बेमिसाल खूबसूरती से दिवाना बनाने वाली मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय का हो गया है ऐसा हाल, देखकर आपका दिल टूट जाएगा

80 के दशक की खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय अपने समय में अक्सर सुर्खियों में बनी रहती थी. रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा का अफेयर काफी लंबे समय तक चला जिसके चलते कई लोग सोनाक्षी को रीना की बेटी कहते हैं. इसके पीछे की वजह सोनाक्षी का चेहरा रीना से काफी हद तक मिलना है. खैर ये सच तो नहीं है लेकिन कभी अपनी दिलकश अदाओं से सबको अपना दीवाना बनाने वाली रीना रॉय शादी के बाद गायब हो गईं और लाइमलाइट से बिल्कुल दूर कहीं गुमनामी में जी रही हैं. बेमिसाल खूबसूरती से दिवाना बनाने वाली मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय का हो गया है ऐसा हाल, कि उन्हें अब की तस्वीरों में पहचानना मुश्किल सा हो जाएगा.

मीडिया का कैमरा बॉलीवुड सितारों के ईर्द-गिर्द घूमता रहता है और सेलिब्रिटी इनसे बहुत कम ही बच पाते हैं. इस बार इस कैमरे में कैद हुईं 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय, जिन्होंने लगभग हर बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया था अब उनकी तस्वीर पहचानने में ही नहीं आ रही. हाल ही में रीना रॉय को एक पार्टी में स्पॉट किया गया, छरहरे बदन वाली रीना का वजन काफी बढ़ गया है.

रीना रॉय अब उम्र दराज के साथ-साथ बहुत वजन वाली महिला भी दिखने लगी हैं और उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो गया है और हो भी क्यों ना उनकी उम्र लगभग 60 के ऊपर होने वाली है. लंबे समय तक शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अफेयर के बाद जब शत्रुघ्न ने कहीं और शादी कर ली थी तब रीना ने भी पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान को अपना हमसफर बनाया और साल 1983 में शादी कर ली. हालांकि दोनों का कुछ सालों के बाद तलाक हो गया और वे अपनी बेटी सनम को भारत ले आईं और अब यहीं अपनी बेटी के साथ मुंबई में रहती हैं.

साल 1972 में आई फिल्म जरूरत से रीना रॉय ने डेब्यु किया. इस फिल्म में उन्हें कई इंटिमेट सीन और सेमी न्यूड सीन देना था. पहले तो रीना ने मना किया लेकिन करियर बनाने के जुनून में उन्होंने इसके लिए हां कह दिया. हालांकि उन्हें लोकप्रियता साल 1973 में आई फिल्म जैसे को तैसा से मिली जिसमें उनका जितेंद्र के साथ रेन डांस वाले गाने ने तहलका मचा दिया. फिल्म सुपरहिट हुई इसके बाद रीना के खाते में नागिन, जानी-दुश्मन, नसीब, बदले की आग, कालीचरण, हथकड़ी, प्यासा सावन, आशा जैसी कई बड़ी सुपरहिट फिल्में रहीं. फिल्म कालीचरण से रीना और शत्रुघ्न का अफेयर शुरु हुआ और रीना शत्रुघ्न के प्यार में पागल थीं. यहां तक की उन्होंने रीना को शादी के लिए भी प्रपोज किया था. शत्रुघ्न ने एक इंटरव्यू में अपने और रीना के रिश्ते की बात को स्वीकार भी किया था. उन्होंने कहा था कि ”रीना के साथ मेरा रिश्ता रहा है. मैं भाग्यशालू हूं कि उन्होंने अपने जीवन का 7 साल मेरे नाम किया.” मगर उसी बीच साल 1980 में शत्रुघ्न ने किसी और से शादी करके सबको चौंका दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fourteen + 6 =