भारतीय सेना ने लिया जवानों की शहादत का बदला! 4 पाकिस्तानी चौकियों को किया नेस्तनाबूद

नई दिल्लीः सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी का भारतीय सेना माकूल जवाब दे रही है। सेना ने शनिवार रात जवाबी कारवाई की और केरण सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स की 4 चौकियां नेस्तनाबूद कर दी। भारतीय सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को काफी क्षति हुई है हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है कि पाकिस्तान के कितने सैनिक मारे गए हैं। Army Destroys Pakistani Posts.

 

भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई: पाक की चार चौकियां तबाह –

माछिल सेक्टर में शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना की फायरिंग की आड़ में आतंकियों ने सैनिकों पर हमला किया। जिसमें सिख लाइट इंफैन्ट्री का एक जवान शहीद हो गया। आतंकियों ने शहीद जवान का शव भी क्षत-विक्षत कर दिया। आपको बता दे कि बॉर्डर पर आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान लगातार गोलीबारी कर रहा है। कुपवाड़ा के माछिल में पाकिस्तान की फायरिंग में नितिन सुभाष नाम का एक और जवान शहीद हो गया।

पाकिस्तान की तरफ से हो रही लगातार फायरिंग के बीच सेना ने जिसका माकूल जवाब देते हुए उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार जबरदस्त हमला करके चार पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया है। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि केरन सेक्टर में जबरदस्त आग्नेयास्त्र हमले में चार पाकिस्तानी चौकियों को नेस्तनाबूद कर दिया।

शहीद मनदीप के पैतृक गांव में नहीं मनेगी दीवाली –

शहीद मनदीप सिंह के पैतृक गांव अंतेहरी (कुरुक्षेत्र) में मातम पसरा है। गांवोंवालों ने इश साल दिवाली न मनाने का फैसला किया है। गांववालें परिजनों को दिलासा देने की कोशिश कर रहे हैं। मनदीप की पत्नी प्रेरणा हरियाणा पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं।

दो साल पहले ही दांपत्य जीवन की डोर में बंधनेवाली प्रेरणा रह-रह कर यही कह रही है कि पाकिस्तान को निश्चित तौर पर इसके लिए पाठ पढ़ाना चाहिए, ताकि किसी और परिवार को इस दर्द से नहीं गुजरना पड़े। दिवाली पर मनजीत के घर आने की राह देख रही प्रेरणा ने कहा कि अपनी तैनाती की सूचना परिजनों को नहीं दी थी। शहीद मनदीप का पार्थिव शरीर रविवार को घर पहुंचेगा। इधर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने  17 वें सिख रेंजिमेंट के जवान मनदीप सिंह के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है।

जवानों पर भरोसा रखिए, दिया जा रहा है जवाब –

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि मैं राष्ट्र को आश्वस्त करता हूं कि हमारी सेना और जवान पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है। हम भारत का मस्तक कभी झुकने नहीं देंगे, देश के जवानों पर भरोसा रखिए। उन्होंने कहा कि आज देशभर में दिवाली मनाई जा रही है, क्योंकि सीमा पर हमारे जवान देश की रक्षा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.