विशेष

अपने जीवन में कभी ना करें यह गलतियां, वरना हो जाएंगे बर्बाद

ऐसा कहा जाता है कि व्यक्ति की आदतें उसके आने वाले समय को तय करती है व्यक्ति की यह आदतें उसको बिगाड़ भी सकती हैं और उसको संवार भी सकती है इसी वजह से अपनी आदतों को हमेशा अच्छा रखना चाहिए अगर आपकी आदतें खराब है तो आप इनको जितनी जल्दी हो सके छोड़ दीजिए क्योंकि इन आदतों की वजह से ना सिर्फ आपका स्वास्थ्य प्रभावित होता है बल्कि आपकी तरक्की भी नहीं हो पाती है व्यक्ति की आदतें उसकी किस्मत बनाती और बिगड़ती है आजकल के समय में बहुत से लोग ऐसे हैं जो इन बातों पर विश्वास नहीं करते हैं इन बातों पर विश्वास करना अपनी शान के खिलाफ समझते हैं यह बातें ऐसी हैं जिनको अवश्य मानना चाहिए वैसे देखा जाए तो यह बातें छोटी सी हैं परंतु इनकी वजह से कई बार बड़ी समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है भागदौड़ भरी जिंदगी में जानकारी के अभाव के कारण अक्सर लोग कुछ आदतों को अपना लेते हैं जो बहुत ही गलत है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से रहन-सहन से जुड़ी हुई कुछ आदतों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिससे मनुष्य को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

आइए जानते हैं रहन-सहन से जुड़ी इन आदतों के बारे में

बाथरूम को ना छोड़े गंदा

ज्यादातर लोगों की यह आदत होती है कि नहाने के पश्चात बाथरूम को गंदा ही छोड़ देते हैं उनकी यह आदत बहुत ही गलत है यदि ऐसा किया जाए तो चंद्रमा के अशुभ फल की प्राप्ति होती है ऐसे करने वाले घरों में रहने वाले सदस्य मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं।

जूठे बर्तनों को रखे सही जगह

बहुत से लोगों को देखा गया है कि खाना खाने के पश्चात जूठे बर्तनों को इधर-उधर छोड़ देते हैं इससे हमारी किस्मत बिगड़ती है क्योंकि इससे हमें कई प्रकार के दोष लगते हैं इसलिए खाना खाने के पश्चात जूठे बर्तनों को उनकी जगह पर रखना चाहिए इससे शनि और चंद्र के दोष दूर होते हैं।

देर रात तक जागना

आजकल के समय में ज्यादातर लोग देर रात तक जागते हैं और सुबह देर से उठते हैं ऐसा करने से चंद्र अशुभ फल देता है इसलिए जितनी जल्दी हो सके आप अपनी इस आदत को सुधार लें।

बिस्तर को अस्त-व्यस्त छोड़ना

बहुत से लोगों को देखा गया है कि अपने बिस्तर को यूंही अव्यवस्थित छोड़ देते हैं ऐसा करने से राहु का अशुभ प्रभाव प्राप्त होता है इसी कारण सुबह उठने के पश्चात बिस्तर को तुरंत ठीक कर देना चाहिए।

नशे की लत:-

जिन व्यक्तियों को नशे की आदत होती है उसके कारण राहु का विपरीत प्रभाव पड़ता है इसलिए नशे और सभी प्रकार के मादक पदार्थों से दूर रहना ही सही है।

इधर उधर थूकने की आदत

बहुत से लोग ऐसे हैं जो कहीं भी थूक देते हैं ऐसा करने से शनि देव रुष्ट होते हैं और वह अपना विपरीत फल देते हैं इसलिए अगर यह आदत आप में भी है तो जितनी जल्दी हो सके इसको छोड़ दीजिए।

नोट:- यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी तो आप नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में हमको कमेंट कर सकते हैं और इस पोस्ट को अपने मित्रों के बीच शेयर भी कर सकते हैं हम आगे भी इसी प्रकार से जानने योग्य जानकारियां लेख के माध्यम से लाते रहेंगे धन्यवाद।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close