

प्यार-मुहब्बत हर इंसान के जीवन के लिए बहुत ही ज़रूरी होता है। बिना प्यार के जीवन काटना बड़ा ही नीरस हो जाता है। कोई-कोई किसी के प्यार में इस क़दर पागल रहता है कि वह उसके लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहता है। जबकि आज के समय में ज़्यादातर लोग प्यार के नाम पर मौज-मस्ती करते हैं। प्यार के नाम पर टीम पास किया जा रहा है। ऐसा नहीं है कि ये केवल लड़के करते हैं, आजकल कुछ लड़कियाँ भी इसे ज़्यादा सही मानती हैं।

कुछ राशियाँ जानी जाती हैं धोखे के लिए:

लेकिन जो लोग एक-दूसरे से टूटकर मुहब्बत करते हैं, वह जन्मों-जन्मों तक एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ते हैं। कैसी भी स्थिति क्यों ना आ जाए, वह पीछे नहीं हटते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें व्यक्ति के इस व्यवहार के पीछे कई बार उसकी राशि भी ज़िम्मेदार होती है। कुछ राशियाँ ऐसी भी हैं, जो सच्ची मुहब्बत के लिए जानी जाती हैं। लोग इनकी मुहब्बत की मिसाल देते हैं। वहीं कुछ राशियाँ धोखे के लिए भी जानी जाती हैं, जिनका आसानी से भरोसा नहीं किया जा सकता है।

इनके प्यार में होती है समर्पण की भावना:

आज हम आपको जिस राशि के बारे में बताने जा रहे हैं, ज्योतिषशास्त्र के अनुसार उन लोगों को प्रेम का पुजारी कहा जाता है, यानी जो लोग प्रेम को पूजते हैं और सबकुछ मानते हैं। इसके साथ ही इस राशि के लोग जपने जीवनसाथी का साथ जन्मों-जन्मों तक निभाते हैं। ये लोग समर्पण की भावना से भरे होते हैं जो इनके प्यार में साफ़-साफ़ देखा जा सकता है। इनका प्यार सच्चा और पवित्र भी होता है। आज के इस दौर में अगर किसी लड़की को ऐसा साथी मिल जाए तो उसका जीवन स्वर्ग बन जाता है। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में जो सच्चे प्रेम पुजारी होती हैं।

इन दो राशियों के लोग होते हैं सच्चे प्रेमी:

*- तुला राशि:

इस राशि के जातक अपने साथी की भावनाओं की क़द्र करते हैं। ये अपने साथी का अच्छे से ख़याल भी रखते हैं और उन्हें सम्मान भी देते हैं। यही गुण इस राशि के लोगों को अच्छा पति बनाता है। ये लोग सच्चे और बहुत ज़्यादा ईमानदार भी होते हैं। अगर एक बार किसी से प्रेम करने लगे तो प्रेम पुजारी बन जाते हैं। ये अपने प्रेम में इस क़दर समर्पित हो जाते हैं कि इन्हें देश-दुनिया का ख़याल ही नहीं रहता है। इनकी कुंडली में हमेशा ग्रहों की चल चंद्र योग की स्थिति उत्पन्न करती है। इसी वजह से ये लोग अपने पार्टनर से सच्चा प्रेम करते हैं।

*- कुम्भ राशि:

इस राशि वाले जातकों के लिए अपने पार्टनर से बढ़कर इस दुनिया में कुछ और नहीं होता है। हालाँकि इस राशि के लोगों को ग़ुस्सा बहुत जल्दी आता है। महिलाएँ अगर इस राशि वाले लोगों का ग़ुस्सा शांत करवा सकें तो समझिए ये बेहतर पति साबित हो सकते हैं। इनकी कुंडली में ग्रहों की चल सूर्य और चंद्रमा को आठवें भाग में और शुक्र और बुध को सातवें भाग में स्थापित करता है। इसी वजह से इस राशि के लोग अपने पार्टनर से सच्चा प्रेम करने वाले होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10 − 8 =