बॉलीवुड

जानिए ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के किरदारों की रियल लाइफ के सफ़र के बारे में, इनकी सैलरी हैं हटके

आज के समय में हर घर पर टीवी और केबल मौजूद हैं. औरतो की बात करें तो दिन भर उन्हें सास बहु के सीरियल देखना सबसे अधिक पसंदीदा होता है. मगर आज हम आपको एक ऐसे सीरियल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ना तो सास बहु की लड़ाई पर निर्भर करता है और ना ही आशिकी पर. दरअसल, यह शो कोई और नहीं बल्कि सालों से चल रहा मशहूर फॅमिली कॉमेडी शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” है. गौरतलब है कि सब टीवी पर आने वाला यह शो एक मात्र ऐसा शो है, जिसको देखना लोग सबसे अधिक पसंद करते हैं. इस शो की खासियत इसमें काम करने वाले कला कार हैं जो अपने हंसी के ठहाके लगा कर हमे लोट पोट करते हैं. इतना ही नहीं बल्कि गोकुलधाम की इस सोसाइटी का हिस्सा बनने को हर कोई बेताब रहता है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इतने साल पुराना शो होने के बावजूद भी लोग इसे अपना फेवरेट मानते हैं और आज भी यह शो TRP के सातवे आसमान को छूता है.

बहरहाल यह तो बात थी इस शो की, मगर आज हम आपको इस बेहतरीन शो के मशहूर कलाकरों की रियल जिंदगी से  रूबरू करवाने जा रहे हैं. जिन लोगों को आपने हमेशा पर्दे पर हँसते हंसाते देखा है असली जिंदगी में वह एकदम अलग है. तो चलिए जानते हैं इन कलाकारों की रियल लाइफ से जुड़े कुछ ख़ास फैक्ट्स के बारे में-

जेठालाल उर्फ़ दिलीप जोशी

अगर आप तारक मेहता के उल्टा चश्मा शो के फैन हैं तो आप दिलीप जोशी यानी जेठालाल को तो जानते ही होंगे. जेठालाल इस शो की जान है. आज शो की कामयाबी का सबसे अधिक श्रेय जेठालाल उर्फ दिलीप को ही जाता है. दिलीप की रियल लाइफ पत्नी का नाम जयमाला है. इनकी शादी शुदा लाइफ बहुत अच्छी है और उनके दो बच्चे भी हैं. जिनमें से एक बेटी का नाम नियति और बेटे का नाम रित्विक है. दिलीप एक दिन में लगभग ₹50000 कमाते हैं इनकी शानदार लाइफ स्टाइल को देखकर हर कोई हैरान रह जाता है.

दया गड्डा उर्फ़ दिशा वकानी

तारक मेहता में सबसे अधिक हंसी के ठहाके लगाने वाली दया बहन को किसी पहचान की जरूरत नहीं है क्योंकि उनका नाम ही उनकी पहचान बन चुका है. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि दया का असली नाम दिशा वकानी है. दिशा को बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक था जो कि बड़े होकर उन्होंने पूरा कर दिखाया. सैलरी की बात करें तो दयाबेन 1 दिन का ₹40000 कमा लेती हैं.

तारक मेहता उर्फ़ शैलेश लोढ़ा

इस सीरियल में जेठालाल के बेस्ट फ्रेंड का रोल निभाने वाले शैलेश का जन्म राजस्थान के सिरोही जिले में हुआ. शैलेश ना केवल एक अच्छे कलाकार बल्कि एक बेहद ही अच्छे राइटर भी हैं. इन्होंने अपनी जिंदगी में कई किताबें लिखी हुई है. लिखने से पहले यह कॉमेडी करने में भी आवल थे. अगर सैलरी की बात की जाए तो शैलेश के 1 दिन की सैलरी ₹32000 है.

तप्पू उर्फ़ भव्या गांधी

तारक मेहता के उल्टा चश्मा में सबसे अधिक हंसी तप्पू सेना ही डालती है. शो में 11 साल के पप्पू का किरदार निभाने वाले भव्य गांधी 1 दिन में ₹10000 कमा लेते हैं .

चंपकलाल उर्फ़ अमित भट्ट

गोकुलधाम की सोसाइटी में बापूजी का रोल निभाने वाले अमित भट्ट उर्फ चंपकलाल ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है. फिलहाल अमित भट्ट 40 वर्ष के हैं और यह जेठालाल से भी छोटे हैं. पिछले 16 सालों से अमित थिएटर में काम कर रहे थे जिसमें इन्होंने अधिक प्ले गुजराती और हिंदी में किए थे.

अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई वीडियो ज़रूर देखें –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close