बॉलीवुड

ऐसी हो गई है ’शक्तिमान’ सीरियल के स्टार्स की हालत, देखकर आप को भी होगी हैरानी – देखिए तस्वीरें

90 के दशक के लगभग सभी बच्चों का बचपन शक्तिमान देखते हुए बीता है. हर रविवार को दोपहर 12 बजे जब शक्तिमान आता था तब सभी बच्चे तैयार होकर टीवी के सामने बैठकर उसका इंतजार करने लगते थे. शक्तिमान सीरियल के कुछ किरदार तो हम लोगों को इतना पसंद थे कि सीरियल बंद होेने के बाद भी उनकी फॉलोविंग बहुत है. अब कुछ ऐसी हो गई है ’शक्तिमान’ सीरियल के स्टार्स की हालत, आज हम आपको उन्ही किरदारों की याद दिलाते हुए बताएंगे कि अब वो किरदार कैसे दिखते हैं.

ऐसी हो गई है ’शक्तिमान’ सीरियल के स्टार्स की हालत

‘मैं हूं शक्तिमान’ 90 के दशक के बच्चों के मुंह ये सुनना कोई नई बात नहीं थी. इस सीरियल का सुपरहीरो था शक्तिमान जो लोगों की जान बचाता था और बच्चों का फेवरेट था. इसके अलावा भी कई कलाकार मुख्य किरदार में थे. इस सीरियल में मुकेश खन्ना और वैष्णवी के रूप में गंगाधर तिलक और गीता विश्वास की नोक-झोंक को लोगों ने खूब पसंद किया था. इस सीरियल की कहानी बीच में फिल्म मिस्टर इंडिया की तरह हो गई थी.

1. वैष्णवी महांत- गीता विश्वास

सीरियल में शक्तिमान की प्रेमिका बनी गीता विश्वास यानी ‘वैष्णवी महांत’ अब 41 साल की हो चुकी हैं. उस समय गीता विश्वास की पॉपुलैरिटी बहुत बढ़ गई थी और बच्चे भी उन्हें बहुत पसंद करते थे. आज कल वो सीरियल ‘टशन-ए-इश्क’ में नज़र आ रही हैं. इससे पहले वो ‘सपने सुहाने लड़कपन के’ में भी काम कर चुकी हैं.

2. डॉक्टर जैकॉल

ललित परिमू ने उस डॉक्टर का किरदार निभाया था जो समय-समय पर शक्तिमान के लिए मुश्किलें पैदा करता रहता था. जी हां, वही डॉक्टर जैकॉल जो ‘पावर’ शब्द को इतनी बार बोलता था कि वो उसकी पहचान बन गया. ललित कई फिल्मों में भी अहम भूमिका निभा चुके हैं.

3. अश्विनी कालसेकर- शलाका

शक्तिमान को परेशान करने वाली काली बिल्ली शलाका की भूमिका में थीं, 45 वर्षीय अश्विनी कालसेकर. अश्विनी कई जाने माने धारावाहिकों और फ़िल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं. आजकल वे सीरियल ‘इतना करो न मुझे प्यार’ में काम कर रही हैं.

4. टॉम ऑल्ट

शक्तिमान को सही राह दिखाने वाले महागुरू की भूमिका निभाई थी प्रसिद्ध अभिनेता टॉम ऑल्टर ने. वे 65 साल के हो चुके हैं. हालांकि अब वे किसी सीरियल या फिल्मों में नजर नहीं आते हैं

5. सुरेंद्र पाल

सीरियल का मुख्य खलनायक था ‘तमराज किलविश’ जिसने अंधेरा कायम रखने की बहुत कोशिश की, लेकिन शक्तिमान हर बार उसके नापाक इरादों पर पानी फेर देता था. किलविश का किरदार सुरेंद्र पाल ने निभाया था. सुरेंद्र अब 62 साल के हो चुके हैं और वे आजकल धारावाहिक ‘सूर्यपुत्र कर्ण’ में काम कर रहे हैं.

6. मुकेश खन्ना

मुकेश खन्ना ने इस सीरियल में सुपरहीरो शक्तिमान का किरदार निभाया था. मगर इसमें शक्तिमान एक आम इंसान गंगाधर तिलकधर ओमकार शास्त्री के किरदार में  भी थे. मतलब मुकेश खन्ना का इस सीरियल में दो किरदार था. मुकेश खन्ना महाभारत में भीष्म पितामह का किरदार भी निभा चुके हैं. इसके अलावा वे बॉलीवुड की पुलिसवाला, तहलका, राजा, हिम्मतवार, रानी और महाराजा, शक्तिमान, दर्दे इश्क और बरसात जैसी फिल्मों में यादगार किरदारों को निभा चुके हैं.

Back to top button