हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

अगर 9 नवम्बर से मंदिर निर्माण शूरू हुआ तो देश को तबाह कर देंगे- हाशिम अंसारी

hashim-ansari-1453130382

अगर मंदिर निर्माण शूरू हुआ 9 नवम्बर से देश को तबाह कर देंगे- हाशिम अंसारी

अयोध्या में स्थित विवादित राम जन्म भूमी बाबरी मस्जिद के मुख्य पैरोकार हाशिम अंसारी ने सिंहस्थ कुंभ में साधू समाज के फैसले पर अपनी नाराजगी दर्ज करायी है । हाशिम ने कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नही है, सर्व सहमति से कोर्ट के फैसले का सभी को सम्मान करना चाहिए अन्यथा देश तबाह और बर्बाद हो जायेगा ।

ये पूरा मामला इस प्रकार है कि सिंहस्थ कुंभ में सभी साधू सन्तों ने मिलकर एक महा सभा का आयोजन कीया और ऊसमें राम मन्दिर बनाने का डंके की चोट पे ऐलान कर दिया । सभा में यह घोषणा की गई राम मन्दिर का निर्माण 9 नवम्बर से शूरू हो जायेगा। कुल 77 एकड़ की जमीन पर मन्दिर परिसर रहेगा और पूर्ण रूप से निर्माण कार्य शूरू कर दिया जायेगा
1280x720-73U
साधू सन्तो की इस बात का जवाब देते हुए हाशिम अंसारी ने इस पर घोर आपत्ती जाहिर की साथ ही साथ हाशिम अंसारी ने चेतावनी भरे लिहायजे मे कहा कि मस्जिद तो आप लोग ने तोड़ दिया  मगर जबरन मन्दिर बनाने की कोशिश की तो आप लोग का मन्दिर तो बन जायेगा मगर देश नही बचा पाओगे । देश तबाह और बर्बाद हो जायेगा ।

केशव मौर्य ने किया सन्तो का समर्थन

ऊत्तर प्रदेश के नव निर्वाचित बीजेपी अध्यछ केशव मौर्य ने कहा । हम सभी साधू सन्तों का आदर करते हैं  और साथ ही ऊनके फैसले का सम्मान करतें है , लेकिन साथ ही साथ हमें ये नही भूलना चाहिए कि ये मामला सूप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है ऊसका फैसला आने तक हमे धैर्य नही खोना चाहिए । सुप्रीम कोर्ट का और ऊसके फैसले का सर्व संमाज को सम्मान करना चाहिए ।

हाशिम अंसारी का परिचय

ऊत्तर प्रदेश के फैजाबाद में रहने वाले हाशिम उस वक्त शुर्खियों में आये थे जब लगभग ढाई दशक पैहले बाबरी मस्जिद ढहाई गई थी ब ईसके खिलाफ हाशिम अंसारी ने कोर्ट में अपनी आवाज बुलन्द की थी । गौर तलब है  कि ये केस हाशिम अंसारी बिना किसी की मदद लिए अकेले ही अपने दम पर लड़ रहे हैं । पांच साल पहले एक बार वह फिर चर्चा में आये थे  जब लाहाबाद हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए  राम लल्ला और बाबरी मस्जिद के बीच जमीन बराबर बांटने की बात कही थी ।

loading...