टीवी की इन अभिनेत्रियां ने एक्टिंग के लिए नहीं छोड़ी अपनी पढ़ाई, नंबर 3 तो है कमाल की खूबसूरत

पढ़ाई करने की न तो कोई उम्र होती है और न ही सीमा….ऐसा आपको इस बात से यकीन हो जाएगा, क्योंकि आज हम जिन अभिनेत्रियों से आपको मिलवाने जा रहे हैं, वो अपने काम के साथ साथ पढ़ाई भी कर रही है। मतलब उन्होंने फैशन के लिए अपने करियर पर ब्रेक नहीं लगाया है। कई बार देखा जाता है कि जब लाइफ में आप सफल हो जाते हैं, तो पढ़ाई को छोड़ देते हैं, लेकिन इन अभिनेत्रियों ने अपनी सफलता के आगे अपनी पढ़ाई को ब्रेक नहीं दिया। बल्कि दोनों ही काम बहुत ही अच्छे ढंग से ये करती हुई नजर आ रही है। तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन सी अभिनेत्रियां शामिल है?

1.दिगंगना सूर्यवंशी विनायक

सीरियल वीर की अरदास वीरा में बागोर का किरदार निभा चुकी मशहूर अभिनेत्री दिगंगना सूर्यवंशी विनायक के साथ साथ पढ़ाई भी कर रही हैं। जी हां, विनायक ने अपने करियर के साथ साथ अपनी पढ़ाई को भी चालू रखा। साथ ही आपको बता दें कि ये इस समय ग्रेजुएशन कर रही हैं। इन्हें पढ़ाई करना बहुत अच्छा लगता है, जिसकी वजह से ये आगे भी अपनी पढ़ाई को जारी रखेंगी, ताकि ये किसी भी मामलें में कम न हो।

2.हेली शाह

सीरियल स्वरागिनी में स्वरा का किरदार निभाने वाली हेली शाह आज लाखों दिल की धड़कन बन चुकी है। कमाल की एक्टिंग तो है ही इनके पास लेकिन सुंदरता में भी किसी से कम नहीं है, जिसकी वजह से लोगों के दिलों में ये राज करती है। बता दें कि हेली शाह अपनी पढ़ाई भी करती हैं। एक्टिंग से जब उन्हें टाइम मिल जाता है, तो सारा समय किताबों के साथ बिताती है। हेली को अपनी पढ़ाई पूरी करनी है, इनके पास किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है। बता दें कि ये इन दिनों विज्ञान विषय से अपनी स्नातक की डिग्री पूरी कर रही है।

3.जिज्ञासा सिंह

थपकी प्यार की में एक थपकी का किरदार निभाने वाली जिज्ञासा बहुत ही अच्छी पढ़ाई में है। जिज्ञासा ने अपनी पढ़ाई शूटिंग के साथ ही पूरी की है। थपकी प्यार की में इन्होंने थपकी का किरदार निभाकर लोगों के लिए दिलों में राज किया है। इनकी मासूमियत और खूबसूरती पर तो लड़के दिल हार बैठते हैं। बता दें कि जिज्ञासा सिंह ने मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन किया है। अब इनकी पढ़ाई पूरी हो चुकी है, तो सारा ध्यान एक्टिंग में लगाती हैं।

4.अविका गौर

बालिका वधु से अपने करियर की शुरूआत करने वाली नन्ही आनंदी तो आप सभी को याद ही होगी। जी हां, अविका घर घर में आनंदी के नाम से फेमस है। अविका बचपन से ही एक्टिंग कर रही है। अब अविका बड़ी हो गई हैं। और इन्हें कई सीरियल में देखा जा चुका है। बता दें कि अविका ने शुरु से अपनी पढ़ाई औऱ एक्टिंग के बीच जबरदस्त तालमेल बिठा रखा है, ऐसे में अब इन्हें कोई खास दिक्कत नहीं होती है, बल्कि ये दोनों ही चीजें बड़े अच्छे से कर रही हैं।

5.महिमा मकवाना

सपने सुहाने लड़कपन से अपनी पहचान बनाने वाली महिमा अब भी एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव है। महिमा के लिए एक्टिंग उनका शौक है, लेकिन एक्टिंग के लिए महिमा ने कभी अपनी पढ़ाई को नहीं छोड़ी। जिसकी वजह से ये आज भी दोनों के बीच काफी तालमेल बिठाती हुई नजर आ रही हैं। महिमा को एक्टिंग से बहुत ही ज्यादा लगाव है, जिसकी वजह से वो ताउम्र इसी में रहना चाहती हैं।

Shreya Pandey

Web Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published.

9 + 17 =