आईने के सामने खड़े होकर देखने से पता चल सकता है आपका भविष्य, जानें कैसे

इंसान शुरुआत से ही बड़ा ही जिज्ञासु रहा है। वह सबकुछ जानना चाहता है। कुछ बातें तो वह आसानी से जान सकता है, लेकिन कुछ बातों को वह नहीं जान पाता है। पहले ज्ञान की कमी की वजह से कई बातों के बारे एम वह नहीं जानता था, लेकिन समय के साथ-साथ मनुष्य का ज्ञान बढ़ता गया। आज मनुष्य ज़्यादातर चीज़ों के बारे में पहले से ही जान सकता है। आज मनुष्य इस तरह से क़ाबिल हो गया है कि वह अपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में भी जानने लगा है।

हर किसी को अपने भविष्य की चिंता रहती है। हर कोई उसके भविष्य में क्या होगा, इसके बारे में जानना भी चाहता है। लेकिन भविष्य के बारे में जानना इतना भी आसान नहीं है। जो व्यक्ति ज्योतिष विद्या में माहिर होता है, वही भविष्य के बारे में आसानी से जान सकता है। लोग अपने भविष्य के बारे में जानने के लिए ज्योतिषियों के पास जाते हैं। ज्योतिषी इसके लिए लोगों से मोटी क़ीमत भी वसूलते हैं। हर कोई यह क़ीमत चुकाने में समर्थ नहीं होता है, इसलिए कुछ लोग जाते ही नहीं है।

ख़ुद को आईने में ग़ौर से देखकर जान सकते हैं भविष्य:

अगर आप भी अपने भविष्य के बारे में जानना चाहते हैं और आप ज्योतिषी के पास जाना भी नहीं चाहते हैं तो भविष्य जानने का सबसे आसान तरीक़ा है ख़ुद से भविष्य देखना। जी हाँ आप ख़ुद को आईने में देखकर अपने भविष्य के बारे में आसानी से जान सकते हैं। अगर आप ख़ुद को ग़ौर से आईने में देखेंगे तो अपने भविष्य के बारे में जान जाएँगे। अब आप सोच रहे होंगे कि आईने में ख़ुद की ऐसी कौन सी चीज़ देखकर अपने भविष्य के बारे में जाना जा सकता है? तो इसका जवाब है बालों को। जी हाँ बाल केवल आपकी ख़ूबसूरती में चार चाँद ही नहीं लगाते हैं, बल्कि मनुष्य के स्वभाव को भी व्यक्त करते हैं।

*- सिर के एक रोम कूप में एक बाल का होना शुभ माना जाता है। ऐसे बालों को सबसे अच्छा माना जाता है। जिस व्यक्ति के सिर के एक रोम कूप में एक ही बाल हो उसका भविष्य अच्छा होता है। वहीं अगर एक रोम कूप से एक की बजाय कई बाल निकले हैं तो इससे व्यक्ति की शक्ति कम हो जाती है। ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोग दो विचारधाराओं के मध्य उलझे रहते हैं। वह निर्णय लेने में असमर्थ होते हैं, इस वजह से जीवन में उन्हें सफलता नहीं मिलती है।

*- जिस व्यक्ति के बाल लगातार पतले होते जा रहे हैं, उसे निकट भविष्य में कोई बहुत बड़ा लाभ मिल सकता है। जिन लोगों के ऐसे बाल होते हैं, वो लोग उत्तम स्वभाव, उदारता, प्रेम, दया, कोमलता, संकोच और संवेदनशील स्वभाव के होते हैं।

*- जिन लोगों के बाल लगातार मोटे और कड़े होते जा रहे हों, उन लोगों को सावधान रहना चाहिए। हालाँकि जिन लोगों का बाल जन्म से ही ऐसा होता है, उनका स्वास्थ्य अच्छा और उच्च जीवनशक्ति वाले होते हैं। ऐसे लोग भविष्य में कोशिश करके अच्छे नेता बन सकते हैं।

*- लगातार अगर आपके बाल नर्म और सीधे होते जा रहे हों तो इसका मतलब आने वाले समय में आपके सामने कोई बड़ी योजना आने वाली है।

Creative hairstyle with smooth long female hair – close-up

Leave a Reply

Your email address will not be published.